Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एक्ट्रेस ने किया दावा- The Kashmir Files मेरी कहानी है, शेयर की अपने कश्मीर वाले घर की तस्वीर

The Kashmir Files देखने के बाद एक्ट्रेस Sandeepa Dhar अपने परिवार के साथ हुई नाइंसाफी की दास्तां शेयर की है.

Latest News
एक्ट्रेस ने किया दावा- The Kashmir Files मेरी कहानी है, शेयर की अपने कश्मीर वाले घर की तस्वीर

The Kashmir Files

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को दर्शकों की जमकर तारीफें मिल रही हैं. कईयों ने तो फिल्म के लिए ऑस्कर अवॉर्ड्स तक की डिमांड कर डाली है. वहीं, कई बॉलीवुड सेलेब्स भी इस फिल्म कै फैन हो चुके हैं. हाल ही में एक्ट्रेस संदीपा धर (Sandeepa Dhar) ने भी फिल्म देख ली है और उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए अपना रिव्यू दिया है. इस रिव्यू में एक्ट्रेस ने दावा किया है कि इसकी कहानी उन्हें अपनी कहानी जैसी लगी. उन्होंने कश्मीर वाले अपने घर की एक तस्वीर शेयर की है.

बयां किया अपना दर्ज

संदीपा धर कश्मीरी पंडित हैं और वो उसी परिवार से हैं जिन्हें 1990 में कश्मीर में अपना घर छोड़ने पर मजबूर किया गया था. वहीं, जब संदीपा ने 'द कश्मीर फाइल्स' देखी तो उन्हें ऐसा लगा कि ये उनकी ही कहानी हो, उन्होंने एक लंबा पोस्ट करते हुए दर्द बयां किया है. संदीपा ने लिखा- 'जिस दिन उन्होंने घोषणा की कि कश्मीरी पंडितों को अपनी महिलाओं को पीछे छोड़ देना चाहिए और कश्मीर छोड़ देना चाहिए, मेरे परिवार ने अपनी मातृभूमि से भागने का फैसला किया... एक ट्रक के पीछे छिपकर, मेरी छोटी कजिन सिस्टर को सुरक्षा के लिए मेरे पिता के पैरों के पीछे सीट के नीचे छिपाया... आधी रात के अंधेरे में चुपचाप'.

 

 

ये भी पढ़ें- The Kashmir Files को मिलेगा ऑस्कर? फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने दिया दिल जीत लेने वाला जवाब

ये भी पढ़ें- 30 साल बाद... The Kashmir Files को सुदर्शन पटनायक ने दी खास ट्रिब्यूट, देखें PHOTO

सदमें से गुजरा परिवार

फिल्म को लेकर संदीपा ने लिखा- 'मैंने कश्मीर फाइल्स में वही परेशान करने वाले दृश्य देखे, इसने मेरे दिल को झकझोर दिया क्योंकि यह सचमुच मेरी अपनी कहानी ह.  मेरी दादी गुजर गईं, अपने घर.. अपनी जमीन.. अपने 'पनुन काशीर' (मेरा कश्मीर) लौटने के इंतजार में. यह फिल्म मेरे लिए झकझोर कर रखनी वाली है. यह मेरे माता-पिता के लिए और भी बहुत बुरा रहा था'. उन्होंने बताया किस तरह उनका परिवार सदमें से अभी तक उबर नहीं पाया है. उन्होंने लिखा- 'याद रखना, ये तो अभी है, बस एक फिल्म है, अभी भी हमारे लिए इंसाफ नहीं है'. संदीपा ने अपने पोस्ट में ये फिल्म बनाने के लिए विवेक को शुक्रिया कहा है.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement