Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kanpur Violence: जफर हयात हाशमी को फंड देने के आरोप में हिरासत में लिए गए बाबा बिरयानी के मालिक

Baba Biryani Kanpur: कानपुर हिंसा से जुड़े एक मामले में कानपुर के बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार बाबा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

Kanpur Violence: जफर हयात हाशमी को फंड देने के आरोप में हिरासत में लिए गए बाबा बिरयानी के मालिक

बाबा बिरयानी के मालिक हैं मुख्तार बाबा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पैगंबर मोहम्मद विवाद (Prophet Mohammad Controversy) के चलते उत्तर प्रदेश के कानपुर में जमकर हिंसा (Kanpur Violence) हुई थी. इसी केस में कानपुर के मशहूर रेस्तरां बाबा बिरयानी (Baba Biryani) के संचालक मुख्तार बाबा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस के मुताबिक, मुख्तार बाबा ने हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी को फंड उपलब्ध कराए थे.

पुलिस ने बताया है कि मुख्तार बाबा के खिलाफ पहले से कई आपराधिक मामले चल रहे हैं. जांच एजेंसियों की पूछताछ में हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी ने कई लोगों के नाम लिए थे. उन्हीं में से एक नाम मुख्तार बाबा का भी था. बाबा बिरयानी पर आरोप है कि उन्होंने पत्थरबाजी के लिए बुलाए गए लोगों के लिए खाने-पीने के इंतजाम से लेकर पैसों की भी व्यवस्था की थी.

यह भी पढ़ें- 500 रुपये से ज्यादा महंगा हुआ 200 रुपये का नोट, पढ़ें RBI ने क्या दी जानकारी 

3 जून को कानपुर में हुई थी हिंसा
आपको बता दें कि 3 जून को जुमे की नमाज के बाद कानपुर के कुछ इलाकों में जमकर पत्थरबाजी और हिंसा हुई थी. मामला दुकान बंद कराने को लेकर शुरू हुआ था और देखते ही देखते दो समुदाय आगे आ गए थे. हिंसा के बाद पुलिस ने तेजी से कार्रवाई की और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया.

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi ने बताया- ईडी ने पूछा कि इतना धैर्य कैसे है तो कह दिया...

इस हिंसा में पेट्रोल बम का भी इस्तेमाल किया थाय जांच में सामने आया है कि हिंसा से ठीक पहले पेट्रोल पंपों से पेट्रोल पंप खरीदा था. इस मामले में अभी तक 57 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है और अभी तक कुल 13 एफआईआर दर्ज की गई हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement