Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sridevi Birthday: 13 साल की उम्र में सुनहरे परदे पर पहली बार आई थीं नजर, कुछ इस तरह से बन गई बॉलीवुड की 'क्वीन'

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी(Sridevi) का आज 60वां जन्मदिन है. एक्ट्रेस का जन्म 13 अगस्त 1963 को मीनपट्टी, मद्रास में हुआ था.

Latest News
Sridevi Birthday: 13 साल की उम्र में सुनहरे परदे पर पहली बार आई थीं नजर, कुछ इस तरह से बन गई बॉलीवुड की 'क्वीन'

Sridevi Birthday

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) फिल्म इंडस्ट्री की सुपरस्टार कही जाती हैं. वह आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं. उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में छाप छोड़ी है. श्रीदेवी की आज बर्थडे एनिवर्सरी है. एक्ट्रेस का आज 60वां जन्मदिन है. श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को मीनपट्टी, मद्रास में हुआ था. एक्ट्रेस के पिता अय्यपन एक वकील हुआ करते थे. वहीं, उनकी मां का नाम राजेशवरी था. एक्ट्रेस की एक बहन हैं और दो सौतेले भाई भी हैं. वहीं, श्रीदेवी की मात्र भाषा तेलुगू है और वह इसमें माहिर थीं. जैसा कि आज एक्ट्रेस का जन्मदिन है तो आइये जानते हैं उनके जीवन और करियर के बारे में.  

श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. उन्होंने महज चार साल की उम्र में तमिल फिल्म कंधन करूनाई में काम किया था. उसके बाद से उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर कई फिल्मों में काम किया है. उसके बाद साल 1972 में बॉलीवुड हिंदी फिल्म रानी मेरा नाम से डेब्यू किया था. इस दौरान एक्ट्रेस महज 13 साल की थीं. 

हिंदी सिनेमा में श्रीदेवी ने चलाया जादू

श्रीदेवी ने  इसके बाद साउथ सिनेमा में कई फिल्मों में बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया था. उन्होंने 16 वायाधीनीले, थुलावरसम, अग्निकर्म, सिगाप्पू रोजाकल,  जैसी फिल्में शामिल हैं. वहीं, बॉलीवुड इंडस्ट्री को लेकर बात की जाए तो उन्होंने जुली, सोला सावन, मवाली, तोहफा, मिस्टर इंडिया, वक्त की आवाज, खुदा गवाह, चालबाज जैसी फिल्में की हैं. 

ये भी पढ़ें- Google Doodle ने श्रीदेवी को खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई,  सर्च इंजन पर दिखी बॉलीवुड की फीमेल सुपरस्टार की फोटो

16 फिल्मों में जितेंद्र संग किया काम

इन फिल्म के साथ श्रीदेवी ने बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री के बड़े से बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है. उन्होंने रजनीकांत, कमल हासन, अमिताभ बच्चन, जितेंद्र, मिथुन चक्रवर्ती जैसे कलाकारों के साथ अपने अभिनय का दम दिखा चुकी हैं. बता दें कि श्रीदेवी और जितेंद्र ने 16 फिल्मों में एक साथ काम किया है. जिसमें से ज्यादा तर फिल्में हिट रही हैं. 

लाखों की संख्या में है श्रीदेवी के दीवाने

श्रीदेवी अपने अभिनय और खूबसूरती के चलते फिल्म इंडस्ट्री में काफी फेमस थीं. एक्ट्रेस के लाखों की संख्या में आज भी फैन हैं. फिल्म मिस्टर इंडिया में हवा हवाई गाने को काफी पसंद किया गया था. इस गाने में एक्ट्रेस के डांस को और उनकी अदाओं ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. 

कई कलाकारों संग जुड़ चुका है श्रीदेवी का नाम

वहीं, बात की जाए उनकी शादी से पहले की तो उन्होंने बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को डेट किया है. वहीं, एक्टर जितेंद्र भी श्रीदेवी के पीछे दीवाने थे. ऐसा कहा जाता है कि एक्ट्रेस ने शादी से पहले कई लोगों को डेट किया है. इसके अलावा उनके पति बोनी कपूर को लेकर बात की जाए तो वह पहले से शादीशुदा थे. हालांकि बाद में उन्होंने तलाक ले लिया था. 

ये भी पढ़ें- Sridevi Birthday: कभी बोनी कपूर को भाई मानकर बांधती थीं राखी, कुछ इस तरह शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी

कुछ ऐसे श्रीदेवी ने ली दुनिया से विदाई

वहीं, बाद में उन्होंने बॉलीवुड के जाने माने प्रोड्यूसर बोनी कपूर से 1996 में शादी की थी. एक्ट्रेस की दो बेटियां हैं, एक का नाम जाह्नवी कपूर है और दूसरी का नाम खुशी कपूर है. जाह्नवी कपूर भी बॉलीवुड में अपना हाथ आजमा रही हैं. वहीं, खुशी ने भी फिल्मों में डेब्यू कर लिया है. एक्ट्रेस की साल 2018 में 20 फरवरी को दुनिया को अलविदा कह दिया था. इस दौरान वह परिवार के सदस्य मोहित मारवाह की शादी अटेंड करने के लिए दुबई पहुंची थीं, जहां पर उनकी कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement