Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट , मथुरा से बॉक्सर विजेंदर सिंह की जगह मुकेश धनगर को टिकट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में अब गिनती के दिन बचे हैं. प्रत्याशियों के नामांकन भरने, समर्थकों के साथ डोर टू डोर कैंपेन का दौर भी चल रहा है. हर चुनावी अपडेट पाएं यहां. 

Latest News
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट , मथुरा से बॉक्सर विजेंदर सिंह की जगह मुकेश धनगर को टिकट

केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए सभी पार्टियां जोरदार अंदाज में प्रचार करने में जुटी हैं. कांग्रेस और बीजेपी के समर्थक उम्मीदवारों के लिए घर-घर जाकर वोट मांगने का भी काम कर रहे हैं. अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर SC में सुनवाई चल रही है. आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल जेल में हैं, लेकिन उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने मोर्चा संभाल लिया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं, तो दूसरी ओर मल्लिकार्जुन खड़गे भी आज से डोर टू डोर कैंपेन की शुरुआत कर रहे हैं.

राहुल गांधी आज वायनाड से नॉमिनेशन फाइल करेंगे जिसके बाद वह एक छोटा रोड शो भी करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी की डिजिटल नमो रैली भी आज है. गृहमंत्री अमित शाह भी आज कई चुनावी सभाएं करने वाले हैं. दिन भर की सभी चुनावी अपडेट एक साथ पाएं यहां. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

LIVE BLOG

  • 03 Apr 2024, 20:24 PM

    कांग्रेस ने मथुरा से बॉक्सर विजेंदर सिंह की जगह मुकेश धनगर को उतारा

    कांग्रेस ने मथुरा और सीतापुर लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए हैं. यह कांग्रेस उम्मीदवारों की 12वीं सूची है. कांग्रेस ने मथुरा सीट पर मुकेश धनगर को अपने टिकट पर उतारा है. पहले इस सीट से ओलंपिक विजेता बॉक्सर विजेंदर सिंह को उतारा जा रहा था, लेकिन विजेंदर ने बुधवार सुबह ही पाला बदल लिया और भाजपा जॉइन कर ली. इसके बाद कांग्रेस ने मुकेश को इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी व फिल्म एक्ट्रेस हेमा मालिनी को चुनौती देने का मौका दिया है. कांग्रेस ने सीतापुर सीट पर पहले से घोषित उम्मीदवार नकुल दुबे का टिकट काट दिया है. अब कांग्रेस ने इस सीट से राकेश राठौड़ को मौका दिया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 19:48 PM

    Delhi Liquor Policy Case: जमानत आदेश के 28 घंटे बाद हुई संजय सिंह की रिहाई, 6 महीने बाद जेल से छूटे

    दिल्ली शराब नीति घोटाले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी (AAP) नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) आखिरकार तिहाड़ जेल से बाहर आ गए हैं. मंगलवार को कोर्ट से जमानत मंजूर होने के बाद संजय सिंह की रिहाई की प्रक्रिया पूरी होने में करीब 28 घंटे का समय लग गया. बुधवार को पहले उनका मेडिकल कराया गया. इसके बाद शाम को जमानत आदेश पर रिलीज ऑर्डर बनाने का प्रोसेस पूरा हुआ. करीब 6 महीने से जेल में बंद संजय सिंह ने बाहर निकलने के बाद कहा, 'ये वक़्त संघर्ष करने का है. पार्टी के नेता केजरीवाल , सिसोदिया और सतेंद्र जैन को जेल की सलाखों के पीछे रखा गया है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 19:45 PM

    सपा ने मनोज चौधरी की जगह पूर्व विधायक अमरपाल को उतारा

    प्रदेश में लगातार पहले से घोषित उम्मीदवारों को बदल रही समाजवादी पार्टी ने अब बागपत में भी नया प्रत्याशी घोषित कर दिया है. पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बागपत से घोषित प्रत्याशी मनोज चौधरी की जगह अब पूर्व विधायक अमरपाल शर्मा को टिकट दिया है. इससे पहले भी सपा ने कई जगह उम्मीदवार घोषित करने के बाद उनकी जगह दूसरा उम्मीदवार उतारा है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 18:15 PM

    कोर्ट ने दी केजरीवाल को जेल में इलेक्ट्रिक केतली चलाने की इजाजत

    दिल्ली की एक कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल के अंदर इलेक्ट्रिक केतली का इस्तेमाल करने की इजाजत दी है. केजरीवाल ने डायबिटीज होने का हवाला देते हुए बार-बार चाय पीने की जरूरत बताई थी. केजरीवाल ने कोर्ट को बताया था कि जेल ऑथिरिटी सिर्फ नियमों के हिसाब से ही उन्हें चाय उपलब्ध करा सकती है. केजरीवाल की गुहार सुनने के बाद कोर्ट ने उन्हें अपनी बैरक में पानी गर्म करने के लिए इलेक्ट्रिक केतली का इस्तेमाल करने की इजाजत दे दी है. ये केतली केजरीवाल को उनके घरवाले वकील के जरिये उपलब्ध कराएंगे. उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अरविंद केजरीवाल से जेल में मिलने जाने की बात कही है. मान ने इसके लिए जेल अधिकारियों से इजाजत मांगी है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 18:05 PM

    PM Modi बोले 'बंगाल की समस्या है हिंसा', उसी समय भाजपा सांसद पर हुआ हमला

    पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के मौजूदा सांसद और लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा उम्मीदवार जयंत रॉय के ऊपर हमला हो गया है. सांसद रॉय की कार पर लाठी और बांस लेकर लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया, जिससे उनकी कार का कांच टूट गया है. भाजपा का आरोप है कि  TMC के कार्यकर्ताओं ने हमला किया है. खास बात ये है कि जिस समय ये हमला हुआ है, उस समय पश्चिम बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यही कहा था कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान सबसे बड़ी चुनौती हिंसा है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 17:07 PM

    बसपा ने जारी की यूपी में 12 उम्मीदवारों की लिस्ट

    बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश की 12 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं. मथुरा में भाजपा सांसद व फिल्म एक्ट्रेस हेमा मालिनी के सामने सुरेश सिंह को प्रत्याशी बनाया है, जबकि गाजियाबाद से नंदकिशोर पुंडीर को मौका दिया गया है. मैनपुरी सीट से डॉ. गुलशन देव शाक्य, खीरी से अंशय कालरा रॉकी, अलीगढ़ से हितेंद्र कुमार उर्फ बंटी उपाध्याय, उन्नाव से अशोक कुमार पांडे, मोहनलालगंज (सुरक्षित) से राजेश कुमार उर्फ मनोज प्रधान, कन्नौज से इमरान बिन जफर, कौशांबी से शुभ नारायण को मौका दिया गया है. लालगंज (सुरक्षित) से डॉक्टर इंदु चौधरी को और मिर्जापुर से मनीष त्रिपाठी को टिकट दिया गया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 17:07 PM

    'Atishi सबूत दिखाएं या कार्रवाई के लिए तैयार रहें' BJP ने दिया नोटिस

    आम आदमी पार्टी (AAP) की एक और नेता मुसीबत में है. दिल्ली सरकार में मंत्री और आप की प्रवक्ता आतिशी मार्लेना को BJP की दिल्ली यूनिट ने मानहानि का नोटिस भेजा है. यह नोटिस भाजपा के मीडिया प्रभारी प्रवीण शंकर कपूर की तरफ से वकील सत्य रंजन स्वयं ने भेजा है. वकील के मुताबिक, आतिशी ने मंगलवार को कहा था कि भाजपा ने उन्हें AAP छोड़कर अपने पाले में आने का ऑफर दिया है. इस बयान के लिए ही उन्हें मानहानि का लीगल नोटिस भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि वे अपने आरोप को साबित करने वाले तथ्य पेश करें. वे बताएं कि उन्हें यह ऑफर किसने, कैसे और कब दिया है. यदि ये आरोप झूठ है तो अपना बयान सार्वजनिक तौर पर वापस लें और माफी मांगे. भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने भी नोटिस की पुष्टि करते हुए मीडिया से कहा है कि दिल्ली में आप संकट से गुजर रही है और उसका सबूत ऐसे निराधार आरोप हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 13:46 PM

    बीजेपी में शामिल होंगे विजेंदर सिंह


    बॉक्सर विजेंदर सिंह बीजेपी मुख्यालय पहुंचे. कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं और अब बीजेपी में शामिल होने वाले हैं. कुछ देर में होगा औपचारिक ऐलान.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 13:14 PM

    राम मंदिर को लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा


    मुजफ्फनगर में अमित शाह ने कहा, 'राम मंदिर को कांग्रेस ने लटका कर रखा.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 13:44 PM

    केजरीवाल का वजन स्थिर 


    जेल में बीमारी की वजह से वजन घटने के दावों पर तिहाड़ प्रशासन ने कहा कि दिल्ली के सीएम का वजन स्थिर है. 65 केजी के करीब उनका वजन है और इसमें कमी नहीं हुई है. 

    आप संयोजक ने दी दलील
    गिरफ्तारी को गैर-जरूरी बताते हुए उन्होंने कहा कि मैं देश छोड़कर भागने वालों में से नहीं हूं. हाई कोर्ट के सामने उन्होंने यह भी कहा कि वह जांच में हर तरह से सहयोग कर रहे हैं. आप पार्टी ने आरोप लगाया है कि जेल में उनके स्वास्थ्य को खतरा है और उनका वजन कम हो रहा है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 13:12 PM

    राहुल गांधी ने वायनाड से दाखिल किया अपना नामांकन


    राहुल गांधी ने वायनाड से अपना नामांकल दाखिल कर लिया है. इससे पहले केरल के वायनाड में उन्होंने एक रोड शो किया था, जिसमें  उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद थी. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 12:37 PM

    संजय सिंह के वकीलों की लिस्ट में बांसुरी के नाम पर बवाल 


    आप विधायक और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने ईडी के वकीलों में बांसुरी स्वराज का नाम शामिल होने पर सवाल उठाया था. हालांकि, ईडी ने कोर्ट में सफाई देते हुए कहा कि नाम गलती से छप गया था. लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने के बाद 7 मार्च को बांसुरी स्वराज ने नाम वापस ले लिया था. 

    बांसुरी स्वराज केंद्र सरकार के पैनल वकील में शामिल थीं. बीजेपी ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी को इस बार नई दिल्ली से प्रत्याशी बनाया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 12:02 PM

    संजय सिंह जेल से रिहा, जमानत की शर्तें तय 


    संजय सिंह को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 2 लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी है. संजय सिंह वकील ने कहा कि संजय सिंह की पत्नी यहां जमानती के तौर पर हैं. इसके अलावा, उन्हें अपना पासपोर्ट भी जमा करना होगा और दिल्ली-एनसीआर छोड़ने से पहले ED को सूचना देनी होगी.


     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 11:50 AM

    सुशील मोदी को कैंसर, दी जानकारी


    बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने अपने कैंसर होने की पुष्टि की है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि पीएम मोदी को बीमारी के बारे में बता दिया है. फिलहाल लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए कोई काम नहीं कर पाऊंगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 11:34 AM

    राहुल गांधी ने भरा नामांकन

     
    वायनाड से राहुल गांधी ने नामांकन भरने से पहले अब रोड शो कर रहे हैं. राहुल के साथ बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 11:47 AM

    राहुल के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, बड़ी संख्या में समर्थक लगा रहे हैं नारे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 11:10 AM

    जस्टिस सवर्णा कांत शर्मा की बेंच करेगी फैसला


    इस याचिका पर जस्टिस सवर्णा कांत शर्मा सुनवाई करने वाली हैं. केजरीवाल फिलहाल 15 अप्रैल तक ईडी की कस्टडी में हैं और तिहाड़ जेल में बंद हैं.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 11:09 AM

    ED ने अरविंद केजरीवाल को बताया साजिशकर्ता 


    हाई कोर्ट में जांच एजेंसी ने फिर से तर्क दिया है कि दिल्ली की शराब नीति में कथित तौर पर हुए घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता अरविंद केजरीवाल हैं. उनके जरिए ही इस पूरे अपराध को अंजाम दिया गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 6:45 AM

    वायनाड से राहुल गांधी भरेंगे नॉमिनेशन


    कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड लोकसभा सीट से आज फाइनल करेंगे अपना नॉमिनेशन. नॉमिनेशन फाइल करने के लिए बड़ी संख्या में समर्थकों के पहुंचने की संभावना है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 6:43 AM

    अरविंद केजरीवाल को मिलेगी राहत? 


    अरविंद केजरीवाल की याचिका की हाई कोर्ट में आज सुनवाई होने वाली है. मंगलवार को संजय सिंह को राज्यसभा से जमानत मिली, जो कि पार्टी के लिए बड़ी राहत है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Apr 2024, 6:42 AM

    पीएम मोदी की डिजिटल नमो रैली 


    PM की डिजिटल नमो रैली PM नरेंद्र मोदी आज डिजिटल नमो रैली में पन्ना प्रमुखों को करेंगे संबोधित, पीएम लगातार चुनावी रैलियां भी कर रहे हैं. मंगलवार को उन्होंने उत्तराखंड में चुनावी रैली की थी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement