Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid JN-1 Case: कोविड के नए वैरिएंट से ब्रिटेन में दहशत, भारत में भी बढ़ा मरीजों का आंकड़ा

Covid Cases In India Latest Updates: ब्रिटेन में क्रिसमस और न्यू ईयर की छुट्टियों से ठीक पहले कोविड मरीजों की संख्या में बड़ी वृद्धि हुई है. कोविड के नए वेरिएंट जेएन.1 ने भी भारत में भी दस्तक दे दी है.

Latest News
Covid JN-1 Case: कोविड के नए वैरिएंट से ब्रिटेन में दहशत, भारत में भी बढ़ा मरीजों का आंकड़ा

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: साल 2023 के जाते-जाते एक बार फिर कोरोना वायरस की वजह से दहशत का माहौल बन गया है. कोविड के नए जेएन.1 वेरिएंट का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. ब्रिटेन में मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है और भारत में भी कोविड केसों की संख्या बढ़ी है. हालांकि, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का कहना है कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है लेकिन लोगों को अपने स्तर पर हर सतर्कता बरतनी चाहिए. कोविड केस बढ़ने की एक वजह कड़ाके की सर्दी और लोगों का ज्यादा घुलना-मिलना, भीड़ भरी जगहों पर खरीदारी करना वगैरह है. इसके बाद भी लोगों के बीच कोविड के नए वेरिएंट को लेकर डर बैठा हुआ है. छुट्टियों के सीजन से ठीक पहले बीमारी की दस्तक ने लोगों को परेशान कर दिया है. भारत में जेएन.1 वैरिएंट के मरीजों की संख्या 26 हो गई है. 

भारत में कोविड जेएन.1 वैरिएंट के मरीजों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है. सबसे ज्यादा 26 मामले गोवा में रिपोर्ट किए गए हैं. दिल्ली और केरल में 1-1 केस रिपोर्ट किया गया है. गुरुवार को राजस्थान के जैसलमेर में भी कोविड का एक केस रिपोर्ट किया गया है. भारत में कोविड के कुल 594 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं और अब एक्टिव संख्या 2669 तक पहुंच गई है. सबसे ज्यादा केस केरल में रिकॉर्ड किया गया है. गोवा में मरीजों के सैंपल्स की जब जीनोम सीक्वेंसिंग की गई, तो नए वैरिएंट के केस मिले.

यह भी पढ़ें: नाराज नीतीश कुमार को मनाने के लिए राहुल गांधी ने किया फोन, जानें क्या बात हुई  

जेएन.1  वैरिएंट के लिए एक्सपर्ट ने ये कहा 
गोवा के महामारी विशेषज्ञ डॉ. प्रशांत सूर्यवंशी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा कि जेएन.1 वैरिएंट वाले मरीजों में हल्के लक्षण थे. संक्रमित मरीज अब ठीक हो गए हैं और यह एक तरह से पॉजिटिव खबर है. फिलहाल अगर बाहर से आने वाले मरीजों की स्कैनिंग की जाए और अपने स्तर पर सतर्कता बरतें तो स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी जरूरी उपचार और सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है.

ब्रिटेन में कोविड का नया वैरिएंट तेजी से फैल रहा 
इंग्लैंड और स्कॉटलैंड में 24 लोगों में हर एक व्यक्ति कोविड संक्रमित है. लंदन को बुरी तरह से प्रभावित कोविड संक्रमित इलाके के तौर पर चिह्नित किया गया है. ब्रिटेन की राजधानी में जेएन.1 वैरिएंट तेजी से फैल रहा है. ब्रिटेन के 'हेल्थ सिक्योरिटी एजेंसी' और 'ऑफिस ऑफ नेशनल स्टैटिक्स' की ज्वाइंट रिपोर्ट में बताया गया है कि 18 से 44 साल के लोगों के बीच यह वैरिएंट तेजी से फैल रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. लक्षण दिखने पर तत्काल स्वास्थ्य विभाग को सूचना देने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें: अयोध्या में कैंसल होगी सभी होटलों की प्री बुकिंग, सिर्फ इन लोगों को मिलेगी एंट्री

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement