Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arvind Kejriwal Resign: 2 दिन बाद ही क्यों देंगे अरविंद केजरीवाल इस्तीफा, BJP ने गिनाई ये वजह

Arvind Kejriwal Resign: दिल्ली शराब नीति मामले में बेल मिलने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ऐलान किया है कि वह 2 दिन बाद इस्तीफा देंगे. इस पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

Latest News
Arvind Kejriwal Resign: 2 दिन बाद ही क्यों देंगे अरविंद केजरीवाल इस्तीफा, BJP ने गिनाई ये वजह

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के पीछे है वजह?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को अपने इस्तीफे का ऐलान किया है. इसके बाद से चर्चा का दौर है कि नया सीएम कौन होगा. इस रेस में आतिशी से लेकर सौरभ भारद्वाज जैसे नाम चर्चा में हैं. हालांकि, बीजेपी ने दावा किया है केजरीवा ने 2 दिन बाद इस्तीफा देने का दिन किसी खास मकसद को पूरा करने के लिए चुना है. बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि यह सब नाटक रचाया जा रहा है. आप पार्टी के संयोजक अपने बाद पत्नी सुनीता केजरीवाल को सीएम बनाना चाहते हैं.

BJP ने लगाया ड्रामेबाजी का आरोप 
बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल नैतिकता का ढोंग रच रहे हैं. उन्होंने कहा, 'केजरीवाल के 2 दिन बाद इस्तीफा देने के पीछे पत्नी सुनीता केजरीवाल को सीएम बनाने का मकसद है. 2 दिन के समय में वह पार्टी के नेताओं को तैयार करेंगे कि उनकी पत्नी की मुख्यमंत्री बनाया जाए. इसके बाद कार्यकर्ताओं के बीच माहौल बनाया जाएगा कि वही सीएम की पसंद हैं. विधायकों को भरोसे में लेगें कि दोबारा चुनाव हुए तो तुम सबको विधायक बनवा दूंगा.'


यह भी पढ़ें: जेल से छूटने के बाद पहली बार AAP दफ्तर पहुंचे CM, कहा- दो दिन बाद सीएम के पद से दूंगा इस्तीफा


आतिशी का नाम चल रहा है सबसे आगे 
दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा, इसे लेकर अटकलों का दौर जारी है. इस लिस्ट में ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट सौरभ भारद्वाज का भी नाम है. हालांकि, पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि शिक्षा और वित्त मंत्री आतिशी को केजरीवाल अगला सीएम बना सकते हैं. आतिशी ने मनीष सिसोदिया की गैर-मौजूदगी में शिक्षा विभाग को अच्छी तरह से संभाला है. इसके अलावा, वह केजरीवाल परिवार की बेहद करीबी भी मानी जाती हैं. महिला होने के अलावा उनका उच्च शिक्षित होना भी उनके पक्ष में जाता है.

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल पूर्व आईआरएस अधिकारी हैं. केजरीवाल के राजनीति में आने के बाद भी वह नौकरी कर रही थीं और बाद में उन्होंने स्वैच्छिक रिटायरमेंट ले लिया था. राजनीति में उनकी सीधी एंट्री पति के दिल्ली शराब नीति मामले में जेल जाने के बाद हुई थी. उन्होंने लोकसभा चुनाव और हरियाणा चुनाव के लिए खुलकर प्रचार किया है. कई बार उन्होंने वीडियो मैसेज के जरिए भी जनता तक अपनी बात पहुंचाई है.


यह भी पढ़ें: नोएडा DM का 'एक्स' अकाउंट हैक करने वाला अरेस्ट, राहुल गांधी पर की थी अभद्र टिप्पणी


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement