trendingPhotosDetailhindi4014545

Women's Day 2022: महिलाओं की ताकत को दिखाती हैं ये Films, महिला दिवस पर जरूर देखें

महिला दिवस (Women's Day 2022) के मौके देखें बॉलीवुड की वो फिल्में (Bollywood Films) जिनमें महिला किरदारों को दमदार तरीके से दिखाया गया.

कंगना रनौत से लेकर श्रीदेवी और आलिया भट्ट जैसी कई एक्ट्रेसेस ने बॉलीवुड फिल्मों में स्ट्रॉन्ग महिला का किरदार निभाया है. ये बॉलीवुड की सदाबहार फिल्मों में गिनी जाती हैं. आगे जानें आज के स्पेशल दिन पर कौन की फिल्में जरूर देखनी चाहिए.

1.क्वीन

क्वीन
1/5

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म 'क्वीन' उनके लिए करियर डिफाइनिंग फिल्म थी. इसमें एक सिंपल सी लड़की अपनी शादी टूटने के ट्रॉमा से खुद बाहर निकलती है और अकेली ट्रिप पर जाकर खुद से प्यार करना सीखती है.



2.राज़ी

राज़ी
2/5

आलिया भट्ट की फिल्म 'राज़ी' किताब 'कॉलिंग  सहमत' पर आधारित थी. इस फिल्म में एक सीधी-सादी लड़की की कहानी दिखाई गई है जिसकी जिंदगी में अचानक बड़ा मोड़ आता है और वो भारत के लिए महिला जासूस बनकर पाकिस्तान में काम करती है.



3.इंग्लिश विंग्लिश

इंग्लिश विंग्लिश
3/5

श्रीदेवी की फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' उनकी बेस्ट फिल्मों में शुमार है. इस फिल्म में श्रीदेवी ने एक आम होममेकर महिला की कहानी बखूबी बताई थी जो अपने परिवार में हक का सम्मान पाने के लिए अपने ही अंदाज में कोशिशें करती है और सिंपली लेकिन असरदार तरीके से सबके सामने सम्मान मिलने की बात भी रखती है.
 



4.लिप्सटिक अंडर माई बुर्क़ा

लिप्सटिक अंडर माई बुर्क़ा
4/5

2016 में रिलीज हुई फिल्म 'लिप्सटिक अंडर माई बुर्क़ा' में 55 साल की बुजुर्ग महिला से लेकर कॉलेज जाने वाली लड़की तक के संघर्षों की कहानी दिखाई गई थी. इस फिल्म की सभी महिलाएं खुलकर जीने की चाह में समाज का उल्हाने झेलती हैं.



5.पिंक

पिंक
5/5

ये फिल्म तीन दोस्तों की कहानी है जो लड़कों की एक पार्टी में शारीरिक शोषण की शिकार होती हैं. ये तीन सहेलियां उन लड़कों को सजा दिलाने के लिए कई संघर्षों से गुजरती हैं लेकिन हार नहीं मानती हैं. इन सबके बीच उन्हें साथ मिलता है अमिताभ बच्चन का जो फिल्म में वकील की भूमिका में दिखते हैं.



LIVE COVERAGE