Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections: ममता बनर्जी भड़कीं, कहा 'भाजपा का मददगार ECI, मोदी को फायदा देने के लिए चुनाव के 7 चरण'

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में पहले फेज का मतदान हो चुका है और दूसरे फेज के लिए चुनाव प्रचार जारी है. सभी दिग्गज नेता लगातार कई रैलियां कर रहे हैं.

Latest News
Lok Sabha Elections: ममता बनर्जी भड़कीं, कहा 'भाजपा का मददगार ECI, मोदी को फायदा देने के लिए चुनाव के 7 चरण'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जोर-शोर से चुनाव प्रचार चल रहा है. शुक्रवार को फर्स्ट फेज की वोटिंग के बाद से सभी प्रमुख राजनीतिक दल अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. दूसरे फेज का मतदान 26 अप्रैल को है और पार्टियों के दिग्गज नेता लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र और कर्नाटक में चुनावी जनसभाएं करने वाले हैं. दिन भर की सी चुनावी अपडेट पाएं एक साथ यहां. 

LIVE BLOG

  • 20 Apr 2024, 19:53 PM

    'मोदी सैन्य विमानों में घूम रहे, हमें हेलीकॉप्टर भी नहीं मिल रहे' ममता बनर्जी का चुनाव आयोग पर निशाना

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 7 चरण में चुनाव कराने के लिए भारतीय चुनाव आयोग (ECI) पर भड़क गई हैं. उन्होंने चुनाव आयोग पर भाजपा का मददगार होने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, चुनाव आयोग ने 7 चरण में चुनाव इसलिए करा हैं ताकि मोदी और उनके सहयोगी पूरे देश में विशेष विमानों से घूम सकें. मई तक खत्म होने वाले चुनाव इस बार इसके लिए जून तक बढ़ा दिए गए हैं. इससे पीएम मोदी सैन्य विमानों में अलग-अलग जगह पहुंच रहे हैं, जबकि हमें हेलीकॉप्टर भी नहीं मिल पा रहे हैं. हमें इनकी व्यवस्था खुद करनी है. लोग चिलचिलाती धूप में बेहाल हो रहे हैं, लेकिन VVIP सुविधाओं के साथ प्रचार में जुटे पीएम मोदी को इसकी फिक्र नहीं है. ममता ने इंडी गठबंधन पर भी निशाना साधा है. उन्होंने लोगों से कहा है कि माकपा या कांग्रेस को वोट ना दें, क्योंकि ये पार्टियां पश्चिम बंगाल में भाजपा को बढ़ावा दे रही हैं. इंडी गठबंधन का नाम मैंने दिया था, लेकिन पश्चिम बंगाल में यह गठबंधन मौजूद नहीं है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 18:22 PM

    'कांग्रेस ने वाटर माफिया के हवाले कर दिया बेंगलुरु' पीएम मोदी ने जल संकट को लेकर साधा निशाना

    कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु के जल संकट को लेकर निशाना साधा है. चुनाव प्रचार के लिए बेंगलुरु पहुंचे पीएम मोदी ने शनिवार को कहा, बेंगलुरु को शानदार शहर बनाने का सपना नादप्रभु कैम्पेगोड़ा ने देखा था, लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसे वाटर माफिया के हवाले कर दिया है. कांग्रेस ने टेक सिटी को टैंकर सिटी में बदल दिया है. हर जगह बजट काटा जा रहा है. कांग्रेस सरकार का ध्यान बेंगलुरु की जनता से ज्यादा भ्रष्टाचार पर है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 16:49 PM

    सात साल बाद राहुल-अखिलेश ने शेयर किया मंच, जातीय जनगणना की पैरवी की

    उत्तर प्रदेश के अमरोहा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव एकसाथ मंच पर दिखे हैं. दोनों ने करीब 7 साल बाद एक-दूसरे के साथ चुनावी मंच साझा किया है. राहुल गांधी ने जनसभा में कहा, जातीय जनगणना हिंदुस्तान का एक्सरे है. जिस दिन जातीय जनगणना होगी, उस दिन देश बदल जाएगा. जनता को भी मालूम होना चाहिए कि उनकी कितनी भागीदारी है. राहुल ने कहा, चुनाव में भाजपा-RSS और INDIA गठबंधन के बीच विचारों की लड़ाई है. भाजपा नेता कह रहे हैं कि चुनाव जीते तो संविधान बदल देंगे, लेकिन मैंने उनसे कहना चाहता हूं कि दुनिया की कोई शक्ति हिंदुस्तान के संविधान को नहीं बदल सकती. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 16:48 PM

    'कांग्रेस ने सरकार बनते ही बंद किए किसानों के 4 हजार रुपये' कर्नाटक में मोदी ने साधा निशाना

    कर्नाटक के चिक्काबल्लापुर में रैली करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को किसान विरोधी बताया है. उन्होंने कहा, कांग्रेस किस तरह किसानों का शोषण करती है, कर्नाटक इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. हमने छोटे और सीमांत किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना शुरू की थी. जब कर्नाटक में भाजपा सरकार थी तो किसानों को 10,000 रुपये मिला करते थे. केंद्र सरकार से मिलने वाले 6,000 रुपये सालाना के साथ ही राज्य की भाजपा सरकार भी किसानों को 4,000 रुपये की सम्मान निधि दे रही थी. मोदी ने आगे कहा, कर्नाटक में कांग्रेस ने सरकार बनते ही किसानों को मिलने वाले 4,000 रुपये देना बंद कर दिया. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 12:59 PM

    Lok Sabha Elections: कोटा में विपक्ष पर बरसे अमित शाह 


    कोटा में विपक्ष पर हमला बोलते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हमें 2 बार बहुमत मिला है जिसका इस्तेमाल राष्ट्र को मजबूत बनाने के लिए किया है.  धारा 370 हटाने का काम किया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 12:12 PM

    Lok Sabha Election: MP में कई कांग्रेस नेताओं ने छोड़ी पार्टी


    मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए पहले फेज की वोटिंग के बाद ही भगदड़ का दौड़ शुरू हो गया है. कांग्रेस के कई स्थानीय नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो गए. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 11:38 AM

    Lok Sabha Chunav: 'हम CAA लेकर आए'


    पीएम मोदी ने नांदेड़ की रैली में कहा कि हम दूसरे देशों के पीड़ित सिख भाई-बहनों के लिए सीएए लेकर आए हैं, लेकिन कांग्रेस के लोग सीएए का भी विरोध कर रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 11:35 AM

    Lok Sabha Election: PM बोले, NDA के पक्ष में एकतरफा मतदान हुआ है


    पीएम मोदी ने नांदेड़ की सभा में कहा कि मतदान के बाद अलग-अलग लोगों ने बूथ लेवल तक का जो  विश्लेषण किया है , उससे ये विश्वास पक्का हो रहा है कि पहले चरण में NDA के पक्ष में एकतरफा मतदान हुआ है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 11:34 AM

    Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी पर भी पीएम का वार 


    पीएम नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव नहीं लड़ने पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शहजादे को तो अब वायनाड में भी अपने लिए संकट नजर आने लगा है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 10:40 AM

    Lok Sabha Elections: कांग्रेस पर पीएम मोदी ने साधा निशाना


    पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनावी रैली में विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने सोनिया गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्षी दल के नेता तो अब चुनाव लड़ने के लिए भी तैयार नहीं हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 9:53 AM

    Lok Sabha Elections: पंजाब में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका 


    पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ अब बीजेपी में शामिल होंगे. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पार्टी को प्रदेश में बड़ा झटका लगा है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 9:05 AM

    Lok Sabha Elections: हेमा मालिनी के लिए अमित शाह की रैली 


    गृहमंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश के मथुरा में चुनावी रैली करने वाले हैं. बीजेपी उम्मीदवार हेमा मालिनी के समर्थन में जनसभा करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 7:36 AM

    Lok Sabha Elections: VIP ने अपने तीसरे उम्मीदवार का किया ऐलान 


    बिहार में VIP ने तीसरे उम्मीदवार का किया ऐलान, पूर्वी चंपारण से राजेश कुशवाहा को टिकट दिया गया है. बिहार में पहले फेज के मतदान के बाद नेताओं ने चुनावी सक्रियता और तेज कर दी है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 6:49 AM

    Lok Sabha Elections: संविधान बदलने के आरोपों पर अमित शाह ने दिया जवाब 


    संविधान बदलने के आरोपों पर गृहमंत्री अमित शाह ने जवाब देते हुए कहा कि न तो हम सेक्युलर शब्द बदलेंगे और न ही किसी और को हटाने देंगे. सविंधान बदलने के आरोप लगाकर दुष्प्रचार किया जा रहा है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 6:39 AM

    Lok Sabha Chunav: प्रियंका गांधी का केरल दौरा 


    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी आज केरल का दौरा करेंगी. इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगी प्रियंका. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 6:34 AM

    Lok Sabha Election 2024: पहले फेज में 60% वोटिंग 


    लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले फेज में  2019 से कम वोटिंग हुई है. कुछ जगहों पर  छिटपुट हिंसा के बीच 102 सीटों पर 60 पर्सेंट मतदान. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Apr 2024, 6:33 AM

    Lok Sabha Election: भागलपुर में राहुल गांधी की रैली 


    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज भागलपुर में चुनावी जनसभा करने वाले हैं. उनके साथ तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Apr 2024, 14:34 PM

    Lok Sabha Elections: महाराष्ट्र और कर्नाटक में पीएम मोदी की जनसभा


    पीएम नरेंद्र मोदी की आज महाराष्ट्र के नांदेड़ और परभणी में जनसभा है. पीएम कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में भी चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement