Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Care Tips: 1 हफ्ते में कितनी बार धोने चाहिए बाल? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Hair Care Tips: एक हफ्ते में आप कितनी बार बाल धोते हैं? जानिए बालों एक 7 दिन में कितनी बार धोना चाहिए.

Hair Care Tips: 1 हफ्ते में कितनी बार धोने चाहिए बाल? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Photo Credit: Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः  बालों को साफ ना रखने पर इससे जुड़ी कई समस्या का सामना करना पड़ सकता है. वहीं कुछ लोग 1 हफ्ते में कितनी बार बाले धाने चाहिए इसको लेकर असमंजस में रहते हैं. वहीं कुछ लोग हफ्ते में 2 बार तो कुछ 4 बार बाल धो लेते हैं. बालों को हफ्ते में कितनी बार धोना चाहिए इसका ध्यान रखना जरूरी भी है. आइए जानते हैं हमें बाल कब धोने (Hair Wash) चाहिए. 

बालों में नीचे दिए लक्षण दिखाई दें तो ही धोएं 

अगर आपको अपने बालों में तेल दिखाई दे तो ही अपना बाल धोएं. एक समय के बाद बाल चिपचिपे लगने लगते हैं. ऐसे में आपको जब भी लगे कि बाल ऑयली हो रहे हैं आप उन्हें तुरंत धो लें. ऐसा ऑयली स्कैल्प की वजह से होता है. अगर आप अपने बालों को रोजाना नहीं धोना चाहते लेकिन कुछ ही समय में आपके बाल ऑयली हो जाते हैं तो ऐसे में आप ड्राई शैम्पू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Workout के दौरान ये गलतियां पड़ सकती हैं भारी

अगर स्कैल्प की त्वचा बालों में दिखने लगी है या सिर पर जरा सी भी खुजलाहट हो रही है तो इसका मतलब  भी यही है कि आपके बाल गंदे हो गए हैं. बाल धोने के बाद उनमें से शैंपू या कंडीशनर की महक आने लगती है। जब आपके बालों में यह खुशबू आना बंद हो जाए तो इसका मतलब है कि बाल धोने का समय आ गया है.

ये भी पढ़ेंः Health Tips : कमर में हो दर्द तो ट्राय करें ये आसान उपाय

लंबे समय तक न धोने पर बालों का टेक्सचर भी खराब लगता है. ऐसे में आप लंबे समय का इंतजार ना करें. समय-समय पर बाल धोते रहना चाहिए. वहीं बालों को रोजाना धोने से भी बाल झड़ लग जाते हैं. ऐसे करने पर बाल रूखे भी हो सकते हैं. ऐसे में कोशिश करें कि रोजाना बाल ना धोएं. जरूरत से ज्यादा शैंपू का इस्तेमाल करने से भी बचना चाहिए. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement