Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: 2024 Hathras Stampede के ठीक पहले, लापरवाही ने दी हादसे को दावत

Hathras stampede 2024: यूपी के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में हुई भगदड़ में करीब 116 लोगों की मौत हो गई है. हादसे से ठीक पहले का एक Video वायरल है. वीडियो देखें तो मिलता है कि आयोजन स्थल पर भारी लापरवाही थी. सत्संग में आई महिलाएं बाबा की एक झलक पाने के लिए खंबों पर चढ़ी थीं.

Latest News
Video: 2024 Hathras Stampede के ठीक पहले, लापरवा��ही ने दी हादसे को दावत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

2024 Hathras Stampede : यूपी के हाथरस के फुलरई गांव में सत्संग में हुई भगदड़ ने सारे देश को स्तब्ध कर दिया है. हादसे में अब तक 116 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं कई लोग घायल हैं. बताया जा रहा है कि नारायण साकार हरि या साकार विश्व हरि उर्फ भोले बाबा के सत्संग के समापन के बाद यह हादसा हुआ. अब जबकि भोले बाबा फरार है, हादसे से ठीक पहले का एक वीडियो पूरे सोशल मीडिया पर तैर रहा है. इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखें तो साफ़ पता चल रहा है कि हादसे की एक बड़ी वजह लापरवाही है.

कह सकते हैं कि अगर बाबा या उसके मातहतों की तरफ से तमाम लापरवाहियों पर नकेल कसी गई होती, तो शायद इतना बड़ा हादसा कभी न होता. वीडियो में सत्संग के दौरान भक्तों की भीड़ दिख रही है जिसमें महिलाएं, बच्चे और पुरुष पंडाल में खड़े होकर बाबा की जय-जयकार कर रहे हैं.

वीडियो में ये भी दिख रहा है कि आयोजन स्थल पर आने वाला प्रत्येक व्यक्ति यही चाहता था कि वो किसी भी सूरत में बाबा के दर्शन कर ले. वीडियो में कई महिलाओं को इस भीषड़ गर्मी में बाबा की सिर्फ एक झलक पाने के लिए खंबों पर चढ़े हुए देखा जा सकता है.

बताया जा रहा है कि जब भगदड़ हुई तो लोग बाहर निकल रहे थे. इस दौरान आयोजकों ने लोगों को बाहर जाने से रोका और संकरे रास्ते को बंद कर दिया. कहा ये भी जा रहा है कि वहां एक गड्ढा था, जिसमें जिसमें महिलाएं और बच्चे गिरे, चोटिल हुए और दम घुटने से उनकी मौत हुई. 

गौरतलब है कि हादसे के बाद शासन प्रशासन ने भी बाबा का संज्ञान लिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने एडीजी जोन आगरा की अध्यक्षता में जांच समिति गठित करने के आदेश दिए हैं.  मामले के मद्देनजर एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जल्द ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement