trendingPhotosDetailhindi4081612

Rani Mukerji Birthday: पैदा होते ही अस्पताल में बदल दी गईं थीं रानी मुखर्जी, एक्ट्रेस से जुड़े ये अनसुने किस्से सुन रह जाएंगे दंग

बॉलीवुड की खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी आज यानी 21 मार्च को अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं.

यूं तो रानी के चाहने वालों की संख्या लाखों करोड़ों में है, एक्ट्रेस की अदाकारी, उनकी खूबसूरती और कमाल की आवाज के लाखों दीवाने हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय ऐसा भी था जब अदाकारा की इसी आवाज के चलते उन्हें फिल्मों में अपने डायलॉग्स बोलने का मौका तक नहीं दिया गया था? इतना ही नहीं ऐक्ट्रेस से जुड़ी और भी कई ऐसी बातें हैं जिनके बारे में कम ही लोग जानते होंगे. आज उनके 45वें बर्थडे के मौके पर आइए एक नजर डालते हैं रानी मुखर्जी की लाइफ से जुड़े कुछ अनसुने किस्सो पर-  
 

1.Rani Mukerji Birthday

Rani Mukerji Birthday
1/7

22 मार्च 1978 के दिन मुंबई के फिल्मी परिवार में जन्मी रानी मुखर्जी को एक्टिंग विरासत में मिली है. हालांकि, पैदा होने के साथ ही एक्ट्रेस से ये विरासत छीनने भी वाली थी. एक इंटरव्यू के दौरान रानी मुखर्जी ने अपने जन्म से जुड़ा ऐसा किस्सा सुनाया था, जिसके बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे.
 



2.Rani Mukerji got exchanged with another baby at birth

Rani Mukerji got exchanged with another baby at birth
2/7

एक्ट्रेस ने बताया था कि पैदा होने के बाद उनकी अदला-बदली हो गई थी. जी हां, ये बात सुनकर आपको बड़ा झटका लग सकता है मगर यही सच है. एक्ट्रेस ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा करते हुए बताया था कि जन्म के समय वे एक पंजाबी परिवार के बच्चे से बदल दी गईं थीं.
 



3.Rani Mukerji got exchanged In Hospital

Rani Mukerji got exchanged In Hospital
3/7

रानी मुखर्जी के मुताबिक, 'मैं गलती से एक पंजाबी जोड़े के कमरे में पहुंच गई थी. हालांकि, फिर मेरी मां ने मुझे पहचान लिया. वे अपने पास पंजाबी जोड़े के बच्चे को देखते ही समझ गई कि वह उनका बच्चा नहीं है. तब मेरी मां ने डॉक्टर से कहा कि उनकी बेटी की आंखें भूरी हैं और कुछ इस तरह मैं अपने परिवार के पास वापस आ सकी.'
 



4.Rani Mukerji Debut Film

Rani Mukerji Debut Film
4/7

बता दें कि रानी मुखर्जी फिल्ममेकर राम मुखर्जी की बेटी हैं. एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत पिता की बंगाली फिल्म 'बियेर फूल' से की थी. हालांकि, उन्हें पहचान आमिर संग आई फिल्म 'गुलाम' से मिली. इस फिल्म में रानी ने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ खूबसूरती से भी लोगों को अपना दीवाना बना लिया था लेकिन अदाकारा गुलाम में अपने डायलॉग्स खुद नहीं बोल पाईं. 
 



5.Rani Mukerji in Ghulam

Rani Mukerji in Ghulam
5/7

कम लोग जानते हैं कि गुलाम में रानी मुखर्जी के सभी डायलॉग्स डब कराए गए थे. खबरों की मानें तो उस समय आमिर खान से लेकर मुकेश भट्ट तक किसी को भी रानी की आवाज बिल्कुल पसंद नहीं आई थी. इसके बाद आमिर खान ने रानी को समझाते हुए कहा था कि कलाकारों को फिल्म की सक्सेस के लिए सब कुछ करना पड़ता है. इसी कड़ी में फिल्म के अंदर एक्ट्रेस के हर एक डायलॉग को किसी ओर की आवाज में डब कराया गया. इधर, एक्ट्रेस को ये बात बेहद खली थी लेकिन वे कुछ ना कर सकीं. 
 



6.Rani Mukerji in Kuch Kuch Hota Hai

Rani Mukerji in Kuch Kuch Hota Hai
6/7

इसके बाद अदाकारा के हाथ करण जौहर की फिल्म 'कुछ कुछ होता है' लगी. इस फिल्म में करण जौहर ने 'गुलाम' को भुलाते हुए रानी से खुद अपने डायलॉग्स डब करने के लिए कहा. तब एक्ट्रेस ने ऐसा कमाल दिखाया जिसका नतीजा आज हर किसी के सामने है. 'कुछ कुछ होता है' की टीना की आवाज की दीवानी आज भी पूरी दुनिया है.
 



7.Mrs Chatterjee Vs Norway

Mrs Chatterjee Vs Norway
7/7

बात अगर आज की करें तो रानी मुखर्जी इन दिनों अपनी फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. फिल्म बड़े पर्दे पर दस्तक दे चुकी है और फैंस इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं. एक्ट्रेस की फिल्म ने पहले ही वीकेंड पर करीब छह करोड़ 42 लाख का कलेक्शन कर लिया था. इसके अलावा विदेशों में भी फिल्म को काफी अच्छा रिस्पॉन्स  मिल रहा है.
 



LIVE COVERAGE