trendingPhotosDetailhindi4063605

Paresh Rawal ही नहीं अभिनेता से नेता बने ये सेलेब्स दे चुके हैं विवादित बयान जिसपर मचा था खूब बवाल, सुननी पड़ी थी खरी खोटी

Paresh Rawal इन दिनों बंगालियों पर दिए अपने एक बयान को लेकर चर्चा में हैं. हालांकि कई ऐसे सेलेब हैं जो नेता बनने के बाद विवादित बयान दे चुके हैं.

एक्टर से नेता बने परेश रावल (Paresh Rawal) के हालिया बयान पर बवाल मचा हुआ है. यही नहीं उनके खिलाफ मामला भी दर्ज हो चुका है. दरअसल विधानसभा चुनाव को लेकर गुजरात में बीजेपी कैंपेन के दौरान परेश रावल के एक बयान (Paresh Rawal controversial statement) पर उनकी काफी आलोचना हुई. गुजरात के वलसाड में पार्टी के लिए प्रचार के दौरान परेश ने कहा था, 'गैस सिलिंडर महंगे हैं लेकिन उसकी कीमत कम हो जाएगी. लोगों को रोजगार मिलेंगे, गुजरात में रहने वाले लोग महंगाई बर्दाश्त कर लेंगे, लेकिन बाजू के घर में रोहिंग्या शरणार्थी या बंग्लादेसी आ जाएं तो गैस सिलिंडर का क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे?' 

हालांकि परेश रावल को कोई पहले सेलेब नहीं हैं जिन्होंने नेता बनने के बाद विवादित बयान दिया हो. सिल्वर-सक्रीन के कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने नेता बनने के बाद भड़काऊ बयान दिए थे जिसको लेकर उन्हें खरी खोटी सुनाई गई थी. साफ जाहिर है कि जो कभी पर्दे पर अपनी कलाकारी से सुर्खियां बटोरते थे वो आज राजनीति बन कुछ ऐसा कह जाते हैं कि चर्चा में आ जाते हैं.

1.Kamal Haasan

Kamal Haasan
1/7

साउथ के सुपरस्टार कमल हासन कई बार अपने बड़बोलेपन को लेकर भी विवादों में फंस जाते हैं. उन्होंने एक्टिंग के साथ ही राजनीती में भी अपना हाथ आजमाया था. तमिलनाडु के अरावकुरिचि में चुनाव अभियान के दौरान कमल ने हिंदू कट्टरवाद को लेकर एक विवादस्पद बयान दिया था, जिसमें कमल ने कहा था, 'आजाद भारत का पहला आतंकी एक हिंदू था, जिसका नाम नाथुराम गोडसे था और यहीं से आतंक की शुरुआत हुई थी. यही नहीं उन्होंने जयललिता की मौत पर रिएक्शन दिया था जिसपर विवाद हुआ था. 



2.b

b
2/7

टीवी की मशहूर एक्ट्रेस और बीजेपी की नेता स्मृति ईरानी ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश मामले पर विवादित बयान दिया था. केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जब आप खून से सने सेनेटरी नैपकिन लेकर अपने दोस्तों के घर नहीं जाते तो फिर उन्हें भगवान के मंदिर में क्यों ले जाना? इसपर उनकी काफी आलोचना हुई थी. 



3.Raj Babbar

Raj Babbar
3/7

कांग्रेस नेता राज बब्बर और दिग्गज एक्टर भी विवादित बयान को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहे हैं. कुछ साल पहले उन्होंने एक रैली के दौरान कहा कि जब वो (पीएम मोदी) कहते थे कि डॉलर के सामने रुपया इतना गिर गया कि उस वक्त के पीएम की उमर बता कर के कहते थे कि उनकी उम्र के करीब जा रहा रहा है. आज रुपया आपकी पूज्यनीय माताजी की उमर के करीब नीचे गिरना शुरू हो गया है. राज बब्बर के इस बयान के बाद कांग्रेस को मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. 



4.Jaya Bachchan

Jaya Bachchan
4/7

जया बच्चन बॉलिवुड की अदाकारा ही नहीं बल्कि राजनीति जगत का मशहूर नाम हैं. वो कई बार विवादित बयान दे चुकी हैं. एक बार सपा सांसद जया बच्चन ने बीजेपी के सदस्यों को शाप देते हुए कहा था कि उनके बुरे दिन आने वाले हैं. 



5.Sunny Deol

Sunny Deol
5/7

एक्टर से नेता बने सनी देओल भी विवादित बयान दे चुके हैं. मीटू मूवमेंट के जौरान उन्होंने कहा था कि दुनिया जैसी है वैसी ही रहेगी. इन सब चीजों के लिए किसी को निशाना नहीं बना सकते. उन्होंने कहा था कि किसी को भी इन सब मामले में पड़ने की जरुरत नहीं है.



6.Kirron Kher

Kirron Kher
6/7

मशहूर एक्ट्रेस और चंडीगढ़ से बीजेपी सांसद ने कुछ समय पहले रेप जैसी संगीन घटनाओं पर बेहद विवादित बयान दिया था. चंडीगढ़ में हुए एक गैंगरेप मामले पर किरण खेर ने कहा कि छेड़खानी की वारदातें नार्थ इंडिया में पहले से हो रही हैं. रही रेप की बात, तो रेप आजकल घरों में भी होते हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि गैंगरेप जैसी वारदातें गंभीरता का विषय है. उनके इस बयान पर जमकर बवाल मचा था. 



7.Shatrughan Sinha

Shatrughan Sinha
7/7

तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सदस्य शत्रुघन सिन्हा भी सालों से राजनीति में एक्टिव हैं. वो कई बार विवादित बयान देकर फंस चुके हैं. एक बार उन्होंने अपने बयान में मोहम्मद अली जिन्ना को देश की आजादी का नायक और कांग्रेस को जिन्ना की पार्टी कह दिया था. उनके इस बयान से सियासी उबाल आया था. जिसके बाद सिन्हा ने कहा कि वो उनकी जुबान फिसल गई थी. उन्हें मौलाना आजाद कहना था और वो मोहम्मद अली जिन्ना कह गए. 



LIVE COVERAGE