Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET Paper Leak Case: CBI ने हजारीबाग से प्रिंसिपल समेत 2 को किया गिरफ्तार, जले हुए पेपर से मिला लिंक

NEET Paper Leak Case Latest Update: पिछले एक हफ्ते से CBI हजारीबाग में नीट प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच कर रही है. इस मामले में सड़क से लेकर संसद तक हंगामा हो रहा है.

Latest News
NEET Paper Leak Case: CBI ने हजारीबाग से प्रिंसिपल समेत 2 को किया गिरफ्तार, जले हुए पेपर से मिला लिंक

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नीट-यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को झारखंड़ के हजारीबाग से ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल डॉ एहसान-उल-हक और वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम को हिरासत में लिया है. एक पत्रकार से भी पूछताछ की जा सकती है. सीबीआई ने इन सभी को पटना लेकर आएगी, जहां आगे की जांच की जाएगी.

बता दें कि बीते 26 जून को सीबीआई ने चरही गेस्ट हाउस में प्रिंसिपल डॉ एहसान उल हक से पूछताछ की थी. 12 अधिकारियों की एक टीम शुक्रवार देर शाम हजारीबाग पहुंची और प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया. पिछले एक हफ्ते से CBI हजारीबाग में नीट प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच कर रही है. इस मामले में सड़क से लेकर संसद तक हंगामा हो रहा है.

पीएम मोदी पर लगाया आरोप
लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी नीट में कथित अनियमितता से जुड़े मामले पर चर्चा नहीं करना चाहते. जबकि उन्हें खुद छात्रों से जुड़े इस महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा की अगुवाई करनी चाहिए. राहुल गांधी ने सदन में इस विषय को उठाया और राष्ट्रपति के अभिभषण से अलग इस विषय पर चर्चा की मांग की, हालांकि संसदीय कार्य मंत्री किरेन रीजीजू ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद सबसे पहले इस पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होती है और अलग से किसी विषय पर चर्चा की परंपरा नहीं रही है.

कांग्रेस का दावा है कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष जब नीट के विषय पर बोल रहे थे, तो बीच में ही उनका माइक बंद कर दिया गया. नीट के मामले पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. 


यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi का माइक किया गया बंद? स्पीकर ओम बिरला ने दी सफाई


राहुल गांधी ने जारी किया वीडियो
राहुल ने एक वीडियो जारी कर कहा, ‘‘जहां तक नीट का सवाल है, यह एक त्रासदी हुई है और हर कोई जानता है कि पेपर लीक हुआ और लोगों ने हजारों करोड़ रुपये बनाए. छात्रों के सपनों और आकांक्षाओं को नष्ट कर दिया गया और उनका मजाक बनाया गया. हमें इस मु्द्दे पर संसद में पूरे दिन की चर्चा की जरूरत है. क्योंकि हम अपने छात्रों की परवाह करते हैं, हम अपने छात्रों पर विश्वास करते हैं, जो हमारे देश का भविष्य हैं.

'नीट पर चर्चा के लिए तैयार'
वहीं, सरकार का कहना है कि हम संसद में नीट पर चर्चा के लिए तैयार हैं. इसके लिए हंगामे की जरूरत नहीं है. यह चर्चा शालीनता के साथ होनी चाहिए. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि छात्रों को भ्रमित ना करें, इसके लिए उन्होंने विपक्ष से अपील भी की.

उन्होंने कहा कि सरकार संसद में हर तरह की चर्चा के लिए तैयार है. राष्ट्रपति ने भी अपने अभिभाषण में नीट को लेकर स्थिति स्पष्ट की है. सरकार की जिम्मेदारी देश के युवाओं और छात्रों के प्रति है. इस मुद्दे पर सरकार अपना पक्ष रखने के लिए तैयार है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement