Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

डिप्रेशन महसूस कर रहे हैं सत्येंद्र जैन, अब तिहाड़ जेल में मिलेगी साइकायट्रिस्ट की मदद

Satyendra Jain News: AAP नेता सत्येंद्र जैन ने शिकायत की है कि वह तिहाड़ जेल में डिप्रेशन महसूस कर रहे हैं. अब जेल प्रशासन उनको मनौवैज्ञानिक की मदद दिलाएगा.

डिप्रेशन महसूस कर रहे हैं सत्येंद्र जैन, अब तिहाड़ जेल में मिलेगी साइकायट्रिस्ट की मदद

Satyendra Jain

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सत्येंद्र जैन लगभग एक साल से जेल में बंद हैं. अब दिल्ली की तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा है कि सत्येंद्र जैन को मनोवैज्ञानिक (Psychiatrist) की मदद की जाएगी. हाल ही में सत्येंद्र जैन ने जेल क्लीनिक में एक साइकायट्रिस्ट से बात की थी जिसने उन्हें लोगों से घुलने-मिलने की सलाह दी थी. सत्येंद्र जैन ने कहा था कि वह काफी अकेला और उदास महसूस कर रहे हैं. बता दें कि दिल्ली सरकार बनाम एलजी की जंग में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद तिहाड़ जेल में बड़े स्तर पर ट्रांसफर भी किए गए हैं.

तिहाड़ जेल प्रशासन ने सोमवार को कहा कि वह मनोवैज्ञानिक की मदद लेगा और अगर जरूरी हुआ तो सत्येंद्र जैन को आवश्यक इलाज मुहैया कराएगा. जेल प्रशासन ने कहा कि सत्येंद्र जैन ने जेल क्लीनिक के अंदर एक मनोवैज्ञानिक से परामर्श किया, जिसने उन्हें लोगों के आसपास रहने और सामाजिक रूप से लोगों से बातचीत करने का सुझाव दिया. पूर्व मंत्री जैन को यह परामर्श तब दिया गया जब उन्होंने मनोवैज्ञानिक को बताया कि वह उदास और अकेला महसूस कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक CM: आज दिल्ली आ सकते हैं डीके शिवकुमार, मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस जारी 

जेल प्रशासन मदद को तैयार
तिहाड़ जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'अगर सत्येंद्र जैन या कोई बंदी अवसाद से ग्रसित है तो उन पर उचित ध्यान दिया जाना चाहिए. ऐसे में अगर सत्येंद्र जैन अवसाद से जूझ रहे हैं, तो हम उनकी मौजूदा मानसिक स्थिति को समझने और उसका विश्लेषण करने के लिए किसी अन्य मनोवैज्ञानिक की मदद लेंगे और अगर वह अवसाद से पीड़ित पाए जाते हैं, तो हम नियमानुसार आवश्यक इलाज की व्यवस्था करेंगे. 

इस बीच, तिहाड़ जेल के प्रशासन ने दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की सेल (जेल की कोठरी) में दो कैदियों को ट्रांसफर करने को लेकर जेल नंबर 7 के अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उन्होंने बताया कि सत्येंद्र जैन ने जेल प्रशासन को एक अर्जी दी थी जिसमें कहा गया था कि वह अकेलापन महसूस कर रहे हैं और अवसाद में हैं इसलिए उनके साथ दो कैदियों को रखा जाए. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अधीक्षक ने इस मामले में प्रशासन को सूचित किए बिना अथवा विचार-विमर्श किए बिना कैदियों का ट्रांसफर कर दिया.

यह भी पढ़ें- पंजाब में 'बेअदबी' पर एक और हत्या, गुरुद्वारा परिसर में शराब पी रही महिला को श्रद्धालु ने मारी 3 गोलियां 

बिना जानकारी दिए गए भेज दिए थे दो कैदी
उन्होंने कहा कि जब जेल प्रशासन को इसकी जानकारी मिली तो संबंधित पुलिस अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया, जिन्होंने कैदियों को वापस उनकी सेल में भेज दिया. अधिकारी के अनुसार, 'महानिदेशक संजय बेनीवाल ने तिहाड़ जेल की जेल नंबर सात के अधीक्षक को दिशानिर्देशों का पालन किए बिना दिल्ली के पूर्व मंत्री के सेल में कैदियों को ट्रांसफर करने और यह कदम उठाने से पहले जेल प्रशासन को इसकी सूचना नहीं देने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है और उनसे इस पर जानकारी देने को कहा गया है.' बता दें कि सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में 31 मई 2022 को गिरफ्तार किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement