Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'500 का सिलेंडर, महिलाओं को सालाना 10 हजार रुपये' राजस्थान में अशोक गहलोत का बड़ा दांव

Rajasthan Assembly Elections 2023: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की मौजूदगी में झुंझुनू के अरड़ावता में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की.

'500 का सिलेंडर, महिलाओं को सालाना 10 हजार रुपये' राजस्थान में अशोक गहलोत का बड़ा दांव

CM Ashok Gehlot

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजस्थान में फिर से सत्ता पर काबिज होने के लिए कांग्रेस हर दांव को अजमा रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को दो गार्टियों की घोषणा की. उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही 1 करोड़ 5 लाख परिवारों को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा. गहलोत ने कहा कि गृह लक्ष्मी गारंटी के तहत परिवार की महिला मुखिया को हर साल 10 हजार रुपये की सम्मान राशि दी जाएगी.

अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार आई तो 'गृहलक्ष्मी गारंटी' के रूप में परिवार की महिला मुखिया को सम्मान के रूप में किस्तों में 10,000 रुपये प्रति देने का काम करेंगे. मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की मौजूदगी में झुंझुनू के अरड़ावता में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की. राज्य विधानसभा की 200 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा. मतगणना 3 दिसंबर को होगी.

ये भी पढ़ें- 'INDIA नहीं अब पढ़िए भारत', NCERT पैनल ने की नाम बदलने की सिफारिश

प्रियंका गांधी का बीजेपी पर निशाना
वहीं, प्रियंका गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसकी घोषणाएं खोखली हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार सिर्फ गिने-चुने उद्योगपतियों के लिए चल रही है. वह झुंझुनू के अरड़ावता में एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं. पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना, महिला आरक्षण सहित कई मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा,‘इनकी खोखली घोषणाएं हैं, खाली लिफाफे हैं. ये जो भी घोषणा करते हैं उन्हें जमीन पर नहीं उतारते हैं. इसके विपरीत, कांग्रेस की सरकारें अपनी सारी घोषणाओं को जमीन पर उतार रही हैं.’

मोदी जी का लिफाफा खाली
प्रियंका ने कहा,‘आज जो मोदी जी की सरकार है,भाजपा की सरकार है, उसमें आपकी कोई सुनवाई नहीं है. यह सरकार सिर्फ गिने-चुने उद्योगपतियों के लिए चल रही है.’ देवनारायण जी के मंदिर में प्रधानमंत्री द्वारा डाले गए लिफाफे में से कथित तौर पर 21 रुपये निकलने की टीवी पर दिखाई गई घटना का जिक्र करते हुए प्रियंका गांधी ने यह कटाक्ष भी किया कि मोदी जी का लिफाफा खाली है. जनसभा में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी मौजूद थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement