Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका की तरह PM मोदी के घर में घुसेंगे लोग, क्यों बोले असदुद्दीन ओवैसी?

Asaduddin Owaisi on Sri Lanka Crisis: असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कहा है कि युवाओं में अंसतोष फैल रहा है. लोकतंत्र में लोगों का भरोसा खत्म हो रहा है.

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका की तरह PM मोदी के घर में घुसेंगे लोग, क्यों बोले असदुद्दीन ओवैसी?

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने चिंता जताई है कि भारत में भी श्रीलंका (Sri Lanka) की तरह हालात पैदा हो सकते हैं. उन्होंने रविवार को जयपुर में हुए एक टॉक शो में भारत की अर्थव्यवस्था से लेकर लोकतंत्र तक बात की. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'ऐसा हो सकता है कि किसी दिन भारत में भी लोग प्रधानमंत्री आवास में घुस जाएंगे जैसे श्रीलंका में राष्ट्रपति के घर के अंदर घुस गए थे.'

श्रीलंका अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. वहां प्रदर्शनकारियों ने हाल ही में तत्कालीन राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के आवास पर कब्जा जमा लिया था. श्रीलंका में महंगाई अपने उच्चतम स्तर पर है. जुलाई में महंगाई की दर 60.8 फीसदी तक बढ़ गई है. विदेशी मुद्रा कोष खाली रहने के कारण खाद्य पदार्थों और ईंधन की कमी बनी हुई  है. लोग जरूरी चीजों के लिए भी तरस रहे हैं.

Petrol Price Hike के लिए जिम्मेदार है ताज महल, बेरोजगारी के लिए अकबर, PM Modi पर ओवैसी ने कसा तंज

हिंदू-मुस्लिम समीकरणों पर क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी?

असदुदुीन ओवैसी का कहना है कि देश में हो रही हिंदू-मुस्लिम राजनीति का खामियाजा सबसे ज्यादा मुस्लिम समुदाय को भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने देश के लोकतंत्र पर भी चिंता जताई है.

Akbaruddin Owaisi को कोर्ट ने किया आरोप मुक्त लेकिन साथ में दी यह नसीहत

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि राजनीतिक पार्टियां अब अप्रासंगिक हो रही हैं. जनता खुद उतरकर सड़कों पर विरोध प्रदर्शन जता रही है. राजनीतिक पार्टियों को गंभीरता से सोचने की जरूरत है.' असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि कांग्रेस जितनी जल्दी खत्म हो जाए, भारत के लोकतंत्र के लिए उतना ही अच्छा है. कांग्रेस अब कभी सत्ता में नहीं आ सकती है. 

Fact Check: क्या मुस्लिम करते हैं सबसे ज्यादा गर्भनिरोधक उपाय? असदुद्दीन ओवैसी ने किया था ये दावा

क्या सच में श्रीलंका की तरह हो सकती है भारत की स्थिति?

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने शनिवार को कहा था कि केंद्रीय बैंक ने विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ाने में अच्छा काम किया है. देश को श्रीलंका और पाकिस्तान जैसी आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा.

रघुराम राजन ने कहा था कि हमारे पास पर्याप्त विदेशी मुद्रा भंडार है. रिजर्व बैंक ने रिजर्व बढ़ाने में अच्छा काम किया है. हमारे सामने श्रीलंका और पाकिस्तान जैसी समस्या नहीं है. हमारे ऊपर विदेशी कर्ज भी कर्ज का बोझ भी कम है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement