trendingPhotosDetailhindi4046657

Sonali Phogat: मॉडलिंग के दिनों में भी खूबसूरती से ढाती थीं कहर, पीछे छोड़ गईं करोड़ों की प्रॉपर्टी

Sonali Phogat Passed Away: Tiktok स्टार और BJP नेता सोनाली फोगाट अब नहीं रहीं. सोमवार रात गोवा में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. सोनाली Bigg Boss सीजन 14 में भी नजर आ चुकी हैं. शो के दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी के कई अनछुए पहलुओं का जिक्र किया था. सोनाली अपने पीछे एक बेटी को छोड़ गई हैं, साथ ही छोड़ गई हैं करोड़ों की संपत्ति भी. जानते हैं सोनाली फोगाट के परिवार और जिंदगी से जुड़ी कुछ अहम बातें.

Sonali Phogat Passed Away: बीजेपी नेता सोनाली फोगाट और एक्ट्रेस सोनाली फोगाट आज हमारे बीच नहीं हैं. सोमवार रात उन्होंने गोवा में अंतिम सांस ली.  जानकारी के मुताबिक उनकी मौत हार्ट अटैक (Heart Attack) की वजह से हुई है. मौत के कुछ घंटे पहले ही उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर कुछ पोस्ट शेयर किए थे. सोनाली के निधन से उनके फैंस काफी दुखी हैं उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि अब सोनाली इस दुनिया में नहीं हैं. सोनाली की फैन फॉलोइंग तो उनके सोशल मीडिया से ही पता चल जाती है. सोनाली के 8.50 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. वैसे तो सोनाली एक समय टिकटॉक (Tiktok) स्टार थीं पर उससे पहले वो मॉडलिंग, एंकरिंग और एक्टिंग में हाथ आजमा चुकी थीं. मॉडलिंग के दिनों में सोनाली बेहद खूबसूरत लगती थीं. वो किसी भी बॉलीवुड एक्ट्रेस को टक्कर देती थीं. सोनाली ने कई टीवी शो और फिल्मों में भी काम किया है. 

1.About Sonali Phogat 

About Sonali Phogat 
1/12

सोनाली सोनाली फोगाट का जन्‍म 21 सितंबर 1979 को हरियाणा के फतेहाबाद में हुआ था. उनकी परवरिश फतेहाबाद में हुई थी. सोनाली एक किसान परिवार से आती थीं. सोनाली के परिवार में उनकी तीन बहनें और एक भाई हैं. सोनाली फोगाट की उम्र 43 साल थी जब उन्होंने गोवा में अंतिम सांस ली. (Photo Courtesy: sonali_phogat_official/Instagram)



2.Sonali Phogat modelling

Sonali Phogat modelling
2/12

सोनाली ने अपने करियर की शुरुआत हिसार दूरदर्शन में बतौर एंकर के रूप में की थी. एंकरिंग के दौरान वो बीजेपी की नेशनल वर्किंग कमेटी से जुड़ गईं. इसके बाद उन्हें कई रोल ऑफर हुए और उन्होंने एंकरिंग छोड़ एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. (Photo Courtesy: sonali_phogat_official/Instagram)



3.Sonali Phogat acting

Sonali Phogat acting
3/12

सोनाली ने अपने करियर की शुरुआत साल 2006 में टेलीविजन से की थी. वो टीवी के कई शो में नजर आई थीं.  सोनाली को कई रोल ऑफर हुए और उन्होंने एंकरिंग छोड़ एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. उन्होंने रवि किशन, जिम्मी शेरगिल जैसे बेहतरीन कलाकारों के साथ काम किया है. वो जीटीवी के शो 'अम्मा' में नजर आई थीं. वो एक वेब सीरीज 'द स्बटोरी ऑफ बदमाशगढ़' में काम कर चुकी हैं. 2019 में हरियाणवी म्यूजिक एल्बम 'बन्दूक आली जाटणी' (Bandook Aali Jaatni) में नजर आईं. (Photo Courtesy: sonali_phogat_official/Instagram)



4.Sonali Phogat politics

Sonali Phogat politics
4/12

सोनाली फोगाट का नाम सियासत की दुनिया में उस समय सुर्खियों में आया जब भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट दे दिया. साल 2019 में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से चुनाव में उतारा पर वो दूसरे नंबर पर थीं. बीजेपी मेंबर के तौर पर उन्होंने झारखंड और मध्य प्रदेश चुनाव रैलियों में भी हिस्सा लिया था. (Photo Courtesy: sonali_phogat_official/Instagram)



5.Sonali Phogat political controversy

Sonali Phogat political controversy
5/12

विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने 'भारत माता की जय' का नारा लगाने को कहा था ऐसा ना करने वालों को उन्होंने पाकिस्तानी कहा. इस स्टेटमेंट के बाद वो काफी विवादों में आ गई थीं. (Photo Courtesy: sonali_phogat_official/Instagram)



6.Sonali Phogat husband

Sonali Phogat husband
6/12

साल 2016 में सोनाली फोगाट के पति संजय की फॉर्म हाउस में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. उस वक्त सोनाली मुंबई में थीं. अपने पति की रहस्यमयी मौत के बारे में सोनाली फोगाट ने 'बिग बॉस 14' में भी बताया था और कहा था कि वो पति की इच्छा पूरी करने के लिए ही शो में आई हैं. बता दें कि संजय सोनाली के बहन के देवर थे. सोनाली और संजय की एक बेटी है.  सोनाली के पति भी एक पॉलिटिशियन थे. (Photo Courtesy: sonali_phogat_official/Instagram)

 



7.Sonali Phogat daughter

Sonali Phogat daughter
7/12

 सोनाली और संजय की एक बेटी है जिसका नाम यशोधरा है. सोनाली के जाने के बाद उनकी बेटी पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. उसके सिर से माता पिता दोनों का साया उठ गया है. (Photo Courtesy: sonali_phogat_official/Instagram)



8.Sonali Phogat tiktok

Sonali Phogat tiktok
8/12

सोनाली ऐक्ट्रेस ही नहीं बल्कि एक पॉपुलर टिकटॉक स्टार भी रह चुकी हैं. टिकटॉक पर उन्‍हें 1 लाख 32 हजार यूजर्स फॉलो करते थे. वो अपने डांस और अदाओं से लाखों लोगों को अपना दीवाना बना चुकी हैं. 



9.Sonali Phogat big boss 14

Sonali Phogat big boss 14
9/12

सोनाली फोगाट बिग बॉस 14 में कंटेस्‍टेंट के तौर पर भी एंट्री कर चुकी हैं. अपने पति की रहस्यमयी मौत के बारे में सोनाली फोगाट ने 'बिग बॉस 14' में बताया था. इसके साथ ही उन्होंने अपने जीवन से जुड़ी बहुत सी बातों को बिग बॉस के घर से शेयर किया था. 



10.Sonali Phogat Aly Goni

Sonali Phogat Aly Goni
10/12

सोनाली फोगाट ने 'बिग बॉस 14' में अली गोनी संग अपने करीबी रिश्ते को लेकर चर्चा बटोरी थी. एक एपिसोड में उन्होंने अली को प्रपोज तक कर दिया था जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर उनका खूब मजाक उड़ा था. खुद बिग बॉस के घरवाले और अली ने भी सोनाली का इस बात को लेकर मज़ाक उड़ाया था. 



11.Sonali Phogat viral video 

Sonali Phogat viral video 
11/12

सोनाली फोगाट का विवादों में भी काफी नाता रहा है. जून, 2020 में एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसमें सोनाली फोगाट एक अध‍िकारी को चप्‍पल से मारती हुई नजर आईं. इस वीडियो पर खूब बवाल मचा था. 



12.Sonali Phogat net worth

Sonali Phogat net worth
12/12

कहा जा रहा है कि सोनाली फोगाट अपने निधन के बाद करोड़ों की संपत्ति छोड़ गई हैं. सोनाली के परिवार में उनकी एक बेटी ही है. सोनाली की बेटी का नाम यशोधरा फोगाट है. सोनाली फोगाट की संपत्ति की वारिस अब उनकी बेटी ही होगी. 

 



LIVE COVERAGE