Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Ncr Weather: दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर के साथ बारिश बढ़ाएगी ठंड, आज सूर्यदेव के दर्शन की उम्मीद नहीं  

Delhi Cold Wave And Rain: दिल्ली और एनसीआर में शीतलहर का कहर जारी है और आईेमडी ने शनिवार के लिए बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. फिलहाल लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है और आज भी सूरज के दर्शन होने की उम्मीद कम है.

Latest News
Delhi Ncr Weather: दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर के साथ बारिश बढ़ाएगी ठंड, आज सूर्यदेव क��े दर्शन की उम्मीद नहीं  

Delhi Cold Wave 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली-नोएडा में पिछले कुछ दिनों ले शीतलहर का प्रकोप जारी है और लोगों को दिन दिन में भी गलन का अहसास हो रहा है. शनिवार को बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. हल्की बूंदाबांदी की वजह से तापमान और नीचे गिर सकता है. दिल्ली की सड़कों पर बहुत से लोग अलाव जलाकर खुद को ठंड से बचाते नजर आए हैं. रविवार को शीतलहर से थोड़ी राहत मिल सकती है लेकिन ठंड का कहर अभी खत्म नहीं होने वाला है. शुक्रवार का दिन बेहद ठंडा रहा और अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री कम सिर्फ 14.2 डिग्री रहा. न्यूनतम तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री कम 9.1 रहा. दिन भर लोगों को कंपकंपी और गलन का अहसास होता रहा है. शनिवार को भी इससे राहत नहीं मिलेगी. 

मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली और एनसीआर के कुछ इलाकों में शनिवार को हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. लोगों को बारिश की वजह से और ज्यादा ठंड लगेगी. वहीं आसमान साफ रहेगा लेकिन मध्य से घना स्तर तक कोहरा हो सकता है. लोगों से वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है. दिल्ली सरकार की ओर से भी कई रैन बसेरों का इंतजाम किया गया है ताकि ठंड में लोग रात को वहां शरण ले सकें. कुछ जगहों पर अलाव जलाने का भी इंतजाम किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: कृष्ण जन्मभूमि केस: शाही मस्जिद को हटाने वाली याचिका SC से खारिज

दिल्ली के लोगों को बादलों की वजह से हो रही कंपकंपी 
मौसम विभाग के अधिकारियों ने दिल्ली में लगातार कंपकंपी और गलन की वजह समझाई है. उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के ऊपर निचली सतह पर ही घने बादल छाए हुए हैं. बादलों की वजह से सूरज की रोशनी और गर्मी धरती पर नहीं पहुंच पा रही है यही वजह है कि अधिकतम तापमान महज 12 से 17 डिग्री के आसपास बना हुआ है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच में अंतर कम है और इसलिए लोगों को दिन में भी गलन का अहसास हो रहा है. 

पूरे उत्तर भारत में चल रही है शीतलहर
शीतलह का प्रकोप अभी सिर्फ दिल्ली एनसीआर में नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत में है. बिहार, बंगाल और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और बारिश की वजह से उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. फिलहाल अगले सप्ताह भी सर्दी का सितम जारी रहने का अनुमान है जिसके बाद से मौसम में थोड़ा सुधार होने लगेगा. कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में जमकर बर्फबारी हो रही है. उत्तराखंड के भी ज्यादातर हिस्सों में बर्फबारी हो रही है.

यह भी पढ़ें: सोमालिया के पास जहाज हाइजैक, INS चेन्नई रवाना, एक्शन में नौसेना 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement