Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Priyanka Chopra से Anushka Sharma तक, अपने बच्चों का चेहरा क्यों छुपाते हैं सेलेब्रिटीज?

Priyanka Chopra, Anushka Sharma, Kajal Agarwal जैसे कई स्टार्स अपने बच्चों को कैमरे के सामने लाने से हिचकिचाते हैं. कई बार ये सेलेब्रिटीज चुपके से फोटोज लेने वाले पपराजी पर भड़कते भी दिखे हैं. बच्चों का चेहरा छुपाए रखने के पीछे क्या मानसिकता हो सकती है इस मामले को लेकर डॉक्टर वर्षा महादिक से डीएनए हिंदी की खास बातचीत हुई है. उन्होंने ये पूरी बात दिलचस्प प्वाइंट्स में समझाई है.

Latest News
Priyanka Chopra से Anushka Sharma तक, अपने बच्चों का चेहरा क्यों छुपाते हैं सेलेब्रिटीज?

Bollywood Stars Hide Their Children Face: बच्चों का चेहरा छुपाते हैं सितारे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने हाल ही में अपनी एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वो अपनी बेटी Malti Marie Chopra Jonas के साथ नजर आ रही हैं. हालांकि, उन्होंने अपनी बेटी (Priyanka Chopra Daughter) का चेहरे की जगह सफेद रंग का दिल बना रखा है. इस तस्वीर को देखने के बाद कई लोग यह सवाल पूछते दिखाई दे रहे हैं कि उन्होंने अपनी बेटी का चेहरा आखिर क्यों छुपाया है. हालांकि, सिर्फ प्रियंका ही नहीं बॉलीवुड के कई सितारे भी ऐसा करते दिखाई दिए हैं. इस लिस्ट में एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) से लेकर करीना कपूर (Kareena Kapoor) तक के नाम भी शामिल हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) तो कतई पसंद नहीं करती हैं कि उनकी बेटी की तस्वीर कहीं पर भी क्लिक की जाए. वो पपराजी पर नाराजगी भी जाहिर करती दिखाई दे चुकी हैं. इसके अलावा करीना कपूर ने काफी वक्त तक अपने छोटे बेटे जेह का चेहरा छुपाकर रखा था. इसके अलावा लिस्ट में नेहा धूपिया (Neha Dhupia), दीया मिर्जा (Dia Mirza) और काजल अग्रवाल (Kajal Agarwal) जैसी एक्ट्रेसेस के नाम भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Priyanka Chopra की बेटी का नाम हुआ लीक, बहुत लंबा लेकिन प्यारा है

ऐसे में सवाल यह आता है कि ज्यादातर वक्त कैमरे के सामने बिताने वाले ये सेलेब्रिटीज अपने बच्चों को कैमरे के सामने लाने से क्यों घबराते हैं. इस बारे में डॉ वर्षा महादिक (कंसल्टेंट मनोचिकित्सक, द लाइफस्टाइल क्लीनिक) ने जानकारी दी है. उनके मुताबिक इसके कई पर्सनल कारण हो सकते हैं जिनमें से कुछ इस तरह हैं-

कुछ ज्यादा ही प्रोटेक्टिव?

सेलेब्रिटीज पेरेंट्स अपने बच्चों को लेकर कुछ ज्यादा ही प्रोटेक्टिव रहते हैं. फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सितारे भले ही कैमरे से प्यार करते हों लेकिन अपने बच्चों को कैमरों से बचाकर रखना चाहते हैं. वो चाहते हैं कि बच्चों की प्रइवेसी बनी रहे ताकि वो किसी स्टारकिड की तरह नहीं बल्कि एक नॉर्मल बच्चे की तरह बड़े हों.

 

Starkids

 

खुद के अनुभवों से सीखें बच्चे

इसके अलावा बच्चों के चेहरे छुपा कर रखने का कारण ये भी होता है कि उन्हें बड़े होते हुए ये ना लगे कि वो कोई सेलेब्रिटी हैं और उन्हें कैमरे के सामने रहना ही पड़ेगा. अगर उन्हें कैमरे के सामने आने ही है तो वो इसके लिए खुद से ही सीख लें और अपना रास्ता खुद ही तय करें.

ये भी पढ़ें- Anushka और Virat पहुंचे मालदीव, बेटी के लिए किराए पर ली ये चीज, पोस्ट किया प्यारा सा फोटो

बेकार के जजमेंट्स से बचना चाहते हैं

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े एक्टर्स पब्लिक फिगर होते हैं. कई बार इस वजह से वो अपनी हर बात को लेकर क्रिटिसिज्म  और जजमेंट के शिकार हो जाते हैं. इसका उनकी पर्सनल लाइफ पर बेहद खराब असर देखने को मिलता है. यही कारण है सेलेब्स अपने बच्चों को लोगों की पहुंच से दूर रखना चाहते हैं.

बिग रिवील

कई स्टार्स अपने बच्चों को लोगों के सामने लाने से इसलिए भी बचते हैं क्योंकि वो उनके लिए किसी बिग रिवील मोमेंट का इंतजार कर रहे होते हैं. कई स्टार्स बच्चों के एक उम्र तक पहुंचने का इंतजार करते हैं तो कई उनके डेब्यू के दौरान बिग रिवील करना चाहते हैं.

व्यक्तित्व

स्टार पेरेंट्स के बच्चे जब कैमरे के सामने आते हैं तो कई बार फिल्मी दुनिया का ग्लैमर उन्हें दूसरे फील्ड को एक्सीपिरिएंस करने से रोक सकता है. इस कारण से भी सेलेब्रिटी माता-पिता अपने बच्चों को कैमरा के सामने आने से रोकना चाहते हैं.

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement