Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NIA Raid on PFI: केंद्रीय एजेंसियों की एक्शन के बीच Amit Shah ने की हाईलेवल मीटिंग, NSA समेत वरिष्ठ अधिकारी भी थे मौजूद

NIA और ED ने आज PFI के आज 11 से ज्यादा राज्यों के ठिकानों पर छापेमारी पर 106 लोगों को गिरफ्तार किया है.

NIA Raid on PFI: केंद्रीय एजेंसियों की एक्शन के बीच Amit Shah ने की हाईलेवल मीटिंग, NSA समेत वरिष्ठ अधिकारी भी थे मौजूद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आंतरिक सुरक्षा और उग्रावाद को लेकर आज केंद्रीय जांच एजेंसियों NIA और ED ने PFI के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा एक्शन लिया है और 11 राज्यों में संगठन के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की है. वहीं एक तरफ केंद्रीय जांच एजेंसियां कार्रवाई कर रही हैं तो दूसरी ओर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज इसी एक्शन पर हाईलेवल बैठक की हैं. इसमें उनके साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (Ajit Doval) और NIA के चीफ भी मौजूद ह रहे.

दरअसल, देशभर में टेरर फंडिंग और कैंप चलाने के मामले में पीएफआई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के खिलाफ बड़ा अभ‍ियान चलाया गया है. केरल, तमिलनाडु और यूपी समेत देश के 10 राज्यों में एनआईए और ईडी की टीम ने पीएफआई के स्टेट से लेकर जिला स्तर के नेताओं के घरों पर छापेमारी की है और उसके करीब 106 से अधिक कैडर को गिरफ्तार किया है. इसके चलते इसे अब तक का सबसे बड़ा एक्शन माना जा रहा है.

PFI पर केंद्रीय जांच एजेंसियों ने कसा शिकंजा, आतंकवाद और दंगे भड़काने के हैं आरोप

एक्शन पर मांगी रिपोर्ट

वहीं इसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अम‍ित शाह के आवास पर बैठक बुलाई गई. इस मीट‍िंग में एनएसए, एनआईए महान‍िदेशक, गृह सच‍िव और अन्‍य आला अफसर मौजूद रहे. गृह मंत्री ने पीएफआई के संगठन के ठ‍िकानों पर की छापेमारी पर ड‍िटेल र‍िपोर्ट तलब की है. खास बात यह है कि एनआईए और ईडी की रडार पर पीएफआई के चेयरमैन ओएमए सलाम भी हैं जिनके घर पर आधी रात को छापेमारी की गई जिसके बाद जांच एजेंसियों के खिलाफ बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन भी हुए. 

PFI की मुश्किलें बढ़ीं! 10 राज्यों में ED और NIA की छापेमारी, 100 से ज्यादा गिरफ्तार

NIA मुख्यालय में लाए जाएंगे आरोपी

आपको बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसियों ने आज सुबह ही PFI के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की है. इस दौरान कराटे सिखाने के वाले एक टीचर को भी गिरफ्तार किया गया है. टीचर पर आरोप हैं कि वह कराटे सिखाने के बहाने लोगों को हिंसा भड़काने और सांप्रदायिक दंगे कराने की ट्रेनिंग भी देता था. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार हुए 106 लोगों में से कई को NIA के हेडक्वार्टर में भी लाया जा सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement