Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Juice For Weight Loss:बढ़ते मोटापे और थुलथुले पेट से हैं परेशान तो पीना शुरू कर दें ये 4 जूस, एक महीने में पिघल जाएगी चर्बी

मोटापा के साथ ही पेट पर जमा चर्बी आपकी सुंदरता बिगाड़ने के साथ ही शरीर में कई गंभीर बीमारियों का खतरा पैदा कर देती है. इसे ​कम न करने पर व्यक्ति को कम उम्र में डायबिटीज से लेकर थायराइड और कोलेस्ट्रॉल जैसी बीमारियों से जूझना पड़ सकता है.

Latest News
Juice For Weight Loss:बढ़ते मोटापे और थुलथुले पेट से हैं परेशान तो पीना शुरू कर दें ये 4 जूस, एक महीने में पिघल जाएगी चर्बी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आज के समय में ज्यादातर लोग तेजी से बढ़ते वजन और मोटापे से परेशान हैं. कमर से लेकर पेट पर जमा चर्बी शरीर को थुला थुला कर देती है. इसे कम करने के लिए कुछ लोग डाइटिंग करने से लेकर एक्सरसाइज करते हैं. इसके बाद भी आपको मोटापे से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है तो डाइड में 4 जूस शामिल कर लें. इन जूस को पीते ही मोटापा तेजी से कम होने लगेगा. इतना ही नहीं मोटी चर्बी भी पानी की तरह पिघलकर बाहर हो जाएगी. चर्बी जमने की वजह अनहेल्दी डाइट, फिजिकल एक्टिविटी न करना और  अनियमित रूप से दिनचर्या का होना है. 

ऐसे में डाइट पोषक तत्वों से भरपूर सब्जियों के जूस डाइट में शामिल करने पर यह मोटाप खत्म हो जाएगा. सब्जियों में शामिल प्रोटीन, फाइबर, मिनरल और विटामिन जैसे पोषक तत्व मोटापे को घटाने के साथ ही जल्दी जल्दी भूख नहीं लगने देते. इसके अलावा ये जूस न सिर्फ स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है बल्कि बॉडी फैट को भी कम कर देते हैं. 

नियमित रूप से पिएं ये जूस

Raw Banana Benefits: डायबिटीज से लेकर दिल की बीमारियों को दूर करता है हरा केला, जानें इसे खाने के 5 हेल्थ बेनिफिट्स

चुकंदर का जूस

चुकंदर एक ऐसी सब्जी है, जिसे कच्चे खाने के साथ ही जूस निकालकर पिया जा सकता है. इसे पकाकर नहीं खाया जाता. चुकंदर पोशक तत्वों की खजान है. इसमें विटामिंस से लेकर फोलेट, नाइट्रेट, फाइबर, बीटानिन और लो कैलोरी शामिल है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने के साथ ही पेट के आसपास जमी चर्बी को पिघलाकर बाहर कर देते हैं. इसमें मौजूद फाइबर बहुत देर तक भूख नहीं लगने देता. इसके अलावा दूसरे पोषक तत्व वजन कम करने के साथ ही स्किन को चमकदार बना देते हैं. यह शरीर में खून की कमी नहीं होने देती. 

पालक का जूस

हरी पत्तेदार सब्जियों में सबसे ज्यादा हेल्दी पालक को माना जाता है. इसकी वजह पालक में विटामिन, प्रोटीन, डायटरी फाइबर और मिनरल्स का मौजूद होना है. यह पाचन शक्ति को बढ़ाने के साथ ही शरीर को स्वस्थ रखता है. यह वजन को बढ़ने से रोकने के साथ ही शरीर पर जमा एक्स्ट्रा चर्बी को धीरे धीरे बाहर करता है. नियमित रूप से इसका जूस पीने से पाचन सही रहता है. साथ ही लो कैलोरी और हाई फाइबर पेट को भरा रखता है.

Walking Benefits: हर दिन इतने कदम चलने की डाल लें आदत, नहीं होगा बीमारियों का डर, बुढ़ापे तक रहेंगे फिट 

गाजर का जूस 

गाजर में फाइबर से लेकर विटामिन, मिनरल, पेक्टिन और स्टार्च पाया जाता है. यह ब्लड शुगर को कंट्रोल करने से लेकर वजन को बढ़ने नहीं देती. गाजर का जूस पाचन संबंधी समस्याओं को दूर करता है. इसका जूस नियमित रूप से पीने पर ओवर इटिंग से छुटकारा मिल जाता है. यह पेट को भरा भरा रखता है, जिसे बहुत जल्दी जल्दी भूख नहीं लगती. यह पेट और कमर पर जमा चर्बी को तेजी से पिघलाकर बाहर कर देता है. 

खीरे का जूस

गर्मियों में खीरे का सेवन बॉडी को हाइड्रेट होने से बचाता है. इसमें 90 प्रतिशत पानी होता है. खीरे के जूस में मौजूद पोषक तत्व रोमछिद्रों में जमा एक्स्ट्रा ऑयल और ड्राईनसे को ठीक करते हैं. यह पाचन तंत्र को बूस्ट करने के साथ ही स्किन को फायदा पहुंचाते हैं. यह वजन को घटाने में काफी मददगार सब्जियों में से एक है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement