Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: दिल्ली एनसीआर में मौसम की आंख मिचौली, सुबह कड़ाके की ठंड तो दिन में रहेगी धूप 

Delhi Cold Wave And Fog: दिल्ली एनसीआर में शीतलहर और ठंड का प्रकोप जारी है. मौम विभाग ने आज भी कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है लेकिन दोपहर के वक्त अच्छी धूप निकल रही है जिसकी वजह से लोगों को राहत है.

Latest News
Delhi Weather: दिल्ली एनसीआर में मौसम की आंख मिचौली, सुबह कड़ाके की ठंड तो दिन में रहेगी धूप 

Delhi Winter and Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली एनसीआर में कड़ाके की ठंड जारी है लेकिन मौसम विभाग का अनुमान है कि अब ठंड नहीं बढ़ेगी. सर्दी का पीक सीजन जा चुका है और कुछ दिनों में तापमान बढ़ने लगेगा. शुक्रवार की सुबह भी शीतलहर और कोहरे का येलो अलर्ट जारी है. हालांकि, दोपहर में अच्छी धूप खिल सकती है और लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिलेगी. बारिश की अभी अगले 10 दिनों तक कोई संभावना नहीं है. मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि अब ठंड के एक-दो झोंके और आएंगे लेकिन ये ज्यादा दिन नहीं ठहरेंगे. शुक्रवार की शुरुआत भी घने कोहरे के साथ हुई है और अनुमान है कि 11 बजे के बाद से मौसम साफ हो जाएगा और फिर अच्छी खिली हुई धूप का मजा लोग ले सकेंगे. 

गुरुवार को दिल्ली का (DelhI Weather) अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री रहा जो सामान्य से एक डिग्री कम है. न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री रहा जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है लेकिन दोपहर में अच्छी धूप निकली थी और लोगों को थोड़ी देर धूप में बैठने का मौका मिल सका. शुक्रवार को भी अधिकतम तापमान 17 डिग्री तक रह सकता है और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है. सुबह और शाम को धुंध की वजह से लोगों को गाड़ी चलाने में परेशानी आएगी. कोहरे के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें: अयोध्या पहुंचा दुनिया का पहला पोर्टेबल अस्पताल, 8 मिनट में होगा तैयार, एयरलिफ्ट भी करना आसान 

ठंड का पीक सीजन हो चुका है खत्म 
दिल्लीवालों के लिए राहत की खबर यह है कि ठंड का पीक सीजन अब खत्म हो चुका है. आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान नहीं है और सिर्फ ठंड के एक-दो झोंके आएंगे जो कि कुछ देर के लिए ही टिकने वाला है. इस साल दिसंबर में ज्यादा ठंड नहीं पड़ी थी लेकिन 1 जनवरी से ही लोगों को ठंडऔर कोहरे ने खूब छकाया. एक से 11 जनवरी तक दिन के समय धूप नहीं निकली और लोगों को ठंड के साथ कंपकंपी का अहसास होता रहा.
12 से 16 जनवरी तक न्यूनतम तापमान भी 4 डिग्री से कम रहा था. 

यह भी पढ़ें: एक दिन में मारे गए हैं दो कमांडो, क्या मणिपुर में घुस आए हैं म्यांमार के आतंकी?

दिल्ली से हटाई गईं ग्रैप-3 की पाबंदिया 
दिल्ली-एनसीआर में दमघोंटू प्रदूषण से गुरुवार को थोड़ी राहत मिली है जिसके बाद से ग्रैप-3 की पाबंदियां हटा दी गई हैं. एक्यूआई 401 से 450 के बीच रहने पर ग्रैप-3 की पाबंदियां लगाए जाने का प्रावधान है. केंद्रीय प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार गुरुवार को एक्यूआई महज 318 रहा. 11 जगहों पर प्रदूषण खराब स्तर पर और 28 जगहों पर बेहद खराब श्रेणी में रहा है. फिलहाल ग्रैप-3 की पाबंदियां हटा दी गई हैं और ज्यादातर स्कूलों में भी अब ऑफलाइन क्लास शुरू हो गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement