Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Stone Pain Remedy: पथरी के दर्द से सांस लेना हो गया है मुश्किल तो आजमा लें ये देशी उपाय, तुरंत मिल जाएगी राहत

ज्यादा प्रोटीन युक्त खानपान और वर्कआउट न करने से यह प्रोटीन प्यूरीन में बदल जाता है, जो किडनी में पथरी बना देता है. किडनी का दर्द असहनीय होता है. 

Latest News
Stone Pain Remedy: पथरी के दर्द से सांस लेना हो गया है मुश्किल तो आजमा लें ये देशी उपाय, तुरंत मिल जाएगी राहत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Immediate Relief From Stone Pain: आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग सही खानपान के साथ वर्कआउट भी नहीं कर पाते हैं. ऐसे में स्वस्थ रहने के लिए प्रोटीन का खूब सेवन करते हैं, लेकिन प्रोटीन का अधिक सेवन भी यूरिक एसिड लेवल को बढ़ा देता है. अपच से होने वाला प्रोटीन प्यूरीन का रूप ले लेता है. प्यूरीन की अधिकता क्रिस्टल्स के रूप में जमकर जोड़ों में गैप और किडनी में स्टोन बना देती है. यह स्टोन पेशाब में बाधा बनने के साथ ही कई बार भयंकर दर्द बना देता है. इसकी वजह व्यक्ति का उठना बैठना तक मुश्किल हो जाता है. पथरी का दर्द बहुत ही असहनीय होता है. ये दर्द अचानक से उठता है और व्यक्ति की हालत खराब कर देता है. 

अगर आप भी पथरी से परेशान हैं तो इसे निकलवाना ही बेहतर है. वहीं इसके असहनीय दर्द को कम करने के लिए ये देसी उपाय अपना सकते हैं, जो आपके दर्द को कम कर सकता है. आइए जानते हैं वो नुस्खे...

सही डाइट लें

पथरी का दर्द अचानक से उठ जाता है. इसके पीछे की वजह मसालेदार खाना भी होता है. इसके वजह से यह दर्द उठता है या बढ़ जाता है. ऐसी स्थिति में आप फाइबर युक्त फूड आइटम्स का सेवन कर सकते हैं. यह आपके दर्द को करने में मदद कर सकता है. 

दर्द होने पर करें सिंकाई

अगर आपको पथरी का दर्द होता है तो ऐसी स्थि​ति में गर्म पानी की सिंकाई कर सकते हैं. यह आपके मसल्स को रिलैक्स कर सकता है. इससे दर्द में आराम लगता है. 

आराम करें 

अगर आपको पथरी का दर्द हो रहा है तो आराम करें. इससे दर्द कम हो सकता है. 

नींबू पानी पिएं 

पथरी का दर्द बढ़ने पर नींबू पानी का सेवन कर सकते हैं. नींबू में कई ऐसे गुण पाएं जाते हैं जो दर्द को कम करते हैं. 

खूब पानी पिएं

पथरी का दर्द डिहाइड्रेशन की वजह से हो सकता है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए पानी पिएं. इससे पथरी के दर्द में आराम मिल सकता है.  
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement