Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Water Crisis से जूझ रहे Delhi पर अब बाढ़ का खतरा, कैसी है Kejriwal सरकार की तैयारी

IMD की तरफ से अनुमान जारी किया गया है कि 7 जुलाई यानी आज से यहां मूसलाधार बारिश होगी. मूसलाधार बारिश होने से पहले ही शहर में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.

Latest News
Water Crisis से जूझ रहे Delhi पर अब बाढ़ का खतरा, कैसी है Kejriwal सरकार की तैयारी

दिल्ली में बाढ़ जैसे हालात. (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली (Delhi) पिछले कई महीनों से जल संकट (Water Crisis) से जूझ रही है. पानी की किल्लत से लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा है. पानी के अभाव से दिल्ली में आपात की स्थिति बनी हुई थी. इसको लेकर बड़े स्तर पर सियासी घमासान छाया हुआ था. अब दिल्ली और NCR में बारिश हो रही है. बारिश की वजह से दिल्ली के जल संकट को लेकर स्थिति बेहतर हुई है. यहां बारिश तो हो रही है, लेकिन मूसलाधार बारिश भी नहीं हो रही है. IMD की तरफ से अनुमान जारी किया गया है कि 7 जुलाई यानी आज से यहां मूसलाधार बारिश होगी. मूसलाधार बारिश होने से पहले ही शहर में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.


ये भी पढ़ें-उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, ऋषिकेष में घाटों से दूर रहने के लिए अलर्ट जारी  


क्यों बनी दिल्ली में बाढ़ जैसी स्थिति
आपको बताते चलें कि पिछले साल भी दिल्ली में बाढ़ की स्थिति बन गई थी, और पूरा शहर ही डूब गया था. कई क्षेत्र में जल जमाव के हालात पैदा हो गए थे. लोगों को खासी मुसिबतों का सामना करना पड़ा था. इस बार भारी बारिश के बावजूद ही दिल्ली में जल-जमाव की स्थिति बनती दिख रही है. इसकी सबसे बड़ी वजह है, यमुना का बढ़ा हुआ जलस्तर. उत्तराखंड और हिमाचल में जारी जबरदस्त बारिश होने की वजह से यमुना के पानी का स्तर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इसका सीधा असर दिल्ली शहर पर पड़ता दिख रहा है.


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement