Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi: कमिश्नर और मेयर के हक की लड़ाई जारी, जानें चुनाव टलने के पीछे की बड़ी वजह

एमसीडी कमिश्नर अश्विनी कुमार की तरफ से 27 सितंबर यानी आज दोपहर 1 बजे चुनाव कराने का निर्देश जारी किया है. इस चुनाव को लेकर एडिशनल कमिश्नर जितेंद्र यादव को पीठासीन पदाधिकारी बनाया गया है.

Latest News
Delhi: कमिश्नर और मेयर के हक की लड़ाई जारी, जानें चुनाव टलने के पीछे की बड़ी वजह

MCD Mayor Election

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली नगर निगम (MCD) की स्टैंडिंग कमेटी के इलेक्शन का तय समय 26 सितंबर का था. अब इस चुनाव की तारीख आगे बढ़ा दी गई है. आगे एमसीडी कमिश्नर अश्विनी कुमार की तरफ से 27 सितंबर यानी आज दोपहर 1 बजे चुनाव कराने का निर्देश जारी किया है. इस चुनाव को लेकर एडिशनल कमिश्नर जितेंद्र यादव को पीठासीन पदाधिकारी बनाया गया है. एमसीडी कमिश्नर की ओर से इसको लेकर एक आदेश निकाला जा चुका है. आपको बताते चलें कि लंबे समय से इस चनाव को लेकर विवाद जारी चल रहा है. 

एमसीडी कमिश्नर के आदेश में क्या सब लिखा है
एमसीडी कमिश्नर के इस आदेश में लिखा है कि 'मेयर की तरफ से कहा गया है कि चुनाव सिर्फ 5 अक्टूबर 2024 को ही कराया जाएगा. उससे पहले होने वाले सारे चुनाव अवैध और असंवैधानिक माने जाएंगे. डिप्टी मेयर और तजुर्बेदार मेंबर्स की तरफ से इस मैटर को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है. इन सबको देखते हुए मामले को उपराज्यपाल के सामने पेश किया गया.'


ये भी पढ़ें-बदलापुर एनकाउंटर: अक्षय शिंदे के सिर में कैसे मारी गोली? HC ने उठाए सवाल, परिजनों ने मांगी सुरक्षा


 

27 सितंबर के दोपहर एक बजे चुनाव
इस आदेश में आगे लिखा है कि 'इसके बाद जनहित और नगर निगम मे लोकतंत्र को ध्यान में रखकर उपराज्यपाल की तरफ से निर्देश जारी किए गए हैं. इस निर्देश के मुताबिक स्टैंडिंग कमेटी का इलेक्शन 27 सितंबर के दोपहर एक बजे संपन्न कराया जाए.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement