Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi: Traffic Challan पर मिलेगी बड़ी राहत, Arvind Kejriwal सरकार का जनता को खास गिफ्ट

दिल्ली के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. केजरीवाल सरकार जल्द ही ट्रैफिक चालान पर बड़ी छूट देने की योजना बना रही है. अगर आप दिल्ली में रहते हैं और आपने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया है, तो अब आपको चालान के भारी जुर्माने से राहत मिल सकती है.

Delhi: Traffic Challan पर मिलेगी बड़ी राहत, Arvind Kejriwal सरकार का जनता को खास गिफ्ट

CM Arvind Kejriwal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

क्या आप भी ट्रैफिक चालान से परेशान हैं? अगर हां, तो आपके लिए एक बड़ी खुशी की खबर है. दिल्ली में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन (Violation) पर लगने वाले भारी-भरकम चालान से राहत मिलने वाली है. केजरीवाल सरकार (AAP) ने एक नया प्रस्ताव (Proposal) पेश किया है, जिसमें ट्रैफिक चालान पर 50% की छूट दी जाएगी. यह छूट मोटर वाहन अधिनियम (Motor Vehicles Act) की कुछ धाराओं के तहत लागू होगी. बस अब एलजी (LG) की मंजूरी का इंतजार है.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया
दिल्ली के परिवहन मंत्री (Minister of Transport) कैलाश गहलोत ने बताया कि सरकार ने कुछ विशेष ट्रैफिक अपराधों के लिए जुर्माने में 50% की राहत देने का फैसला किया है. अगर मौजूदा चालान 90 दिनों के भीतर भरे जाते हैं या नए चालान 30 दिनों के अंदर चुकाए जाते हैं, तो यह छूट मिलेगी. इस स्कीम का मकसद ट्रैफिक जुर्माना भरने की प्रोसेस को आसान बनाना है. साथ ही लोगों को समय पर भुगतान के लिए इंस्पायर करना है. इससे कानूनी विवाद कम होंगे. इससे कोर्ट और ट्रांसपोर्ट विभाग पर बोझ भी घटेगा.


ये भी पढ़ें:  UP News: यूपी में भेड़ियों के बाद अब बाघ का आतंक, खौफ में 50 गांव, इस 'आदमखोर' ने ली 4 लोगों की जान


कब मिलेगी छूट
यह छूट उन मामलों में दी जाएगी जब कोई इंसान बिना वैलिड लाइसेंस के गाड़ी चला रहा हो, या किसी अयोग्य व्यक्ति को वाहन चलाने की मंजूरी दी गई हो, या फिर कोई खतरनाक तरीके से वाहन चला रहा हो. यह फैसला इसलिए भी लिया गया क्योंकि बड़ी संख्या में लोग अपने ट्रैफिक चालान का भुगतान नहीं कर रहे थे. खासकर 2022 में जीआरएपी के दौरान किए गए 75% चालान अब तक पेंडिंग हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement