trendingPhotosDetailhindi4054391

Shweta Tiwari Birthday: दो महीने भी नहीं हुए थे और एकता कपूर ने मुझे... जब स्ट्रगल के सवाल पर श्वेता तिवारी ने किया था खुलासा

टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. श्वेता दशकों से इंडस्ट्री और फैंस के दिलों पर राज कर रही हैं.

अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर एक्ट्रेस ने जो चाहा वो हासिल किया. आज यानी 4 अक्टूबर के दिन श्वेता अपना 42वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस मौके पर जानतें हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें- 
 

1.Shweta Tiwari Birthday

Shweta Tiwari Birthday
1/7

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में जन्मी श्वेता ने महज 12 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था. उस समय वे ट्रैवल एजेंसी के लिए काम किया करती थीं. हालांकि, बचपन से ही उनका सपना एक्ट्रेस बनने का था.
 



2.Shweta Tiwari Bhojpuri Films

Shweta Tiwari Bhojpuri Films
2/7

इसके लिए श्वेता ने पहले कई भोजपुरी, पंजाबी और नेपाली फिल्मों में भी अपना हाथ आजमाया लेकिन सबसे ज्यादा उन्हें छोटे पर्दे पर शोहरत हासिल हुई. एकता कपूर के सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' से श्वेता घर-घर में मशहूर हो गईं. शो में उनके प्रेरणा के किरदार को इतना पसंद किया गया कि दर्शक एक भी एपिसोड को मिस नहीं करते थे. 



3.Shweta Tiwari In Bigg Boss

Shweta Tiwari In Bigg Boss
3/7

इसके बाद वे 'परवरिश', 'बेगुसराय', 'मेरे डैड की दुल्हन' जैसे कई शोज में नजर आईं. श्वेता की फेम के चलते उन्हें 'बिग बॉस'से न्योता मिला और यहां जाकर भी एक्ट्रेस ने अपने शानदार खेल से जीत के झंडे गाड़ दिए. श्वेता तिवारी बिग बॉस 4 की विनर रह चुकी हैं. इस शो के दौरान उनकी डॉली बिंद्रा के साथ अक्सर नोंक-झोंक देखने को मिलती थी.
 



4.Shweta Tiwari First Paycheck By Ekta Kapoor

Shweta Tiwari First Paycheck By Ekta Kapoor
4/7

कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ने के दौरान अपने एक इंटरव्यू में श्वेता तिवारी ने कहा था कि वे हर मामले में काफी लकी रही हैं. दरअसल, एक्ट्रेस से उनके स्ट्रगल को लेकर सवाल किया गया तो इसपर उन्होंने कहा, 'लोग हमेशा कहते हैं कि उन्होंने अपनी लाइफ में काफी स्ट्रगल किया है. उन्होंने कई तरह की परेशानियां देखीं. दस साल का स्ट्रगल होता है और 2 साल का गोल्डन पीरियड लेकिन मैं इस मामले में बहुत खुशनसीब रही हूं.' एक्ट्रेस ने कहा, 'मुझे दो महीने भी नहीं हुए थे कि एकता कपूर ने मुझे किसी शो पर देखा और 'कसौटी जिंदगी की' थमा दिया.' 
 



5.Shweta Tiwari First Car

Shweta Tiwari First Car
5/7

इतना ही नहीं, पहले पे चेक पर सवाल के बारे में जवाब देते हुए एक्ट्रेस ने कहा, 'पहली बार मेरे हाथ में पांच लाख का चेक आया था. उस समय इतने जीरो देख मैं काफी खुश हो गई थी. पहले मैंने सोचा कि इसे कभी खर्च ही ना करूं लेकिन फिर मैंने एक सैंट्रो कार खरीदी थी.'
 



6.Shweta Tiwari Instagram

Shweta Tiwari Instagram
6/7

एक्टिंग की दुनिया में धमाल मचाने के बाद श्वेता अब अपनी ग्लैमरस और खूबसूरत लुक्स से सोशल मीडिया पर आग लगाती रहती हैं. एक्ट्रेस आए दिन खुद की कोई ऐसी तस्वीर या वीडियो शेयर कर देती हैं जिसे देख फैंस चाहकर भी होश नहीं संभाल पाते.  
 



7.Shweta Tiwari Hot Photos

Shweta Tiwari Hot Photos
7/7

श्वेता की इन फोटोज को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि बढ़ती उम्र के साथ वे और भी हसीन होती जा रही हैं. अपने नए-नए लुक्स से श्वेता हर बार यह साबित कर देती हैं कि Age Just A Number. 
 



LIVE COVERAGE