trendingPhotosDetailhindi4058042

Raveena Tandon: हमेशा एक ही नंबर की गाड़ी खरीदती हैं रवीना टंडन, 46 साल की उम्र में बन गई थीं नानी, देखिए दिलकश Photos

90 के दशक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में एक रवीना टंडन (Raveena Tandon) आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं.

एक्ट्रेस ने अपने करियर में अब तक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया लेकिन क्या आप जानते हैं कि रवीना जिनके हुस्न के आज भी कई दीवाने हैं, वे कभी फिल्मों में आना ही नहीं चाहती थीं? आज उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें-
 

1.Raveena Tandon Birthday

Raveena Tandon Birthday
1/8

रवीना टंडन का जन्म 26 अक्टूबर 1974 को मुंबई में हुआ. एक्ट्रेस की मां का नाम वीना और पिता का नाम रवि टंडन है. यही वजह है कि जब बेटी जन्मी तो दोनों ने अपना-अपना नाम मिलाकर उसका नाम रवीना रख दिया. हालांकि, घर के लोग प्यार से उन्हें मुनमुन भी बुलाते हैं.
 



2.Raveena Tandon First Movie

Raveena Tandon First Movie
2/8

एक्ट्रेस ने जमुनाबाई पब्लिक स्कूल से शुरुआती पढ़ाई करने के बाद मीठीबाई कॉलेज में दाखिला लिया. यहां वे पढ़ाई के साथ-साथ मॉडलिंग में भी हिस्सा ले लिया करती थीं. इधर, बचपन से सी सुंदरता इतनी थी कि पढ़ाई पूरी होने से पहले ही उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने शुरू हो गए. कहने को तो तब तक फिल्मों में आने का उनका कोई इरादा नहीं था लेकिन भला किस्मत को कौन टाल सकता है? 'मुनमुन' अभी महज 17 साल की ही थीं कि उन्हें सलमान खान (Salam Khan) के साथ 'पत्थर के फूल' में काम करने का ऑफर मिल गया और ना चाहते हुए भी उन्हें अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई दूसरे साल में ही छोड़नी पड़ी.



3.Raveena Tandon Age

Raveena Tandon Age
3/8

'पत्थर के फूल' रिलीज हुई तो मानों हिस्ट्री ही बन गई. उसके बाद तो रवीना ने कभी पीछे मुड़कर ही नहीं देखा. तब से लेकर अब तक एक्ट्रेस ने अपने करियर में हर टॉप एक्टर के साथ काम किया और कई धमाकेदार हिट फिल्में दीं. इतना ही नहीं, पहली फिल्म में उनकी एक्टिंग और खूबसूरती की जमकर तारीफ भी हुई, साथ ही इसके लिए उन्हें 'न्यू फेस ऑफ द ईयर' का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला. 
 



4.Raveena Tandon Tip Tip Barsa Paani

Raveena Tandon Tip Tip Barsa Paani
4/8

इसके बाद जब फिल्म 'मोहरा' का आइकॉनिक गाना 'टिप टिप बरसा पानी' रिलीज हुआ तो रवीना नेशनल क्रश बन गईं. गाने में उनके एक्सप्रेशन और उनका डांस देख हर कोई उनका कायल बन गया था. हर कोई एक्ट्रेस की एक झलक पाने को बेताब रहता था. परदें पर रवीना की एंट्री के साथ ही जमकर सीटियां बजती थीं.



5.Raveena Tandon-Akshay Kumar

Raveena Tandon-Akshay Kumar
5/8

पर्सनल लाइफ की बात करें तो 90 के दशक में कई फिल्मी सितारों के साथ रवीना का नाम जोड़ा गया. इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ उन्होंने मंदिर में सगाई तक कर ली थी लेकिन उनका यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका. 
 



6.Raveena Tandon Daughters

Raveena Tandon Daughters
6/8

इसके बाद शादी से पहले ही एक्ट्रेस ने दो बेटियों 'छाया' और 'पूजा' को गोद ले लिया. आपको बता दें कि उस समय रवीना खुद 21 साल की थीं और 46 साल की उम्र में ही नानी बन गईं. इससे पहले साल 2004 में एक्ट्रेस ने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थाडानी से शादी कर ली. उस समय दोनों की लैविश शादी के खूब चर्चे हुए. आज दोनों के दो बच्चे हैं जिनका नाम रणबीर और राशा हैं.
 



7.Raveena Tandon Car Collection

Raveena Tandon Car Collection
7/8

रवीना के बारे में एक और दिलचस्प बात ये है कि एक्ट्रेस हमेशा '16' नंबर की ही गाड़ियां खरीदती हैं. इसके पीछे का कारण एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुद बताया. एक्ट्रेस ने कहा, 'मुझे आरामदायक और बड़ी कारें पसंद हैं. हालांकि, अधिक तकनीक वाली गाड़ियां मुझे डराती हैं और यही वजह है कि मैं सेकेंड हैंड गाड़ियां लेना ज्यादा पसंद करती हूं. मैं आराम और जगह की तलाश करती हूं जो बहुत जरूरी है.
 



8.Raveena Tandon Car Number Plate

Raveena Tandon Car Number Plate
8/8

नंबर प्लेट के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि वे अक्सर किसी शुभ दिन पर ही गाड़ी खरीदती हैं और इन सभी के नंबर में एक चीज सामान्य होती है. रवीना टंडन ने कहा, 'हमारे सभी गाड़ियों की नेमप्लेट एक ही है क्योंकि वे सभी मेरी बेटी की बर्थ डेट पर हैं. हमारी सभी कारें एक ही तारीख पर हैं. ऐसा नहीं है कि ठीक 16 लेकिन सभी नंबर्स 16 से जुड़ते हैं.' 



LIVE COVERAGE