Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Akshay Kumar कितने भी बड़े खिलड़ी हों लेकिन 'ससुर जी' के आगे फेल? जानें क्या है पूरा मामला

Rajesh Khanna's Blockbuster Movies: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने अपने करियर में लगातार 17 हिट फिल्में दी थी. उन्होंने बॉलीवुड एक ऐसा रिकॉर्ड कायम किया है जिसे अबतक कोई नहीं तोड़ पाया है. खुद उनके दामाद अक्षय कुमार (Akshay Kumar) भी इसके करीब पहुंच कर चूक गए हैं.

Latest News
Akshay Kumar कितने भी बड़े खिलड़ी हों लेकिन 'ससु�र जी' के आगे फेल? जानें क्या है पूरा मामला

Rajesh Khanna and Akshay Kumar : राजेश खन्ना और अक्षय कुमार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Rajesh Khanna's Blockbuster Movies: राजेश खन्ना को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार यूं ही नहीं कहा जाता है. उन्होंने अपने करियर में लगातार 17 हिट फिल्में दी थीं. उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ना तो दूर, बहुत से मझे हुए कलाकार भी इसके करीब नहीं पहुंच पाते हैं. अपने फादर इन लॉ की इस रिकॉर्ड का अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने पीछा तो किया लेकिन 12वीं फिल्म की सफलता के बाद उनकी बाकी फिल्में ने बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर दम तोड़ दिया है. राजेश खन्ना के लिए लगातार 17 हिट फिल्मों में आराधना, डोली, बंधन, इत्तेफाक, दो रास्ते, खामोशी, सफर, द ट्रेन, कटी पतंग, सच्चा झूठा, आन मिलो सजना, महबूब की मेहंदी, छोटी बहू, आनंद, अंदाज, मर्यादा और हाथी मेरे साथी शामिल हैं.

वहीं बात करें अक्षय कुमार की तो 2016 में एयरलिफ्ट की सफलता के बाद, अक्षय कुमार ने पीछे मुड़कर नहीं देखा क्योंकि उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्में दीं. साल 2019 के अंत तक, सुपरस्टार ने बॉक्स ऑफिस पर लगातार 12 सफल फिल्में दी थीं और अपने दिवंगत राजेश खन्ना की एक हिट फिल्मों की लाइन में खुद को खड़ा कर दिया.

ये भी पढ़ें - Deepak Tijori की वजह से Akshay Kumar को हो गया था इस बात का डर, अब हुआ है ये बड़ा खुलासा

अक्षय की इन 12 हिट फिल्मों में एयरलिफ्ट, हाउसफुल 3, रुस्तम, जॉली एलएलबी 2, टॉयलेट: एक प्रेम कथा, पैडमैन, गोल्ड, 2.0, केसरी, मिशन मंगल, हाउसफुल 4 और गुड न्यूज शामिल हैं.

गुड न्यूज़ के बाद, अक्षय की अगली ओटीटी रिलीज लक्ष्मी और बाद बेल बॉटम थी, जिसे कोरोना की दूसरी लहर के दौरान थिएटर में रिलीज नहीं किया गया. उनकी तीसरी रिलीज सूर्यवंशी बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही. मगर उनकी हालिया दो फिल्में - बच्चन पांडे और सम्राट पृथ्वीराज डिजास्टर रहीं. इस तरह अक्षय कुमार अपने ससुर के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए. और इस तरह उनकी हिट फिल्मों का आंकड़ा 12 पर ही आकर रुक गया.

ये भी पढ़ें - Akshay Kumar की वजह से वाकई फ्लॉप हुई 'सम्राट पृथ्वीराज'! जानिए डायरेक्टर ने क्या कहा

वहीं दूसरी तरफ सलमान खान ने  2010 से 2016 के बीच दबंग, दबंग 2, सुल्तान और बजरंगी भाईजान जैसी फिल्मों के साथ लगातार 10 हिट्स लेकर आए. लेकिन फिर उनकी 11वीं फिल्म ट्यूबलाइट बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई. इसी तरह, आयुष्मान खुराना बरेली की बर्फी से शुभ मंगल ज्यादा सावधान तक लगातार 8 सफलताओं के साथ जीत की लकीर पर थे. लेकिन, पिछले साल उन्होंने चंडीगढ़ करे आशिकी फ्लॉप रहीं और इस साल अनेक ने भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ अच्छा नहीं कर पाई.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement