Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Faridkot Muder Bargari Case: बरगाड़ी बेअदबी केस के आरोपी डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की गोली मारकर हत्या

Bargari Case Latest News: सात साल पुराने बरगाड़ी बेअदबी केस के आरोपी प्रदीप सिंह को फरीदकोट में गोली मार दी गई. इस हमले में प्रदीप की मौत हो गई.

Faridkot Muder Bargari Case: बरगाड़ी बेअदबी केस के आरोपी डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की गोली मारकर हत्या

बीच रास्ते में मार दी गोली

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2015 में गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी का मामला एक बार फिर से चर्चा में आ गया है. बरगाड़ी बेअदबी केस नाम से चर्चित इस मामले में आरोपी प्रदीप सिंह को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी है. इस हमले में प्रदीप सिंह की मौत हो गई. बताया गया कि गुरुवार सुबह पंजाब के फरीदकोट में प्रदीप सिंह अपनी दुकान खोलने जा रहे थे तभी हमलावरों ने उनपर गोली चला दी. डेरा सच्चा सौदा समर्थक प्रदीप सिंह बरगाड़ी बेअदबी केस में आरोपी नंबर 63 थे. इस हमले में एक गनमैन भी घायल हुआ है. गनमैन को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

बताया गया कि प्रदीप सिंह सुबह-सुबह फरीदकोट में अपनी दुकान खोलने जा रहे थे. इतने में एक आदमी भागने लगता है और बंदूक निकालकर गोलियां चला देता है. इस हमले में प्रदीप सिंह की जान चली गई. प्रदीप सिंह 2015 के इस केस में नामजद आरोपी थे. प्रदीप सिंह के साथ मौजूद गनमैन को भी गोली लगी है.

यह भी पढ़ें- सुकेश चंद्रशेखर ने LG को लिखा पत्र, बोला- दिल्ली से बाहर की जेल में शिफ्ट करो, AAP नेता दे रहे धमकी

क्या है बरगाड़ी बेअदबी केस?
साल 2015 में गुरुग्रंथ साहिब की बेदअबी का मामला सामने आया था. बेअदबी के खिलाफ सिखों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया था. दरअसल, बरगाड़ी गांव के गुरुद्वारा साहिब से गुरु ग्रंथ साहिब की बीड़ यानी किताब को चोरी किया गया था और उसे फाड़ दिया गया था.  प्रदर्शन कर रहे सिखों पर कोटकपूरा में गोली चला दी गई थीकैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री रहते हुई इस कार्रवाई की जांच करवाने के लिए हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज रंजीत सिंह की अगुवाई में एक आयोग बनाया गया था. इस आयोग की रिपोर्ट कभी सार्वजनिक नहीं की गई.

फरीदकोट रेंज के आईजी प्रदीप कुमार यादव ने बताया है, 'इस हमले में तीन लोग घायल हुए हैं जबकि प्रदीप सिंह की मौत हो गई. उनके गनमैन ने जवाबी फायरिंग भी की है. हमें कुछ जानकारी भी मिली है और हालात अब काबू में हैं.'

यह भी पढ़ें- तेजस्वी यादव ने अपने जन्मदिन पर बीजेपी से मांग लिया गिफ्ट, क्या पीएम मोदी देंगे?

आपको बता दें कि इस मामले में आरोपी रहे डेरा प्रेमी महिंदरपाल बिट्टू की भी 22 जून 2019 को जेल में ही हत्या कर दी गई थी. इस मामले में बलात्कार के दोषी गुरमीत राम रहीम सिंह के संगठन डेरा सच्चा सौदा से जुड़ लोगों का नाम आया था. डेरा से जुड़े कई लोगों को इस केस में आरोपी भी बनाया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement