trendingPhotosDetailhindi4026492

Vicky Kaushal B'day: कभी चॉल में गुजारा था मुश्किल वक्त, जानिए कैसे बने Bollywood के सुपरस्टार

बॉलीवुड एक्टर Vicky Kaushal किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. एक्टर आज अपना 35वां बर्थडे मना रहे हैं.

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) आज अपना 35वां बर्थडे मना रहे हैं. फिल्म इंडस्ट्री में अपने नाम का सिक्का जमाने वाले विक्की ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए फर्श से अर्श तक का सफर तय किया है. उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में देकर फैंस के दिलों में अलग जगह बना ली है. विक्की की जिंदगी के ऐसे बहुत से पहलू हैं जिनसे शायद ही हम रूबरू हों. आइए डालते हैं उनपर एक नजर .
 

1.16 मई को चॉल में हुआ था जन्म

16 मई को चॉल में हुआ था जन्म
1/7

16 मई 1988 को मुंबई की एक चॉल में एक्टर का जन्म हुआ था.उनके पिता श्याम कौशल फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर एक्शन डायरेक्टर हैं जो कई हिट फिल्मों के एक्शन सीन डिजाइन कर चुके हैं और उनकी मां वीना एक हाउसवाइफ हैं.उनके भाई सनी कौशल भी एक एक्टर हैं जो  फिल्म शिद्दत से अपना एक्टिंग डेब्यू कर चुके हैं.



2.नौकरी छोड़ पकड़ी थी एक्टिंग की लाइन

नौकरी छोड़ पकड़ी थी एक्टिंग की लाइन
2/7

विक्की कौशल ने मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की है. उनके पिता चाहते थे कि वो अच्छी नौकरी करें ताकि उनका करियर सेट हो जाए, लेकिन विक्की हमेशा से ही एक एक्टर बनना चाहते थे. विक्की एक्टिंग के लिए कई नौकरियों के ऑफर भी ठुकरा दिए. फिर एक्टिंग में करियर आजमाने के लिए उन्होंने किशोर नमित कपूर एक्टिंग एकेडमी से एक्टिंग की पढ़ाई की और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 



3.Masan से मिली थी पहचान

Masan से मिली थी पहचान
3/7

विक्की कौशल ने फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में अनुराग कश्यप के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया था. इसके साथ उन्होंने थिएटर भी किया है.साल 2015 में 'मसान' फिल्म से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म में विक्की के रोल ने लाखों लोगों के दिलों में गहरी छाप छोड़ दी. इसके बाद वो 'जुबान' और 'रमन राघव 2.0' में नजर आए. 



4.इन फिल्मों में आएंगे नजर 

इन फिल्मों में आएंगे नजर 
4/7

विक्की इन दिनों कई बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं. वो शशांक खेतान की फिल्म 'गोविंदा नाम मेरा' में नजर आने वाले हैं. वहीं मेघना गुलजार की फिल्म 'सैम बहादुर' में भी वो दिखाई देंगे. इसके अलावा विक्की 'इम्मोर्टल ऑफ अश्वाथामा' और 'लुका छुपी 2' में भी नजर आने वाले हैं. 



5.खास था साल 2018

खास था साल 2018
5/7

साल 2018 विक्की के लिए काफी खास रहा. उस साल उनकी कई बड़ी फिल्में रिलीज हुईं जिसमें राजी, संजू, लस्ट स्टोरी शामिल है.  
 



6.Uri के लिए मिला नेशनल अवॉर्ड

Uri के लिए मिला नेशनल अवॉर्ड
6/7

'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' के लिए विक्की को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है. उन्होंने पहले इस फिल्म को करने से मना कर दिया था पर बाद में पिता के समझाने के बाद वो मान गए और इस रोल को हां बोल दिया. 



7.कैटरीना पर दिल हार बैठे थे विक्की 

कैटरीना पर दिल हार बैठे थे विक्की 
7/7

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने 9 दिसंबर 2021 को राजस्थान में शादी की थी. शादी से पहले दोनों इंटरव्यू से लेकर कई इवेंट्स में एक साथ नजर आ चुके थे.वहीं दीवाली पार्टी जब विक्की कौशल कटरीना के घर के सामने स्पॉट हुए थे तो दोनों के अफेयर की खबरों ने तूल पकड़ लिया.



LIVE COVERAGE