Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली-NCR में अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम, आंधी तूफान या बारिश, पढ़ें IMD का अपडेट

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर को तपती गर्मी से बड़ी राहत मिली है. बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया है.

Weather Update: दिल्ली-NCR में अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम, आंधी तूफान या बारिश, पढ़ें IMD का अपडेट

Delhi NCR Weather

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को चक्रवात बिपरजॉय के प्रभाव और उत्तर पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने कारण मौसम बदल गया. दिल्ली, नोएडा, गुरुगारम समेत आसपास इलाकों में शुक्रवार को जमकर बारिश हुई. बारिश के बाद राजधानी का मौसम बदल गया. कई जगह जलभराव की समस्या भी सामने आई. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की संभावना है. आसमान में बादल छाए रहेंगे.

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली के कई स्थानों लाल किला, राजीव चौक, आईटीओ, इंडिया गेट, अक्षरधाम, IGI एयरपोर्ट के आसपास बारिश के साथ 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चली. तेज बारिश की वजह से राजधानी के कई हिस्सों में जलभराव की भी समस्या हुई. ट्विटर पर एक वायरल हो रहा है. जिसमें आश्रम फ्लाईओवर पर पानी भरा देखा जा सकता है. आईएमडी के अनुसार, अगले 19 जून तक दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही तापमान 35 डिग्री से ऊपर नहीं जाएगा. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में तूफान Biporjoy का असर, तेज हवाओं से झूले पेड़, झमाझम बारिश ने ठप की वाहनों की रफ्तार

19 जून को तेज आंधी की संभावना
आईएमडी के मुताबिक, 18 और 19 जून को बारिश के साथ तेज आंधी की संभावना है. बता दें कि राजधानी में  गुरुवार सुबह से आंशिक तौर पर बादल देखने को मिल रहे थे. गुरुवार को भी कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई. लोदी रोड पर बीते 24 घंटों के दौरान 1.8 एमएम बारिश दर्ज की गई. IMD के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली में चक्रवात के प्रभाव के कारण हल्की बारिश हुई.

ये भी पढ़ें- बिपरजॉय का गुजरात में कहर, हजारों घरों पर असर, सैकड़ों पेड़ उखड़े, NDRF ने बताई तूफान की खौफनाक कहानी

दिल्ली में 27 जून को पहुंचेगा मानसून
उन्होंने बताया कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर में नमी से भरी दक्षिण-पूर्वी हवाएं राजस्थान और दक्षिण हरियाणा को पार करने के बाद राजधानी पहुंचेंगी. बीते कुछ दिनों में अधिकतम तापमान में वृद्धि के साथ-साथ नमी से भरी दक्षिण-पश्चिमी हवाएं और पश्चिमी विक्षोभ उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश को बढ़ावा देंगे. विभाग ने पिछले महीने उत्तर-पश्चिम भारत में सामान्य से नीचे बारिश होने की संभावना व्यक्त की थी. दिल्ली में सामान्य तौर 27 जून को मानसून पहुंचेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement