trendingPhotosDetailhindi4038545

Youtuber Gaurav Taneja के पास है IIT-पायलट की डिग्री, सबकुछ रिजेक्ट कर क्यों बने यूट्यूबर? चौंका देगी हर महीने की कमाई

Youtuber Gaurav Taneja को बीते दिनों अपने जन्मदिन के मौके पर नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. उन पर मेट्रो स्टेशन के पास भारी भीड़ जमा करने का आरोप लगा था. अब उन्हें जमानत मिल गई. वहीं, गिरफ्तारी के बाद से गौरव तनेजा सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि सोशल मीडिया पर गौरव किसी सुपरस्टार की तरह फैन फॉलोइंग इंजॉय करते हैं. हालांकि, बेहद कम लोग ही ये जानते होंगे कि गौरव इंजीनियरिंग (Engineering) से लेकर पायलट (Pilot) तक कई फील्ड्स में महारथ हासिल कर चुके हैं. फिर भी उन्होंने यूट्यूब में करियर बनाने की ठानी.

गौरव तनेजा (Gaurav Taneja) सोशल मीडिया पर स्टार वाली फैन फॉलोइंग इंजॉय करते हैं. उनके यूट्यूब (YouTube) पर कई चैनल हैं और सभी सुपर-डुपर हिट हैं. दिलचस्प बात ये भी है कइ IIT से इंजीनियरिंग डिग्री होने और पायलट की पढ़ाई करने के बावजूद भी गौरव ने फैसला किया कि वो यूट्यूब व्लॉगर (YouTube Vlogger) के तौर पर अपना करियर स्थापित करेंगे. यही वजह है कि आज उनकी कमाई लाखों में हैं. सिर्फ यही नहीं गौरव की पत्नी रितु राठी (Gaurav Taneja Wife Ritu Rathi) भी किसी स्टार से कम नही हैं.

1.Flying Beast Gaurav Taneja

Flying Beast Gaurav Taneja
1/8

गौरव तनेजा YouTube पर Flying Beast के नाम से मशहूर हैं. 36 साल के गौरव तनेजा को देश का सबसे लोकप्रिय और अमीर यूट्यूबर्स में गिना जाता है. उनके YouTube चैनल Flying Beast पर 75 लाख से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं. 
 



2.Gaurav Taneja YouTube Channel Names

Gaurav Taneja YouTube Channel Names
2/8

गौरव यूट्यूब पर 'फिट मसल टीवी' और 'रसभरी के पापा' नाम से चैनल चलाते हैं. इन दोनों चैनर्स पर उनके लाखों सब्सक्राइबर हैं. 
 



3.Gaurav Taneja Instagram Twitter Followers

Gaurav Taneja Instagram Twitter Followers
3/8

यूपी के कानपुर से बिलॉन्ग करने वाले गौरव दिल्ली में बस चुके हैं. इंस्टाग्राम पर भी गौरव तनेजा के 30 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. ट्विटर पर भी 7 लाख से अधिक लोग उन्हें फॉलो करते हैं.
 



4.Gaurav Taneja Profession

Gaurav Taneja Profession
4/8

यूट्यूब चैनल उन्होंने जो इंट्रो डाला हुआ है उसके मुताबिक वो एक कामर्शियल पायलट, सर्टिफाइड न्युट्रिशियन एक्सपर्ट और एक प्रोफेशनल बॉडी बिल्डर हैं. 
 



5.Gaurav Taneja IIT Degree

Gaurav Taneja IIT Degree
5/8

दिलचस्प बात ये भी है कि उनके पास IIT खड़गपुर से स्नातक की डिग्री भी है. तनेजा वर्तमान में दिल्ली विश्वविद्यालय से कानून की पढ़ाई कर रहे हैं.
 



6.Gaurav Taneja Earnings

Gaurav Taneja Earnings
6/8

गौरव तनेजा एक शानदार लाइफ स्टाइल इंजॉय करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गौरव तनेजा की कुल नेटवर्थ 84 नेटवर्थ है और वो महीने 30 लाख तक अपने यूट्यूब चैनल के जरिए कम लेते हैं.



7.Gaurav Taneja Wife Ritu Rathi

Gaurav Taneja Wife Ritu Rathi
7/8

गौरव तनेजा की पत्नी रितु राठी भी सोशल मीडिया पर काफी फेमस हैं. रितु राठी के इंस्टा बायो के मुताबिक वो एक पायलट हैं.



8.Gaurav Taneja John Abraham Bonding Over Luxury bikes

Gaurav Taneja John Abraham Bonding Over Luxury bikes
8/8

गौरव तनेजा सोशल मीडिया पर कई बड़े बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के साथ अपनी फोटोज भी शेयर करते दिखाई दे चुके हैं. वो महंगी बाइक्स का शौक रखते हैं और इसके जरिए उन्होंने अभिनेता जॉन अब्राहम से अच्छी-खासी बॉन्डिंग बना रखी है.



LIVE COVERAGE