Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जन्माष्टमी को लेकर MP में क्यों छिड़ा संग्राम, CM मोहन यादव के आदेश को कांग्रेस ने दी चुनौती

देश में चारों तरफ जन्माष्टमी की तैयारियां चल रही है. वहीं मध्य प्रदेश में इस त्योहार को मनाए जाने को लेकर सियासत शुरू हो गई है. सीएम मोहन यादव के आदेश को कांग्रेस ने चुनौती दी है.

Latest News
जन्माष्टमी को लेकर MP में क्यों छिड़ा संग्राम, CM मोहन यादव के आदेश को कांग्रेस ने दी चुनौती
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

26 अगस्त 2024 को देश में जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा. मथुरा, वृन्दावन समेत देश के सभी हिस्सों में कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर तैयारियां तेज हैं. इसी बीच मध्य प्रदेश सरकार के एक आदेश पर सियासत तेज हो गई है. मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने आदेश जारी किया था कि जन्माष्टमी का त्योहार शासकीय रूप से मनाया जाएगा. सभी शैक्षणिक संस्थानों में जन्माष्टमी मनाई जाएगी.

प्रदेश के सभी स्कूलों में जन्माष्टमी के दिन त्योहार से जुड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसको लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जाहिर की है. मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि कृष्ण जन्मोत्सव के मौके पर प्रदेश के सभी शासकीय / अशासकीय स्कूलों में जन्माष्टमी पर्व मनाना होगा. 


यह भी पढ़ें- UP Constable Recruitment 2023: यूपी में आज से सिपाही भर्ती परीक्षा, Paper Leak के दावों के बीच 5 दिन जुटेंगे कैंडिडेट्स


इसका विरोध करते हुए कांग्रेस विधायक और मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कार्यकारी सदस्य आरिफ मसूद का कहना है कि 'भारत में संविधान है और देश संविधान से चलेगा गोडसे की विचारधारा से नहीं. अगर सरकार हिंदू त्योहारों का मनाने का आदेश दे रही है तो मुस्लिमों को त्योहारों को भी तवज्जों दें.'

आरिफ मसूद ने आगे कहा कि "जब जन्माष्टमी पर सरकारी छुट्टी घोषित है तो स्कूलों में आयोजन कराने का क्या मतलब है? एक तरफ सरकार मदरसों को लेकर कुछ और कहती है और स्कूलों में जन्माष्टमी मनाने का सरकारी आदेश जारी करती है. ये दोहरा चरित्र नहीं चलेगा." 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement