Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उल्टी शूट हुई थी बॉलीवुड की ये फिल्म, लोगों की इतनी पसंद आई कि हो गई ब्लॉकबस्टर

बॉलीवुड की बड़ी फिल्म में डायरेक्टर ने ऐसी ट्रिक लगाई थी, जिसके बारे में सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. हालांकि, ये तरकीब काम आई और ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार साबित हुई.

Latest News
article-main

Bollywood Film Shot In Reverse: उल्टी शूट हुई ये फिल्म

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

फिल्में हिट करवाने और इनमें हटके एंगल जोड़ने के लिए दुनिया भर के फिल्ममेकर्स तरह-तरह की तरकीबें निकलते हैं. बॉलीवुड में ऐसी कई मूवीज बन चुकी हैं. एक ऐसी ही हिंदी फिल्म ने डायरेक्टर ने ऑडिएंस को इंप्रेस करने के लिए एक अनोखी ट्रिक का इस्तेमाल किया है. ये तरकीब थी फिल्म को उल्टी शूट करने की, जो काफी काम भी आई. इस फिल्म के हर एक सीन को ऑडिएंस ने खूब पसंद किया और इस मूवी ने विदेशों में भी खूब कमाई की. टिकट खिड़की पर कमाई के मामले में ये फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट बन गई.

फिल्म की रिलीज डेट भी थी दिलचस्प

दरअसल, ये फिल्म 2011 में आई थी, जिसके कई सीन्स लोगों को भा गए थे. इस फिल्म के गानों तो इतने पसंद किए गए थे कि एक दशक बाद भी हिट हैं. फिल्म में एक सिंगर की दर्द भरी लव स्टोरी दिखाई गई थी और इसकी रिलीज डेट भी काफी दिलचस्प थी. फिल्म 11 नवंबर 2011 को रिलीज हुई थी यानी इसे 11/11/11 को रिलीज किया गया था. अगर आप अभी तक नहीं समझे तो बता दें कि ये रणबीर कपूर की बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट में शुमार 'रॉकस्टार' थी. इस फिल्म में रणबीर ने अपने टैलेंट से न सिर्फ फैंस बल्कि क्रिटिक्स को भी इंप्रेस किया था.


और भी पढ़ें- रणबीर कपूर की Ramayan में 'सीता' नहीं बनेंगी साई पल्लवी? अब आ रहा इस स्टारकिड का नाम


क्या है फिल्म उल्टी शूट होने का मतलब?

इम्तियाज अली की इस फिल्म में रणबीर के अपोजिट अभिनेत्री नरगिस फखरी नजर आई थीं और उन्हें भी भार-भर कर तारीफें मिली थीं. फिल्म की रिलीज डेट के अलावा इसकी खासियत ये भी थी कि ये पूरी मूवी उल्टी शूट की गई थी. डायरेक्टर इम्तियाज अली ने इस फिल्म को क्लाइमैक्स वाले हिस्से से शूट करना शुरू किया था. यानी इस फिल्म की शूटिंग पहले सबसे मुश्किल पार्ट से शुरू की थी.


और भी पढ़ें- Don 3 के लिए Ranveer Singh नहीं थे फर्स्ट चॉइस, फरहान अख्तर इस सुपरस्टार को करना चाहते थे कास्ट


क्यों उल्टी शूट हुई थी Ranbir Kapoor की मूवी Rockstar

बताया जाता है कि इस फैसले के पीछे रणबीर कपूर का ट्रांस्फॉर्मेशन था. रणबीर को फिल्म के शुरुआती हिस्सों में यंग लगना था और शॉर्ट बालों में दिखना था और कहानी बढ़ते-बढ़ते उन्हें बल्की और लॉन्ग हेयर वाला लुक देना था. वजह जो भी हो इम्तियाज अली की ये ट्रिक काम आई फिल्म का हर सीन तो ऑडिएंस को पसंद ही आया लेकिन रणबीर का लुक एक ट्रेंड बन गया था. उनका हेयरस्टाइल तो कई फैंस ने कॉपी भी कर लिया था.

 ये फिल्म देश-विदेश के बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर गई. 60 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म दुनिया भर से 150 करोड़ रुपए कमा चुकी है. कमाई और पॉप्युलैरिटी के मामले में ये फिल्म साल 2011 की सबसे बड़ी फिल्म बन गई थी.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement