Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमित शाह ने जातिगत सर्वे में 'MY' की संख्या बढ़ाने का लगाया आरोप, भड़के तेजस्वी यादव ने पूछे ये सवाल

गृह मंत्री अमित शाह ने नीतीश कुमार सरकार पर जातिगत सर्वे को लेकर कई आरोप लगाए हैं. जिस पर तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है.

अमित शाह ने जातिगत सर्वे में 'MY' की संख्या बढ़ाने का लगाया आरोप, भड़के तेजस्वी यादव ने पूछे ये सवाल

Amit Shah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को मुजफ्फरपुर में एक रैली के दौरान बिहार की नीतीश कुमार सरकार पर जाति आधारित जनगणना में जानबूझकर मुसलमानों और यादवों की आबादी बढ़ा कर दिखाने का आरोप लगाया. उन्होंने इसे तुष्टिकरण की राजनीति का हिस्सा बताते हुए कहा कि पिछड़ों के साथ अन्याय हो रहा है. गृह मंत्री के इन आरोपी पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि अगर इतना ही गलत हुआ है तो अमित शाह देश भर में जाति जनगणना करा लें. इसके साथ ही उन्होंने कई सवाल भी किए हैं.

तेजस्वी यादव ने अमित शाह द्वारा दिए गए बयान पर कहा कि हमने अमित शाह का पूरा बयान सुना है. जिसमें उन्होंने कहा है कि जाति जनगणना में यादव और मुस्लिमों की जनसंख्या बढ़ाई गई है और बाकी लोगों की कम कर दी गई है. हम यही कहना चाहते हैं कि अगर इतना ही गलत हुआ है तो वे देशभर में जाति जनगणना कर लें. तेजस्वी यादव यही नहीं रुके, उन्होंने अमित शाह से कई और सवाल पूछे. 

तेजस्वी यादव ने गृह मंत्री पर साधा निशाना

तेजस्वी यादव ने गृह मंत्री से पूछा कि जितने राज्यों में बीजेपी सरकार है, वहां पर जाति- जनगणना क्यों नहीं करवा रहे हैं. उन्हें किसने रोक रखा है लेकिन उनको केवल फालतू की बात करना आता है. इस वजह से हम लोग उनकी बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं. अमित शाह पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वह बिहार दौरे पर आए हैं और देश के गृह मंत्री हैं. इससे अच्छी बात क्या हो सकती है कि वह बिहार आए हैं लेकिन बिहार आने के बाद उनकी बातों से यही लग रहा है कि जैसे 12वीं के बाद इंटर करने की बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अमित शाह का मानना है कि बिहार में जाति की आधारित गणना में गलती हुई है तो उन्हें पूरे देश में जाति जनगणना करा लेनी चाहिए.

तेजस्वी यादव ने अमित शाह से पूछे ऐसे सवाल

तेजस्वी यादव ने गृह मंत्री से पूछा कि केंद्र सरकार में कितने OBC, SC और ST कैबिनेट मंत्री हैं और कितने गैर  OBC, SC और ST मंत्री हैं? गृह मंत्री को सूची जारी करनी चाहिए, केवल खानापूर्ति के लिए कुछ मंत्रियों को बनाया गया है. उन्हें गैर महत्वपूर्ण विभाग ही क्यों दिया गया है? इसके साथ उन्होंने पूछा कि भाजपा के कितने मुख्यमंत्री पिछड़ा वर्ग से आते हैं? वह इसका तुलनात्मक प्रतिशत बताएं? बिहार से केंद्र सरकार में कितने पिछड़ और अति पिछड़ा कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि इस पर वह जवाब देंगे तो आपके साथ-साथ हिंदुओं की 85% पिछड़ा और दलित आबादी की आंखें खुल जाएंगी. 

अमित शाह ने दिया था ऐसा बयान

गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डे मैदान में अपनी भाषण के दौरान कहा था कि जाति जनगणना में मुस्लिम और यादवों की संख्या बढ़ाई गई है. ऐसा लालू प्रसाद यादव के दबाव में किया गया है और ओबीसी की आबादी को काम किया गया है. नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव ने अति पिछड़ा और पिछड़ा जाति के साथ अन्याय किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement