Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Raja Raj Chola: क्यों राजाराज चोला पर छिड़ा विवाद? कमल हासन की टिप्पणी से भाजपा नाराज

फिल्म निर्माता का कहना है कि चोला राजा हिंदू नहीं थे और यही उन्होंने अपनी फिल्म में भी यही दिखाया था.

Raja Raj Chola: क्यों राजाराज चोला पर छिड़ा विवाद? कमल हासन की टिप्पणी से भाजपा नाराज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजाराज चोला के जीवन पर बनी फिल्म पीएस 1 (Ponniyin Selvan 1) विवादों में आ गई है. वहीं पहले कमल हासन और फिर (Kamal Hasan Comment) अब भाजपा नेताओं के इस बहस में शामिल होने के साथ ही यह विवाद और गहरा होता जा रहा है कि क्या राजाराज चोला (Raja Raj Chola) एक हिंदू राजा थे. तेलंगाना और पुडुचेरी की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने कहा है कि राजाराज चोला ने कई मंदिरों का निर्माण किया और उनका पालन-पोषण तंजावुर में ऐसे ही एक मंदिर के आसपास हुआ. विवाद के बीच उन्होंने कहा कि हिंदू सांस्कृतिक प्रतीकों की पहचान छिपाने के प्रयासों को लोग स्वीकार नहीं करेंगे. 

कमल हासन की टिप्पणी के बाद बढ़ा विवाद

कमल हासन की टिप्पणी के लिए निर्देशक वेत्रिमारन की आलोचना करते हुए राज्यपाल ने कहा कि लोग उनके खिलाफ आवाज उठाएंगे. उन्होंने कहा कि पूजा की अवधारणा तमिलों में निहित है और शैव और वैष्णववाद दोनों ही हिंदुओं की पहचान हैं. सुंदरराजन ने कहा कि उनका पालन-पोषण राजाराज चोला के शासनकाल के दौरान बनाए गए तंजावुर में विशाल बृहदेश्वर मंदिर के आसपास हुआ था.

कश्मीर से  370 हटा, लेकिन अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे आतंकी

क्या है राजा राज चोला विवाद

मणिरत्नम की PS-1 की रिलीज़ के एक दिन बाद राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता तमिल निर्देशक वेत्रिमारन ने कहा कि राजाराज चोला हिंदू नहीं थे और यही PS-1 में दिखाया गया है. वेत्रिमारन ने कहा कि भाजपा तमिल पहचान को चुराने की कोशिश कर रही है. वे पहले ही तिरुवल्लुवर का भगवाकरण करने की कोशिश कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि हमें इसकी अनुमति कभी नहीं देनी चाहिए. तमिलनाडु बाहरी ताकतों का विरोध करते हुए एक धर्मनिरपेक्ष राज्य बना हुआ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement