trendingPhotosDetailhindi4055067

Gauri Khan: इस एक्ट्रेस पर फिदा हो गए थे पति Shahrukh Khan, एक्टर को तलाक तक देने की आ गई थी नौबत!

बॉलीवुड के किंग Shahrukh Khan और उनकी पत्नी Gauri Khan की लव स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं. आज गौरी के बर्थडे पर जानते हैं उनके बारे में सबकुछ.

Gauri Khan Birthday: बॉलीवुड के ‘बादशाह’ शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) जाना माना नाम हैं. उन्हें बी-टाउन की 'पावर लेडी' भी कहा जाता है. फिल्मों से दूर रहने वाली गौरी प्रॉड्यूसर और इंटीरियर डिजाइनर भी हैं. उन्होंने कई हाई-प्रोफाइल सेलेब्स के घर और ऑफिस का इंटीरियर डिजाइन किया है. यही नहीं रेड चिलीज एंटरटेनमेंट (Red Chillies Entertainment) नाम की प्रोडक्शन कंपनी की गौरी को-फाउंडर और को-चेयरपर्सन भी हैं. गौरी ने अपनी काबिलियत से साल 2018 में फॉरच्यून इंडिया मैग्जीन (Fortune India Magzine) की पॉवरफुल महिलाओं की टॉप 50 लिस्ट में जगह बना चुकी हैं. 

1.Gauri Khan early life

Gauri Khan early life
1/6

गौरी खान बनने से पहले उनका नाम गौरी छिब्बर हुआ करता था.  8 अक्टूबर 1970 को दिल्ली में गौरी का जन्म हुआ था. राजधानी के टॉप स्कूल और कॉलेज से उन्होंने पढ़ाई की थी. 

 



2.Gauri Khan Marriage

Gauri Khan Marriage
2/6

शाहरुख खान और गौरी खान ने करीब 8 साल तक एक दूसरे को डेट किया था. दोनों ने 1991 में शादी कर ली. बॉलीवुड के परफेक्ट कपल में शाहरुख और गौरी का नाम आता है. कपल के तीन बच्चे हैं. बड़ा बेटा आर्यन खान, बेटी सुहाना खान और छोटा बेटा अबराम है. अबराम खान का जन्म सेरोगेसी से हुआ था. 



3.Shahrukh Khan & Priyanka Chopra Alleged Affair

Shahrukh Khan & Priyanka Chopra Alleged Affair
3/6

शाहरुख और गौरी का रिश्ता आसान नहीं रहा. दोनों का रिश्ता तब मुश्किल में आया था, जब शाहरुख के साथ प्रियंका चोपड़ा के अफेयर की खबरें सामने आने लगीं. एक वक्त था जब शाहरुख, प्रियंका पर फिदा हो गए थे. कहा जा रहा था कि प्रियंका चोपड़ा और शाहरुख खान के करीब आने से उनकी पत्नी गौरी खान काफी नाराज हो गई थीं और दोनों की शादी टूटने की कगार पर थी. हालांकि वक्त रहते गौरी ने रिश्ता संभाला और शाहरुख को प्रियंका के साथ काम ना करने के लिए कह दिया था. 

 

 



4.Shahrukh Gauri Marriage

Shahrukh Gauri Marriage
4/6

1991 में शाहरुख और गौरी की शादी हुई थी. लेकिन गौरी के परिवार को दिखाने के लिए शाहरुख खान 5 साल तक हिंदू बनकर रहे थे, पर जब सच सामने आया तो बवाल खड़ा हो गया. इसके बाद दोनों को तीन बार शादी करनी पड़ी. पहली शादी कोर्ट मैरिज, दूसरी मुस्लिम रीति-रिवाज के हिसाब से और तीसरी शादी पंजाबी स्टाइल में. हालांकि शादी के बाद धीरे-धीरे सब ठीक हो गया. 



5.Gauri Khan net worth

Gauri Khan net worth
5/6

गौरी खान करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें को गौरी 1725 करोड़ की मालकिन हैं. वहीं उनके पति शाहरुख खान 5983 करोड़ के मालिक हैं. दोनों की कुल संपत्ति 7304 करोड़ रुपये बताई जाती है.



6.Gauri Shahrukh names in their Marriage

Gauri Shahrukh names in their Marriage
6/6

26 अगस्त 1991 को कोर्ट मैरिज करने के बाद शाहरुख गौरी ने निकाह किया था. इसमें गौरी का नाम 'आयशा' रखा गया था. इसके बाद 25 अक्टूबर 1991 को हिंदू रीति-रिवाज से दोनों ने शादी हुई थी जिसमें शाहरुख का नाम 'राजेंद्र कुमार तुली' रखा गया था.  



LIVE COVERAGE