Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amit Shah कर सकते हैं चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात, पुराने सहयोगी को साथ लाने की तैयारी में है BJP?

NDA से शिरोमणि अकाली दल से लेकर जेडीयू और शिवसेना बाहर हो चुके हैं और इसके चलते बीजेपी TDP को साथ लाने की कोशिश कर सकती है.

Amit Shah कर सकते हैं चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात, पुराने सहयोगी को साथ लाने की तैयारी में है BJP?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दक्षिण भारत की राजनीति में बीजेपी (BJP) अपनी पकड़ लगातार मजबूत करने की कोशिश कर रही है. उसके सामने एक दिक्कत यह है कि बीजेपी के सारे पुराने सहयोगी आज की तारीख में उसका साथ छोड़ चुके हैं. ऐसे में अब आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में पार्टी एक बार फिर अपने पुराने सहयोगी को साथ लाने की कोशिश में है. खबरें हैं कि गृहमंत्री और बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह (Amit Shah) की मुलाकात तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के नेता चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) से हो सकती है. 

दरअसल, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हैदराबाद पहुंचे हैं और यहां वह रामोजी फिल्म सिटी में भी जाएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, अमित शाह रामोजी राव‌ से मुलाकात करेंगे. रामोजी राव को चंद्रबाबू नायडू का करीबी माना जाता है जिसके चलते सूत्रों का कहना है कि अमित शाह की मुलाकात राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से भी हो सकती है. हालांकि, किसी भी स्तर पर इस बारे में अभी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है जो कि गुपचुप मुलाकात का संकेत भी दे रहा है.

आपके फोन में 5G चलेगा या नहीं? जानिए चेक करने का आसान सा तरीका

अभिनेता से भी करेंगे मुलाकात!

खबरें हैं कि अमित शाह वहां टॉलीवुड के स्टार अभिनेता NTR से भी मुलाकात कर सकते हैं जिनकी राज्य में काफी लोकप्रियता भी है. आपको बता दें कि साल 2018 में जब चंद्रबाबू नायडू राज्य के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने NDA से गठबंधन तोड़ लिया था और साथ ही बीजेपी और मोदी सरकार पर आंध्र प्रदेश की अनदेखी करने के आरोप लगाए थे.

Flipkart से फ्री के ऑफर का उठाएं फायदा, मुफ्त में करें लाख रुपये तक की शॉपिंग

2018 में आई थी खटास

गठबंधन तोड़ने के बाद से ही चंद्रबाबू नायडू मोदी सरकार (Modi Government) के मुखर विरोधी हो गए थे. हालांकि उनकी साल 2019 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों में करारी हार हुई थी. इसके बाद जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) के सीएम बनने पर चंद्रबाबू नायडू हाशिए पर चले गए थे. ऐसे में अब अमित शाह की मुलाकात नायडू से होती है तो यह बीजेपी की लोकसभा की गणित का हिस्सा हो सकती है.

चाइनीज कंपनी Xiaomi को हुआ तगड़ा नुकसान, 20% तक गिर गया रेवेन्यू

बिखर चुके हैं सहयोगी 

चंद्रबाबू नायडू और टीडीपी NDA की पुरानी सहयोगी मानी जाती है. BJP फिलहाल अपने पुराने सहयोगियों की कमी का सामना कर रही है. शिरोमणि अकाली दल से लेकर शिवसेना और हाल ही में जेडीयू ने भी NDA का साथ छोड़ दिया था. इसके चलते अब संभावनाएं हैं कि अमित शाह अब नए सिरे से NDA के सहयोगियों की रूप-रेखा रचेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement