Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather: अक्टूबर में भी जमकर बरसेंगे बादल, इन राज्यों में लौटकर आएगा मानसून, पढ़ें IMD का अलर्ट

मानूसन की विदा बेला में भी बादल जमकर बरस रहे हैं. जान लीजिए आज किन राज्यों में होगी भारी बारिश और आपके शहर के मौसम का हाल-

Weather: अक्टूबर में भी जमकर बरसेंगे बादल, इन राज्यों में लौटकर आएगा मानसून, पढ़ें IMD का अलर्ट

IMD Update: कई राज्यों में होने वाली है भारी बारिश.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ये मानसून की विदाई बेला है. हर साल सितंबर के मध्य तक मानसून चला जाता है. मगर इस साल अक्टूबर महीने में एंट्री के बाद भी देश के कई राज्यों में मानसून अपने पूरे जोर पर है और जमकर बारिश हो रही है. बेशक दिल्ली-एनसीआर में मानसून को बाय-बाय कह दिया गया है, मगर मौसम विभाग की मानें तो यहां भी जाते-जाते मानसून लौटकर आ सकता है. जान लीजिए अक्टूबर महीने में भी देश के किन राज्यों में होने वाली है भारी बारिश-

इन राज्यों में भारी बारिश
मौसम विभाग की तरफ से आज 2 अक्टूबर को देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इनमें असम (Assam), मेघालय (Meghalaya), नागालैंड (Nagaland), मणिपुर (Manipur), मिजोरम (Mizoram) और त्रिपुरा (Tripura) शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Monsoon Recipes Secrets: बारिश के मौसम में क्यों करता है चाय-पकौड़े खाने का मन?

दिल्ली-यूपी में फिर बरसेंगे बादल
यूपी और मध्य प्रदेश के ऊपर कम दबाव वाला मानसून सक्रिय है. इसके चलते 5 अक्टूबर के बाद मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और  दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. यही नहीं पूर्वी राजस्थान और हरियाणा के कुछ इलाकों में भी 5 अक्टूबर से 13 अक्टूबर के बीच बारिश हो सकती है. 

नोरु चक्रवात भी है एक वजह
मौसम विभाग से जुड़े विशेषज्ञों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के ऊपर 'नोरु' नामक सुपर चक्रवात बना हुआ है. इस चक्रवात की वजह से मानसून वापस नहीं लौट पा रहा है. इसके चलते बारिश होगी और ठंडी हवाएं भी चलेंगी. 13 अक्टूबर तक यह चक्रवात कमजोर पड़ सकता है और मानसून भी पूरी तरह विदा हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- Gandhi Jayanti 2022: कहां से आई थी गांधी जी की लाठी? क्या आप जानते हैं ये कहानी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement