Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मनी लॉड्रिंग मामले में CM अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, जानें कब आएंगे जेल से बाहर

Arvind Kejriwal Bail Updates: राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के जमानत आदेश पर 48 घंटे के लिए रोक लगाने का ईडी का आग्रह को खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा कि 1 लाख रुपये मुचकले पर केजरीवाल कल तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते हैं.

Latest News
मनी लॉड्रिंग मामले में CM अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, जानें कब आएंगे जेल से बाहर

arvind kejriwal bail

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को एक लाख रुपये के मुचकले पर केजरीवाल को जमानत दे दी. अदालत ने केजरीवाल के जमानत आदेश पर 48 घंटे के लिए रोक लगाने का ईडी का आग्रह को खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा कि एक लाख रुपये मुचकले पर केजरीवाल शुक्रवार यानी 21 जून को तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत पर गुरुवार को राऊज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के बाद कोर्ट ने कुछ घंटे के लिए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया. ईडी की ओर से पेश एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने दलील दी कि केजरीवाल के खिलाफ उनके पास पुख्ता सबूत हैं, इसलिए उन्हें बेल नहीं दी जानी चाहिए. जांच एजेंसी ने कोर्ट से जमानत आदेश पर 48 घंटे के लिए रोक लगाने की मांग की, लेकिन कोर्ट ने जांच एजेंसी का इस मांग को खारिज कर दिया.

3 जुलाई तक बढ़ाई गई थी न्यायिक हिरासत
वहीं, दिल्ली के सीएम के वकील ने अदालत में कहा कि केजरीवाल के खिलाफ यह पूरा मामला सिर्फ कल्पना पर आधारित है. उनके पास कोई सबूत नहीं है. इससे पहले बुधवार को केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ा दी थी.  केजरीवाल को उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने पर कल वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अदालत में पेश किया गया था. 


यह भी पढ़ें- 'जांच के लिए बनेगी हाई लेवल कमेटी, दोषियों को नहीं छोड़ेंगे'  NEET मामले में बोले शिक्षा मंत्री  


'सत्य पराजित हो सकता है, परेशान नहीं'
केजरीवाल की जमानत मिलने पर आम आदमी पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है. AAP ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा, 'सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं. बीजेपी की ईडी की तमाम आपत्तियों को खारिज करते हुए माननीय न्यायालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी है.' वही, आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल का बाहर आना देश को मजबूती देगा.

केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्हें एक अप्रैल को तिहाड़ जेल भेज दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले केजरीवाल को चुनाव के समय 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी. जमानत पर 21 दिन बाहर रहने के बाद 2 जून की शाम 5 बजे केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर किया था. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement