Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sushmita Sen Heart Attack से पहले इस गंभीर बीमारी से लड़ चुकी हैं जंग, जानें कैसी रहती हैं स्ट्रॉन्ग

Sushmita Sen Heart Attack से पहले Addison's Disease को मात दे चुकी हैं. उन्होंने अपनी जंग के बारे में खुलकर बात भी की थी.

Latest News
Sushmita Sen Heart Attack से पहले इस गंभीर बीमारी से लड़ चुकी हैं जंग, जानें कैसी रहती हैं स्ट्रॉन्ग

Sushmita Sen: सुष्मिता सेन 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Sushmita Sen Heart Attack: बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) को लेकर एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है. एक्ट्रेस को हाल ही में बेहद खतरनाक हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एक्ट्रेस की एंजियोप्लास्टी (Angioplasty) भी हुई है. एक्ट्रेस की हेल्थ अपडेट भी सामने आई है, जो फैंस के लिए राहत की खबर है. एक्ट्रेस की हालत अब स्थिर है. वहीं, हार्ट अटैक से पहले सुष्मिता एक और गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं जिसके बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलकर बात की थी. इस बीमारी का नाम है एडीसन्स डिज़ीज़ (Addison's Disease), सुष्मिता ने बताया था कि इस बीमारी को उन्होंने कैसे मात दी.

सुष्मिता सेन ने 2014 में बताया था कि उन्हें Addison's Disease डायगनॉस हुई है. एक्ट्रेस ने बताया जब उन्हें इस बीमारी के बारे में पता चला था तो वो सदमे में आ गई थीं. इस बीमारी से एक्ट्रेस ने 4 साल लंबी जंग लड़ी थी और उन्होंने इस पर पूरी तरह काबू पा लिया था. एक्ट्रेस ने बताया कि उनकी बॉडी को नियमित वर्कआउट ने मजबूत बनाया और उनके दिमाग को मेडीटेशन ने स्ट्रॉन्ग रखा.

ये भी पढ़ें- Sushmita Sen को आया हार्ट अटैक, फैंस ने की जल्द ठीक होने की दुआ

एक्ट्रेस ने बताया कि 'मैं वक्त के साथ- साथ ठीक हो गई. मेरी एड्रेनस ग्लैंड्स पूरी तरह स्वस्थ हैं. 2019 से मैंने कोई स्टेरॉइड्स नहीं ली है'. 47 वर्षीय सुष्मिता सेन खुद को फिट रखने के लिए खूब एक्सरसाइज करती हैं. उनके वर्कआउट रुटीन में योगा, केलिस्थेनिक्स और बॉडी वेट शामिल होता है. बता दें कि Addison's Disease एक तरह का विकार है जिसमें एड्रेनिल ग्लैंड्स पर्याप्त हार्मोन का उत्पादन नहीं कर पाती हैं. इस रोग के लक्षण धीरे-धीरे विकसित होते हैं लेकिन समय पर इलाज न होने पर यह जानलेवा भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें: Sushmita Sen ने अब तक क्यों नहीं की शादी? एक्ट्रेस ने अब जाकर किया खुलासा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement