Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हिंदी को लेकर Kiccha Sudeep से लड़ गए Ajay Devgn, ट्विटर पर खूब हुआ बवाल

Kiccha Sudeep और Ajay Devgn के बीच ट्विटर पर हिंदी भाषा को लेकर जबरदस्त जंग देखने को मिली है. दोनों ने एक-दूसरे पर जमकर जुबानी हमला किया है.

Latest News
हिंदी को लेकर Kiccha Sudeep से लड़ गए Ajay Devgn, ट्विटर पर खूब हुआ बवाल

किच्चा सुदीप, अजय देवगन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) और साउथ सुपरस्टार सुदीप किच्चा (Sudeep Kichcha) के बीच हाल ही में ट्विटर पर जबरदस्त जंग देखने को मिली है. दोनों के बीच हिंदी (Hindi) भाषा को लेकर जुबानी तना-तनी हुई है और ये बात शुरू हुआ थी सुदीप किच्चा के स्टेटमेंट के बाद जिसमें उन्होंने कह दिया था कि हिंदी राष्ट्रीय भाषा नहीं रह गई. अजय को किच्चा का ये बयान बिल्कुल पसंद नहीं आया और उन्होंने ट्वीट के जरिए सारी नाराजगी जाहिर कर डाली. वहीं, इसके बाद किच्चा सुदीप ने जब सफाई दी तब जाकर ये मामला थोड़ा शांत हुआ.

'हिंदी राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी'

किच्चा सुदीप ने अपने बयान में जब कहा कि हिंदी राष्ट्रीय भाषा नहीं रह गई तो अजय देवगन ने इस पर ट्वीट करते हुए लिखा था- 'सुदीप किच्चा मेरे भाई... आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यूं रिलीज़ करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी. जन गण मन'. इस पर जवाब देते हुए सुदीप ने भी एक ट्वीट किया उन्होंने लिखा- 'हेलो अजय देवगन सर...जिस मामले को लेकर मैंने वो बात कही थी शायद आप तक बिलकुल अलग तरह से पहुंची है. जब आपसे पर्सनली मिलूंगा तब बताऊंगा कि वो स्टेटमेंट क्यों दिया था. यह हर्ट करने, उकसाने या कोई बहस शुरू करने के लिए नहीं था. मैं ऐसा क्यों करूंगा सर?'.

 

 

ये भी पढ़ें- 8 Padma Shri Awardee कलाकारों को मिला सरकारी बंगला खाली करने का अल्टीमेटम, जानें क्या है पूरा मामला

 

कुछ और ही समझ लिया

सुदीप ने आगे लिखा- 'मैं देश की हर भाषा से प्यार और उसका सम्मान करता हूं. मैं चाहता हूं कि यह टॉपिक यहीं खत्म हो जाए...क्योंकि वह लाइन मैंने एकदम अलग प्रसंग में कही थी. आपको हमेशा बहुत प्यार और शुभकामनाएं, उम्मीद करता हूं जल्द मिलेंगे'. उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा- 'अजय देवगन सर आपने जो टेक्स्ट हिंदी में भेजा वो मैं समझ गया. ऐसा सिर्फ इसलिए क्योंकि हम सबने हिंदी का सम्मान किया, प्यार दिया और इसे सीखा. बुरा मत मानिएगा सर लेकिन सोच रहा हूं कि क्या होता अगर मैंने कन्नड़ में जवाब दिया होता. क्या हम भी भारत के नहीं हैं सर?'.

 

 

ये भी पढ़ें- इस मशहूर एक्टर पर लगा Ex- वाइफ को सिगरेट से जलाने का आरोप, बोले- झगड़ा होने पर उल्टी कर देता था

'गलतफहमी दूर करने के लिए शुक्रिया'

हालांकि, बाद में अजय देवगन के ट्वीट ने ममला थोड़ा शांत कर दिया. उन्होंने ट्विटर पोस्ट पर लिखा- 'हाय सुदीप किच्चा, तुम दोस्त हो. गलतफहमी दूर करने के लिए शुक्रिया. मैंने फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा एक समझा. हम सबकी भाषा का सम्मान करते हैं और सबसे उम्मीद करते हैं कि हमारी भाषा का सम्मान करें. शायद समझने में कुछ रह गया'.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement