trendingPhotosDetailhindi4050437

Mahima Chaudhary: टूटा दिल टूटी शादी और कैंसर की मार, पर्दे पर राज करने वाली एक्ट्रेस ने झेले थे तमाम दर्द

Mahima Chaudhry बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेसेस में से एक रही हैं. एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी में काफी सारी मुश्किलों का सामना किया है पर कभी हार नहीं मानी.

फिल्म परदेश (Pardes) से फिल्मी सफर शुरू करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) आज अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. पहली ही फिल्म से एक्ट्रेस ने सबके दिलों पर राज कर लिया था. 1998 में महिमा को बेस्ट फीमेल डेब्यू के अवॉर्ड से नवाजा गया था. कहा जाता है कि महिमा को स्टार बनाने का श्रेय सुभाष घई (Subhash Ghai) को ही जाता है. हालांकि एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी में तमाम दर्द झेले हैं. उन्होंने टूटे रिश्ते, टूटी शादी, मिसकैरेज और कैंसर जैसी बीमारी को झेला है. हालांकि एक्ट्रेस ने अपने जीवन की इन तमाम मुश्किलों को मात दिया है. 

1.Mahima Chaudhary debut in Films

Mahima Chaudhary debut in Films
1/7

हिंदी फिल्मों के दिग्गज फिल्ममेकर सुभाष घई की फिल्म परदेस से महिमा ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. मॉडिंग के अलावा महिमा बतौर म्यूजिक वीजे भी काम कर चुकी हैं. इसी दौरान सुभाष घई की नजर उनपर पड़ी और पहली ही नजर में उन्हें गंगा के किरदार के लिए पसंद कर लिया. इस फिल्म में महिमा को शाहरुख खान के ऑपोजिट कास्ट किया गया था. कहा जाता है कि फिल्म में गंगा के रोल के लिए सुभाष ने करीब 3000 लड़कियों का ऑडीशन लिया था. 



2.Mahima Chaudhary Films

Mahima Chaudhary Films
2/7

महिमा चौधरी ने बॉलीवुड की तमाम फिल्मों में शानदार काम किया है. परदेश के अलावा 'दाग: द फायरट, 'धड़कन', 'दीवाने', 'खिलाड़ी 420', 'लज्जा', 'ओम जय जगदीश', 'दिल है तुम्हारा' और बागवान जैसी फिल्मों में वो नजर आई थीं. एक्ट्रेस ने साल 2016 में 'डार्क चॉकलेट' फिल्म के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. 



3.Mahima Chaudhry suffering from cancer

Mahima Chaudhry suffering from cancer
3/7

महिमा चौधरी इस समय ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) से लड़ रही हैं. कैंसर का इलाज करा रही एक्ट्रेस का लुक पूरी तरह से बदल गया है. यह बात जून में सामने आई थी. इस बात का खुलासा अनुपम खेर ने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल वीडिया शेयर करके किया गया. 



4.Mahima Chaudhry divorce

Mahima Chaudhry divorce
4/7

महिमा चौधरी ने बंगाली बिजनेस मैन बॉबी मुखर्जी से साल 2006 में शादी की थी और दोनों की एक बेटी भी है. 2013 में दोनों का तलाक हो गया. महिमा ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि उनकी शादीशुदी जिंदगी काफी मुश्किलों से भरी हुई थी. बॉबी मुखर्जी (Bobby Mukherji) से अलग होने के बाद वे अकेले अपनी बेटी की परवरिश कर रही हैं. 



5.Mahima Chaudhry 2 miscarriage

Mahima Chaudhry 2 miscarriage
5/7

एक इंटरव्यू में महिमा ने बताया था कि बेटी होने के बाद वो दूसरे बच्चे की भी उम्मीद कर रही थी पर उनका मिसकैरेज (Miscarriage) हो गया. एक बार फिर उन्हें मिसकैरेज झेलना पड़ा. उन्होंने बताया-  वो दौर मेरे लिए काफी कठिन था. मेरे पति ने मेरा बिल्कुल साथ नहीं दिया. एक्ट्रेस के मुताबिक इस पूरे दौर में उनकी मां और बहन ने बहुत साथ दिया. तलाक के बाद से महिमा चौधरी अपनी बेटी की सिंगल मदर बनकर उसकी परवरिश कर रही हैं. 



6.Leander Paes relationship with Mahima

Leander Paes relationship with Mahima
6/7

शादी से पहले महिला चौधरी टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के साथ रिलेशनशिप में थीं. वो दोनों करीब 6 साल रिलेशनशिप में रहे थे पर लिएंडर पेस ने उन्हें धोखा दे दिया था. खबरों की माने तो लिएंडर पेस ने रिया पिल्लई के लिए उन्हें धोखा दिया था. कुछ दिनों तक साथ रहने के बाद दोनों के रिश्ते में अनबन की खबर आने लगी. यही नहीं रिया पिल्लई ने लिएंडर पेस पर घरेलू हिंसा का भी आरोप लगाया था. 



7.Mahima Chaudhry accident

Mahima Chaudhry accident
7/7

महिमा चौधरी साल 1999 में फिल्म 'दिल क्या करे' की शूटिंग कर रही थीं, जब ट्रक से उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था. इस एक्सीडेंट से उनका चेहरा बेहद खराब हो गया था. एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी सर्जरी की गई और चेहरे से 67 कांच के टुकड़ों को निकाला गया था. इसके बाद जब उन्होंने उठकर आइने में अपना चेहरा देखा, तो उनके होश उड़ गए. उनके पूरे चहरे पर सिर्फ टांके नजर आ रहे थे. 



LIVE COVERAGE