Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता पुलिस के ASI अनूप दत्ता का पॉलीग्राफ टेस्ट कराएगी CBI, कोर्ट से मांगी इजाजत

RG Kar Medical College Rape Murder Case: सीबीआई को शक है कि ASI अनूप दत्ता ने आरोपी संजय रॉय को बचाने के लिए कई महत्वपूर्ण प्रयास किए थे. जांच एजेंसी इस बात का पता लगाना चाहती है कि क्या रॉय ने दत्ता को अपराध के बारे में बताया था?

Latest News
Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता पुलिस के ASI अनूप दत्ता का पॉलीग्राफ टेस्ट कराएगी CBI, कोर्ट से ��मांगी इजाजत

Kolkata Rape-Murder Case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या के मामले में सीबीआई की जांच बढ़ती जा रही है. सीबीआई अब कोलकाता पुलिस के एएसआई अनूप दत्ता का पॉलीग्राफ टेस्ट कराएगी. जांच एजेंसी ने कोर्ट से इसकी अनुमति मांगी है. दत्ता को इस मामले में गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय का करीबी बताया जाता है.

सीबीआई को शक है कि ASI अनूप दत्ता ने आरोपी संजय रॉय को बचाने के लिए कई महत्वपूर्ण प्रयास किए थे. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या रॉय ने दत्ता को अपराध के बारे में बताया था और क्या उसे कोई मदद मिली थी? अधिकारियों ने कहा कि अदालत इस मुद्दे पर दत्ता की सहमति लेने के बाद पॉलीग्राफ टेस्ट के आवेदन पर फैसला करेगी.

उन्होंने बताया कि सीबीआई ने मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिसिंपल संदीप घोष का मंगलवार को पॉलीग्राफ टेस्ट (झूठ पकड़ने के लिए किया जाने वाला परीक्षण) पूरा कर लिया. इससे पहले शनिवार को उनका लेयर्ड वॉयस एनालिसिस टेस्ट हुआ था और इसके बाद सोमवार को पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ. हालांकि, सोमवार को टेस्ट पूरा नहीं हो सका था, इसलिए इसे मंगलवार को फिर से शुरू किया गया.

क्या होता है लेयर्ड वॉयस एनालिसिस टेस्ट?
लेयर्ड वॉयस एनालिसिस टेस्ट के जरिए झूठ बोलने वाले की प्रतिक्रिया का पता लगाया जाता है, लेकिन इससे झूठ का पता नहीं चल पाता है. इस तकनीक के जरिए अलग-अलग आवाजों में संज्ञानात्मक प्रक्रियाओं और भावनात्मक संकेतों की पहचान की जाती है.


यह भी पढ़ें- नबन्ना मार्च में लाठी चार्ज ने बढ़ाया सियासी पारा, BJP ने किया बंगाल बंद का ऐलान


बीजेपी ने बुलाया 12 घंटे का बंद
कोलकाता की रेप-मर्डर की इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है. मगंलवार को छात्रों ने हावड़ा में नबन्ना मार्च निकाला. इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई. हिंसा भड़कने के बाद पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. पुलिस के इस एक्शन के विरोध में बीजेपी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल बंद का आह्वान किया है,

बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में दावा किया कि नबन्ना अभिजन में हिस्सा लेने वाले 4 लोग लापता हैं. शुभेंदु अधिकारी के अनुसार, ये चार लोग हावड़ा स्टेशन पर स्वयंसेवकों को भोजन वितरित कर रहे थे और आधी रात के बाद अचानक गायब हो गए. उन्होंने लापता व्यक्तियों की सूची में सुभोजित घोष, पुलोकेश पंडित, गौतम सेनापति और प्रीतम सरकार के नाम बताए. हालांकि, पुलिस ने इन आरोपों का खंड़न किया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement