trendingPhotosDetailhindi4023316

हिट मशीन थी Hema-Dharmendra की ऑनस्क्रीन जोड़ी, आज भी नहीं है कोई टक्कर में

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पर्सनल लाइफ किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं थी. उनकी लव स्टोरी चर्चित और विवादित होने के साथ दिलचस्प भी रही.

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र को आज कौन नहीं जानता है. उनकी पर्सनल लाइफ भी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं थी. आज वो अपनी शादी की 42वीं सालगिरह मना रहे हैं. खास बात ये है कि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी चर्चित और विवादित होने के साथ दिलचस्प भी रही.

1.हेमा और धर्मेंद्र ने 1980 की थी शादी

हेमा और धर्मेंद्र ने 1980 की थी शादी
1/5

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी साल 1980 में हुई थी, इनकी दो बेटियां भी हैं. धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर से महज 19 साल की उम्र में अपने परिवार की मर्जी से हुई थी. पहली शादी से धर्मेंद्र के चार बच्चे हैं. 



2.'तुम हंसी, मैं जवां' में पहली बार साथ किया था काम

'तुम हंसी, मैं जवां' में पहली बार साथ किया था काम
2/5

प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो 1970 में हेमा ने धर्मेंद्र के साथ पहली फिल्‍म की “तुम हंसी, मैं जवां.” इसके बाद दोनों के साथ काम करने का सिलसिला नहीं थमा. उन्होंने शराफत, तुम हसीन मैं जवान, नया जमाना, सीता और गीता, राजा रानी, जुगनू सहित करीब 33 फिल्मों में एक साथ किया है. 



3.दोनों के करियर की सुपरहिट फिल्म रही 'सीता और गीता'

दोनों के करियर की सुपरहिट फिल्म रही 'सीता और गीता'
3/5

फिल्म 'सीता और गीता' की शूटिंग के दौरान धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी का प्यार परवान चढ़ा. यही नहीं ये फिल्म सुपरहिट भी साबित हुई थी. कहा जाता है कि हेमा मालिनी को धर्मेंद्र के अलावा जीतेंद्र और संजीव कुमार भी बहुत पसंद करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे.



4.'शोले' के सेट पर गलतियां करने के लिए लाइटमैन को पैसे देते थे धर्मेंद्र

'शोले' के सेट पर गलतियां करने के लिए लाइटमैन को पैसे देते थे धर्मेंद्र
4/5

फिल्म 'शोले' की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र ने कैमरामैन से एक सीन को बार-बार शूट करने को कहा. वे चाहते थे कि वो हेमा के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिता सकें. दरअसल फिल्म की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र लाइनमैन को गलतियां करने के लिए पैसे दिया करते थे-ताकि जब वीरू और बसंती की सीन फिल्माया जाए तो लाइटमैन गलती कर दे और सीन का दोबारा रिटेक करना पड़े. 



5.एक दूसरे से अलग रह रहा है कपल

एक दूसरे से अलग रह रहा है कपल
5/5

खबरों की मानें तो हेमा और धर्मेंद्र कुछ समय से अलग रह हैं. हेमा मालिनी मुंबई में अपने घर में रह रही हैं, जबकि धर्मेंद्र अपनी टीम के साथ अपने फार्महाउस पर रह रहे हैं. वो वहां ऑर्गेनिक खेती और पशुपालन करने में अपना समय बिता रहे हैं. हालांकि हेमा के कहना है कि उन्होंने ये फैसला कोविड के चलते लिया है. 



LIVE COVERAGE