Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Politics: नीतीश ने 28 जनवरी को बुलाई JDU विधायकों की बैठक, राजकीय भोज से तेजस्वी के गायब रहने पर कही ये बात

RJD JDU Rift Nitish Kumar: : बिहार के राजनीतिक गलियारों में हलचल बढ़ गई है. चर्चा है कि नीतीश कुमार कभी भी गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर सकते हैं और इधर पटना से लेकर दिल्ली तक बैठकों और मुलाकातों का दौर जारी है.

Latest News
Bihar Politics: नीतीश ने 28 जनवरी को बुलाई JDU विधायकों की बैठक, राजकीय भोज से तेजस्वी के गायब रहने ��पर कही ये बात

Bihar Political Drama Live Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार से एक बार फिर पाला बदलने और गठबंधन टूटने की खबरें आ रही हैं. खबर है कि नीतीश कुमार आरजेडी से गठबंधन तोड़कर एनडीए में जा सकते हैं. इधर पटना में जेडीयू और आरजेडी के विधायकों को तलब किया गया है. दिल्ली में भी राजनीतिक मुलाकातों का दौर जारी है और चिराग पासवान की शुक्रवार को अमित शाह से मुलाकात होने वाली है. आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने बिहार विधानसभा के स्पीकर से बात की है. नीतीश कुमार के पाला बदलने की खबरें पिछले काफी दिनों से चर्चा में थीं. कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने पर बिहार के सीएम ने जब पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया, तो उन अटकलों को और बल मिल गया. पटना से लेकर दिल्ली तक सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. 

इंडिया गठबंधन के लिए पहले नीतीश कुमार काफी उत्सुक नजर आ रहे थे लेकिन माना जा रहा है कि उन्हें सही सम्मान नहीं मिला और यही उनकी नाराजगी की वजह भी बना. हाल ही में बिहार में सरकारी नौकरी पर बड़ी संख्या में भर्ती हुई है लेकिन इसका ज्यादा श्रेय तेजस्वी यादव लेते दिखे और इसने आग में घी डालने का काम किया है. दिल्ली से लेकर पटना तक सियासी हलचलों का दौर जारी है. जानें पल पल का अपडेट यहां. 

राजभवन के भोज में भी नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव

पटना में गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्यपाल की तरफ से राजभवन में राजकीय भोज का आयोजन किया गया. डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव इस भोज से नदारद रहे. इस बारे में जब मीडिया ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा तो उन्होंने कहा जो नहीं आए हैं, उन्हीं से पूछिए.

28 जनवरी को जेडीयू विधायक दल की बैठक
बिहार में चल रहे सियासी घमासान के बीच सीएम नीतीश कुमार ने 28 जनवरी को जेडीयू विधायक दल की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इस बैठक में अहम फैसला लिया जा सकता है. यह बैठक सुबह 10 बजे से शुरू होगी.

यह भी पढ़ें: बिहार में सियासी हलचल तेज, BJP-JDU के विधायक पटना तलब

लालू यादव ने शुरू की कोशिशें 
ऐसी खबरें भी हैं कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव भी इस बार सत्ता की चाबी किसी कीमत पर गंवाना नहीं चाहते हैं. उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी से सहायता के लिए संपर्क किया है और जीतन राम मांझी के बेटे को डिप्टी सीएम का पद ही ऑफर कर दिया है. अब देखना है कि अपनी कोशिशों में वह कैसे कामयाब होते हैं.

आज शाम तक हो सकता है सत्ता परिवर्तन 
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सुशील कुमार मोदी को पटना रवाना किया गया है जहां वो सत्ता परिवर्तन की प्रक्रिया की निगरानी करेंगे. सीएम नीतीश कुमार आज ही राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं और शाम तक क्लाइमैक्स भी हो जाएगा. 

सुशील मोदी की फिर होगी पटना वापसी 
सुशील मोदी फिलहाल राज्यसभा सांसद हैं लेकिन मीडिया में ऐसी खबरें चल रही हैं कि एक बार फिर उनकी बिहार की राजनीति में वापसी हो सकती है. चर्चा है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने रहेंगे और मोदी उनके डिप्टी सीएम होंगे.

बिहार में भंग हो सकती है विधानसभा? 
मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि नीतीश कुमार विधानसभा भंग करना चाहते हैं और लोकसभा चुनावों के साथ ही विधानसभा चुनाव कराना चाहते हैं जबकि लालू यादव इसके लिए तैयार नहीं हैं. माना जा रहा है कि अगले एक-दो दिनों में ही बिहार के सीएम बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म पुरस्कारों की घोषणा, देश की पहली महिला महावत बनीं पद्मश्री

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement