Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ओडिशा में आकाशीय बिजली गिरने से 9 की मौत, अब उपाय के तौर पर वन विभाग लगाएगा ये 'खास' पेड़

ओडिशा में बीते शनिवार बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत के बाद सरकार ने बिजली गिरने की समस्या से निपटने का समाधान सोचा है. सरकार अगले साल तक क्षेत्र में ताड़ के पेड़ लगाएगी.

Latest News
ओडिशा में आकाशीय बिजली गिरने से 9 की मौत, अब उपाय के तौर पर वन विभाग लगाएगा ये 'खास' पेड़
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ओडिशा में आकाशीय बिजली अपना कहर बरपा रही है. क्षेत्र में बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली गिरने से लोगों की जान तक जा रही है. ओडिशा के छह जिलों में शनिवार को बिजली गिरने से करीब 9 लोगों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन घटनाओं में 20 से अधिक लोग घायल हो गए. इस मामले में सीएम मोहन चरम माझी ने पीड़ित परिवारों के लिए 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की थी.  आकाशीय बिजली से निपटने के लिए सरकार अब ताड़ (Palm Tree) के पेड़ लगाएगी. 

20 लाख ताड़ पेड़ लगाएगा वन विभाग
रविवार को ओडिशा के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री सुरेश पुजारी ने कहा कि ओडिशा में बिजली गिरने (Increasing cases of lightning strikes in Odisha) से होने वाली मौतों की संख्या बढ़ रही है. निवारक उपाय के रूप में पूरे ओडिशा में वन विभाग की तरफ से 20 लाख ताड़ के पेड़ लगाए जाएंगे. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि ओडिशा के सभी संवेदनशील स्थानों पर 20 लाख ताड़ के पेड़ लगाए जाएं. 

क्या बोले मंत्री, देखें वीडियो

'30 लोगों की बिजली गिरने से जाती है जान'
मंत्री सुरेश ने कहा कि आंकड़े बताते हैं कि ओडिशा में बिजली गिरने से 30 लोगों की जान जाती है. इन मौतों को रोकने के लिए सरकार ने मुहिम शुरू की और इसी मुहिम के तहत गुड कंडक्टर के रूप में जाना जाने वाला ताड़ के पेड़ लगाने की सोची. आगले साल तक सरकार राज्य भर में 20 लाख पेड़ लगाएगी.  साथ ही मंत्री ने कहा कि जिन स्कूलों में अर्थिंग की समस्या है, वहां भी उन्हें ठीक करने की कोशिश करेंगे.  सरकार की कोशिश रहेगी कि बिजली से गिरने वालों की मौत जीरो हो जाए. 


यह भी पढ़ें - Odisha News: ओडिशा के मेडिकल कॉलेज में दरिंदगी, डॉक्टर ने 2 मरीजों के साथ किया Rape


आपको बता दें कि ओडिशा में बीते शनिवार कई क्षेत्रों में बिजली गिरने से एक नाबालिग लड़के सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना में 20 लोग घायल भी हुए थे.  इस घटना में मयूरभंज, बालासोर, भद्रक, क्योंझर, ढेंकनाल और गजम जिले सबसे अधिक प्रभावित हुए. अब सरकार ने पीड़ितों को सहायता राशि देने की भी घोषणा की है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement