Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

B+ लोगों के लिए बड़ी खबर, Blood Group बताता है आपके बारे में बहुत कुछ, पढ़िए रिसर्च

Intelligent Blood Group: रिसर्च बताती है कि दो ब्‍लड ग्रुप वाले अपने दिमाग का बेहतरीन प्रयोग करते हैं और उनके सोचने और समझने की शक्ति अन्‍य ब्‍लड ग्रुप वालों से बेहतर होती है.

Latest News
B+ लोगों के लिए बड़ी खबर, Blood Group बताता है आपके बारे में बहुत कुछ, पढ़िए रिसर्च

ब्‍लड ग्रुप से जानिए कितना एक्टिव है आपका दिमाग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Most Active Brain :क्या आपको पता है कि ब्‍लड ग्रुप का ब्रेन (Brain) और मेमोरी (Memory) से भी होता है? यहां आपको कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी (University of California) में हुई रिसर्च के बारे में बताएंगे जो यह बताती है कि दो ब्‍लड ग्रुप (Blood Group) ऐसे हैं जिनका दिमाग भी तेज होता है और सोचने-समझने की शक्ति भी. 

अगर आपके मन में भी ये सवाल उठता रहता है कि आपका बच्‍चा दिमाग में तेज होगा या नहीं या उसकी स्‍मरण शक्‍त‍ि तेज होगी या नहीं तो आप अब उसके ब्‍लड ग्रुप से इन सवालों का जवाब पा सकेंगे. बता दें कि इस रिसर्च में पाया गया कि शरीर की ब्‍लड ग्रुप के गुण शरीर की कार्य प्रणाली पर भी असर दिखाते हैं और यही कारण है कि इन दो ब्‍लड ग्रुप वालों का दिमाग तेज होने की संभावना ज्‍यादा होती है. तो चलिए जानें कि वो कौन से दो ब्लड ग्रुप हैं जिनके ब्रेन के मोस्‍ट इंटेलीजेट (Blood Types Have Sharp Mind) होने का दावा किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: Sign of Iron Deficiency: स्किन से लेकर बालों तक की हालत बता देगी कम हो रहा शरीर में आयरन...

B+ ब्लड ग्रुप
इस ग्रुप में वालों के दिमाग को रिसर्च में तेज, चालाक और ज्‍यादा सोचने-समझने वाला पाया गया है. रिसर्च में कई ब्‍लड ग्रुप वालें लोगों के बीच में इनके सोचने-समझने की शक्ति अन्‍य के मुकाबले ज्‍यादा रही. इनके दिमाग में पेरिटोनियल और टेम्पोरल लोब के सेरिब्रम ज्यादा  एक्टिव होने के कारण ही इनका दिमाग तेज था. 

O+ ब्लड ग्रुप
इस ब्लड ग्रुप वालों के का दिमाग भी बी पॉजिटिव वालों की तरह ही तेज नजर आया. इसके पीछे कारण ये था कि इस ब्लड ग्रुप वालों का ब्लड सर्कुलेशन दूसरे ब्‍लड ग्रुप वालों से बेस्‍ट था. इससे इनके दिमाग में ऑक्सीजन का फ्लो बेहतर होता है. यही कारण है इ‍नकी याददाश्त और दिमाग के एक्टिव रहने के चांस ज्‍यादा होते हैं. इनके दिमाग में सेरिब्रम ज्यादा एक्टिव रहता है. 

यह भी पढ़ें: Blood Sugar Facts : उम्र के अनुसार बदलती है शुगर की रेंज, जानिए प्री-डायबिटीज का संकेत...

क्या कहती है रिसर्च
रिसर्च में करीब 69 विभिन्‍न ब्‍लड ग्रपु वालों को शामिल किया गया था इनके ब्लड सैंपल पर रिसर्च में काम किया गया और इनसे कई सवाल और उनके स्‍वभाव से लेकर एक्टिवनेस तक पर नजर रखी गई थी और तब इन बी पॉजिटिव और ओ अन्‍य ग्रुप के तुलना में ज्‍यादा सोच-समझ कर जवाब दिए और इनका दिमाग तेजी से था एक्टिव हो रहा था. इनके जवाब सही और सटिक थे. बता  दें कि रिसर्च में दोनों ही ब्‍लड ग्रुप में एक ही चीजें नजर आई और दोनों के दिमाग में पेरिटोनियल और टेम्पोरल लोब के सेरिब्रम ज्यादा एक्टिव होने पाया गया.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement