Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Election 2024: हरियाणा के फोगाट परिवार में दरार! क्या देखने को मिल सकता है बहनों के बीच मुकाबला?

विनेश फोगाट के ओलंपिक फाइनल से बाहर होने के बाद दीपेंद्र हुड्डा की तरफ से जोरदार अगमन किया गया. उसके बाद से कयास लगाए जाने लगे कि वो कांग्रेस जॉइन कर सकती हैं. सोशल मीडिया पर गीता और बबीता की पोस्ट्स से ऐसा प्रतीत हो रहा है, जैसे इन बहनों के बीच में दरार पैदा हो चुकी है.

Latest News
Haryana Election 2024: हर�ियाणा के फोगाट परिवार में दरार! क्या देखने को मिल सकता है बहनों के बीच मुकाबला?

Phogat Sisters

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Haryana के चरखी दादरी जिले के बलाली गांव को फोगाट बहनों ने इंटरनेशनल लेवल पर कुश्ती में बड़ी पहचान दिलाई है. इनमें से विनेश फोगाट ने हाल ही में Paris Olympic में 50 किलो कैटेगिरी के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया था. लेकिन फाइनल मुकाबले से पहले ओवरवेट पाए जाने के कारण उन्हें रजत पदक से भी हाथ धोना पड़ा. विनेश की इस निराशा में पूरा देश उनके साथ खड़ा था, लेकिन उनकी मशहूर बड़ी बहनें गीता और बबीता उनके साथ खड़ी नहीं दिखीं.

सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग
इस समय फोगाट परिवार में राजनीतिक और पेशेवर टकराव की चर्चा जोरों पर है. गीता और बबीता, जो बीजेपी से जुड़ी हैं, उन्होंने सोशल मीडिया पर विनेश के खिलाफ इशारों-इशारों में निशाना साधा. गीता ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, 'छल का फल छल, आज नहीं तो कल.' जिसे कई लोगों ने विनेश पर कटाक्ष माना. इसके बाद गीता ने अपने पति पवन सरोहा की पोस्ट को रीपोस्ट किया, जिसमें उन्होंने विनेश पर अपने चाचा महावीर फोगाट को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया. वहीं, बबीता ने भी एक पोस्ट में सफलता के बाद दूसरों को अपमानित करने को विफलता बताया. परिवार में मतभेद गहराते जा रहे हैं. जहां गीता और बबीता ने विनेश के स्वागत कार्यक्रम से दूरी बना ली, जिससे यह स्पष्ट हुआ कि परिवार में दरारें गहरी हो चुकी हैं. वहीं उनके भाई और ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया ने विनेश का साथ दिया. विनेश के कार्यक्रम में महावीर फोगाट ने भी शिरकत की.


यह भी पढ़ें- IRCTC के इस टूर पैकेज में सावन माह में करें ज्योतिर्लिंग के दर्शन, जानिए बुकिंग प्रक्रिया 


टकराव की शुरुआत
फोगाट बहनों के बीच टकराव की शुरुआत 2023 में तब हुई, जब विनेश ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला. इस दौरान बबीता ने आंदोलन से दूरी बनाई और इसे सीधा-सीधा राजनीति से प्रेरित बताया. 2019 में बबीता ने भाजपा (BJP) के टिकट पर दादरी से विधानसभा चुनाव भी लड़ा था.

विनेश की कांग्रेस से नजदीकी
विनेश की कांग्रेस से नजदीकी बढ़ने की अटकलें तेज हो गई हैं. ऐसा माना जा रहा कि वो जल्द ही कांग्रेस पार्टी जॉइन कर सकती है. रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा की विनेश के स्वागत के दौरान मौजूदगी ने इन अफवाहों को और हवा दे दी है. महावीर फोगाट और उनकी बेटियों का हुड्डा परिवार से पुराना मतभेद है, खासकर  2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में गीता की जीत के बावजूद, उन्हें उचित पहचान और मान्यता नहीं मिली  थी. अब यह संभावनाएं बढ़ गई हैं कि भविष्य में दादरी विधानसभा सीट पर बबीता और विनेश एक-दूसरे के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर सकती हैं. अगर ऐसा होता है, तो यह नजारा काफी दिलचस्प रहेगा, जब दो बहने चुनावी मैदान में आमने सामने रहेंगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement